इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Sankaton se Mukti ke Karishmaayi Totke | संकटों से मुक्ति के करिश्माई टोटके

कष्ट व दुखों से मुक्ति के उपाय
1.  शुभ कार्य में बाधा (Good work) जब भी कोई शुभ कार्य शुरू करने जाएँ और उसमें अड़चन आ जाएँ या उस कार्य में अधिक समय लग रहा हो तो आप अपने कार्य की पूर्ति हेतु भैरों जी की पूजा कर सकते हैं. इसके लिए रविवार के दिन भैरों जी के मंदिर में जाएँ और वहाँ पर सिंदूर का चोला चढ़ा दें. अब इसके बाद एक बार “बटुक भैरव स्त्रोत” का पाठ करें. पाठ समाप्त करने के पश्चात् गौमाता, कौओं को तथा काले कुत्तों को उनकी पसंदीदा पदार्थ खिलाएं. इस प्रकार वर्ष में 4 या 5 बार आप इस विधि के द्वारा भैरों जी की पूजा करेंगे. तो आपके सभी कार्य पूरे हो जायेंगे तथा आपके किसी भी कार्य में कभी कोई अड़चन नहीं आएगी. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT  बुरी नजर के लक्षण और उपाय ...
Sankaton se Mukti ke Karishmaayi Totke
Sankaton se Mukti ke Karishmaayi Totke

2.  रुके हुए कार्य की सिद्धि (For Important Work) रुके हुए कार्यों को पूर्ण करने के लिए गणेश चतुर्थी के दिन इस उपाय को करें. इस उपाय को करने के लिए एक गणेश जी की एक ऐसी तस्वीर लें. जिसमें गणेश जी की सूंड दाई ओर मुड़ी हुई हो. अब इस प्रतिमा को अपने घर में या दुकान में स्थापित कर दें और तस्वीर की पूजा करें. अब इस तस्वीर के आगे लौंग तथा सुपारी रख दें. अब जब भी आप रुके हुए कार्य को पूर्ण करने के लिए घर से निकलें. तो एक लौंग और सुपारी को अपने साथ ले लें और यह कहते हुए घर से निकलें कि “जय गणेश काटों क्लेश.” आपका रुका हुआ कार्य अवश्य सिद्ध हो जाएगा. जब कार्य सम्पन्न करने के बाद वापिस आयें तब लौंग को चूसें और सुपारी को वापिस लाकर गणेश भगवान के चरणों में रख दें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT तोड़फोड़ किये बिना आजमायें दोष निवारण के अदभुत सरल उपाय ...
संकटों से मुक्ति के करिश्माई टोटके
संकटों से मुक्ति के करिश्माई टोटके

3.  बाधा निवारण हेतु टोटके (Badha Nivaran) यदि किसी घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह हो या घर पर बुरी नजर लग गई हो, जिसके कारण आपके परिवार में निरंतर समस्याएं उत्पन्न हो रही हो. तो इन सभी समस्याओं के निवारण हेतु हनुमान जी के मंदिर में जाएँ और उनकी मूर्ति पर लगे सिंदूर को सीता माता के चरणों में लगा दें. इसके बाद सीता माता के समक्ष अपने घर को समस्याओं से मुक्त करने के लिए एक सांस में ही प्रार्थना करें और वापिस घर आ जाएँ. रोजाना इसी भांति मंदिर में जाकर यह क्रिया करने पर आपको सभी बाधाओं से से मुक्ति मिल जायेगी.

4.  लाल रंग के सूत का प्रयोग (The Red Thread) - बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए आप एक और उपाय कर सकते हैं. शनिवार के दिन शाम को अपनी लम्बाई के जितना लाल रंग का सूत लें. अब एक बरगद का पत्ता लें और इसे साफ पानी से धो लें. अब इस पत्ते पर अपनी कामनाओं को पूर्ण करने के लिए लाल रंग का सूत लपेट दें. सूत लपेटने के बाद इस पत्ते को जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से आपके घर पर से सभी बाधाओं का प्रभाव ख़त्म हो जाएगा.


5.  नाख़ून से कष्ट मुक्ति (Nail)कष्टों से छुटकारा पाने के लिए रविवार के दिन एक कौआ या काले रंग का कुत्ता पकड़ लें. अब इसके दायें पैर के नाख़ून को काट लें. इसके बाद इस नाख़ून को बारीक़ काटकर एक ताबीज में भर लें. अब ताबीज को धूप तथा दीप दिखाएँ और इसे धारण कर लें. इस उपाय को करने से यदि आप पर बुरी नजर का प्रभाव हैं तो वह नष्ट हो जाएगा. इस उपाय को करते हुए यह ध्यान रखें कि कुत्ते और कौए में से किसी एक जीव का नाख़ून लें अर्थात दोनों का एक साथ प्रयोग बिल्कुल न करें.
Ruke Hue Karyon ko Purn Karne ke Tips
Ruke Hue Karyon ko Purn Karne ke Tips

6.  कष्ट को दूर करें (Trouble) अगर किसी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का कष्ट हो दुःख हो, तो वह हर प्रकार के कष्ट से निजात पाने के लिए इस उपाय को कर सकता हैं. इस उपाय को करने के लिए रोजाना गणेश जी की मूर्ति पर जावित्री चढाएं और रात को सोने से पहले जावित्री को खाकर सोयें. लगातार 21 दिनों तक इस उपाय को करने से आपके सभी संकट, कष्ट तथा दुःख दूर हो जायेंगे.

कष्टों से मुक्ति पाने के अन्य प्रभावी उपायों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके तुरंत जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Preshaniyon se Rahat Kaise Payen
Preshaniyon se Rahat Kaise Payen
.


Sankaton se Mukti ke Karishmaayi Totke, संकटों से मुक्ति के करिश्माई टोटकेबाधा निवारण हेतु उपाय, Shubh Karyon ki Siddhi Hetu Upay, Preshaniyon se Rahat Kaise Payen, Ruke Hue Karyon ko Purn Karne ke Tips, Samsyaon ke Nidaan ke Tarike.



Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT