इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Window 10 mein Application Kaise Install Karen | विंडो 10 में एप्लीकेशन कैसे इनस्टॉल करें | How to Install Application in Window 10

विंडो 10 में एप्लीकेशन इनस्टॉल कैसे करें (How To Install Application In Window 10)

विंडो 10 एक ऐसा पर्सनल कंप्यूटर ऑपरेटिंग सिस्टम है जो अपने इन - बिल्ट एप्लीकेशन स्टोर के साथ आता है. ये माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का ही एक उत्पाद है. ये सितम्बर 2014 में लांच किया गया था. आजकल ज्यादातर लैपटॉप व Personal कंप्यूटर में कंपनी की तरफ से यहीं विंडो वर्शन इनस्टॉलड आता है. अगर आप विंडो 8 इस्तेमाल करते हैं तो आप आसानी से उसे विंडोज 10 के साथ अपग्रेड कर सकते हैं. अगर आपके डिवाइस में विंडो का 10 वर्शन है तो आप इसमें एप्लीकेशन इनस्टॉल करने के लिए निम्न बातों को प्रयोग में ला सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW HOW TO UNINSTALL APPLICATION FROM ANDROID SMARTPHONE ...
Window 10 mein Application Kaise Install Karen
Window 10 mein Application Kaise Install Karen
·         विंडो स्टोर में जाएँ (Go To The Window Store) :

स्टार्ट मेनू में जाएँ. जिस टाइल पर शौपिंग बाग का आइकॉन है उसे सेलेक्ट करें. आप टास्कबार में भी ये टाइल ढून्ढ सकते हैं. आपको एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए अपनी माइक्रोसॉफ्ट आई.डी से लोग-इन भी करना पड़ेगा. लोग-इन करने के बाद आराम से आप विंडो स्टोर पर मौजूद एप्लीकेशन के बीच में से अपनी पसंद के एप्लीकेशन ढूंढ पायेंगे.

·         स्टोर में जाने के बाद (After Reaching The Window Store) :

स्टोर आपकी स्क्रीन पर लोड होने के बाद आपको कई चार्ट और टाइल नजर आयेंगे. ये चार्ट और केटेगरी एक के बाद एक ब्राउज करें. आपको ट्रेंडिंग, फ्री और कीमत के साथ कई एप्लीकेशन केटेगरी दिखाई देंगी जिनमे एप्लीकेशन अलग केटेगरी में मौजूद होंगे और गेम अलग केटेगरी में.

·         सर्च फील्ड में अपने एप्लीकेशन का नाम लिखें (Write the name of Application In Search Field) :

एप्लीकेशन स्टोर में आपको एक सर्च फील्ड भी नजर आएगी जिसके इस्तेमाल से आप आसानी से अपने एप्लीकेशन का नाम सर्च फील्ड में भरकर उस नाम से स्टोर पर मौजूद हर एप्लीकेशन को देख पायेंगे और उनके बीच से अपनी पसंद का एप्लीकेशन ढूंढ पायेंगे. CLICK HERE TO KNOW HOW TO UPGRADE WINDOW 10 ...
विंडो 10 में एप्लीकेशन कैसे इनस्टॉल करें
विंडो 10 में एप्लीकेशन कैसे इनस्टॉल करें
·         मुफ्त में एप्लीकेशन डाउनलोड करें (Download Applications Free Of Cost) :

कुछ एप्लीकेशन खरीदने के लिए आपको अपने क्रेडिट कार्ड की जरुरत पड़ सकती है क्यूंकि उनके डेवलपर अपने एप्लीकेशन की डेवलपमेंट के लिए पैसे चार्ज करते हैं पर अगर आप महज Free एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहें तो हर एप्लीकेशन का फ्री और ट्रायल वर्शन भी एप्लीकेशन स्टोर पर उपलब्ध होता है. आप उनमे से अपना मन-पसंद एप्लीकेशन चुन कर उसे भी इनस्टॉल कर सकते हैं.

·         डाउनलोड करने के लिए क्या करें (What To Do For Downloading) :

किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए उसके नाम पर क्लिक करें. अब आपके सामने उस एप्लीकेशन के स्क्रीनशॉट, उस एप्लीकेशन का इस्तेमाल और उसकी जानकारी के साथ साथ यूजर रिव्यु भी प्रदर्शित हो जायेंगे, जिनके माध्यम से आप ये भी जान सकते हैं कि किस एप्लीकेशन को कितने यूजर ने पसंद किया और कितने यूजर ने ना-पसंद. अगर आपको कोई एप्लीकेशन पसंद आये तो आप उसे लाइक भी कर सकते हैं. आप उस एप्लीकेशन के नाम के साथ दिए गए इनस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक करें और एप्लीकेशन अपने आप डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा जिसके बाद आप उसको रन करके आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे.
How to Install Application in Window 10
How to Install Application in Window 10
·         इन्टरनेट से डाउनलोड (Downloading From Internet) :

यूं तो आप अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र से एप्लीकेशन इनस्टॉल करके उन्हें भी इनस्टॉल कर सकते हैं पर उसके लिए आपको अपनी सेटिंग्स में कुछ बदलाव करने होंगे, जिससे आपका कंप्यूटर आपको इन्टरनेट से डाउनलोड किये एप्लीकेशन को सिस्टम में रन करने दें और इसके लिए आप कन्ट्रोल पैनल में जाकर डाउनलोड के लिए अपने ब्राउज़र को डिफ़ॉल्ट एप्लीकेशन पर सेट कर सकते दें.


विंडो 10 में सॉफ्टवेर व एप्लीकेशन डाउनलोड करने, माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट बनाने या कंप्यूटर सेटिंग से जुडी किसी भी अन्य सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
विंडो 10 में एप्स डालें
विंडो 10 में एप्स डालें
Window 10 mein Application Kaise Install Karen, विंडो 10 में एप्लीकेशन कैसे इनस्टॉल करें, How to Install Application in Window 10, Download and Install Apps in Window 10, Window Store se Software Apps Install Karen, विंडो 10 में एप्स डालें, Apps in Window 10.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT