इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Computer Smartphone se YouTube mein Khoja or Dekha Itihaas Mitaayen | कंप्यूटर स्मार्टफोन से यू ट्यूब में खोजा और देखा इतिहास मिटायें | Clear YouTube Search Watch History

एंड्राइड और डेस्कटॉप पर अपनी यू ट्यूब हिस्ट्री कैसे डिलीट करें (How to Delete Android and Desktop History on YouTube)

यू ट्यूब आज के समय में विडियोज के माध्यम से जानकारी हासिल करने का एक अविस्मरणीय साधन बन चुका है क्यूंकि आपके डिवाइस में एक इन्टरनेट कनेक्शन होने से आप इसे इस्तेमाल करके किसी भी विषय पर विडियो देख सकते हैं और वो भी बिना उन्हें अपने डिवाइस में डाउनलोड किये. CLICK HERE TO KNOW HOW TO UPLOAD VIDEOS ON YOU TUBE FROM MOBILE ...

Computer Smartphone se YouTube mein Khoja or Dekha Itihaas Mitaayen
Computer Smartphone se YouTube mein Khoja or Dekha Itihaas Mitaayen
आमतौर पर जो भी विडियो हमने यू ट्यूब पर देखी हो उसका रिकॉर्ड हिस्ट्री में रहता है और उसे वहां से मिटाने के लिए हमें यू ट्यूब की हिस्ट्री डिलीट करनी पड़ती है. यू ट्यूब की हिस्ट्री मिटाने के लिए आप निम्न तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं.


डेस्कटॉप में यू ट्यूब सर्च और वाच हिस्ट्री मिटायें (Clear You Tube Watch And Search History From Desktop)  :
स्टेप 1 : सबसे पहले यू ट्यूब की मेनू में जाएँ और ऊपर नीले रंग के साईन-इन बटन पर क्लिक करके अपनी जी-मेल आईडी भर कर यू-ट्यूब में लोग-इन करें. CLICK HERE TO KNOW HOW TO USE YOU TUBE ...
कंप्यूटर स्मार्टफोन से यू ट्यूब में खोजा और देखा इतिहास मिटायें
कंप्यूटर स्मार्टफोन से यू ट्यूब में खोजा और देखा इतिहास मिटायें
स्टेप 2 : लोग-इन करने के बाद ठीक उल्टे हाथ कि तरफ बनी मेनू में सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें और सर्च हिस्ट्री में जाएँ.

स्टेप 3 : हिस्ट्री में आपको उन वीडियोस के आइकॉन दिखाई देंगे जिन्हें आपने पिछले वक्त में देखा था. अब वहीँ पर क्लियर हिस्ट्री का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करें और आपकी यू ट्यूब हिस्ट्री क्लियर हो जायेगी.

स्टेप 4 : आप माई चैनल ( My Channel ) ऑप्शन पर क्लिक करें जो बिल्कुल आपके बायें हाथ की तरफ होगा.
Clear YouTube Search Watch History
Clear YouTube Search Watch History
स्टेप 5 : अब विडियो मैनेजर पर क्लिक करें और आपके सामने सर्च हिस्ट्री नाम का एक ऑप्शन आ जायेगा जहाँ से आप अपनी मनचाही विडियो की हिस्ट्री डिलीट कर सकते हैं.

स्टेप 6 : वाच हिस्ट्री मिटाने के लिए आप यू ट्यूब सेटिंग्स में जाकर क्लियर वाच हिस्ट्री ऑप्शन पर क्लिक भी कर सकते हैं. 

मोबाइल से यू ट्यूब सर्च और वाच हिस्ट्री मिटायें (Clear YouTube Watch And Search History On Mobile):-
स्टेप 1 : सबसे पहले अपने मोबाइल के यू ट्यूब एप्लीकेशन में लोग-इन करें. इसके लिए आपके पास एक जी-मेल आईडी चाहिए होगी.
View and Erase You Tube History
View and Erase You Tube History
स्टेप 2 : लोग-इन करने के बाद आप बायें हाथ की तरफ बने मेनू ऑप्शनज में जाइए. यहाँ सबसे ऊपर वाला ऑप्शन होम का होगा और उसके ठीक नीचे चौथे नंबर का ऑप्शन होगा हिस्ट्री का. यहाँ जाकर आप अपनी यू ट्यूब की सर्च हिस्ट्री मिटाने के लिए दायी तरफ ऊपर दिए 3 बिन्दुओं के चिह्न पर क्लिक करें और वहाँ से क्लियर हिस्ट्री ( Clear History ) ऑप्शन को सेलेक्ट करें. इस तरह आपकी वाच हिस्ट्री ( Watch History ) मिट जाती है. 

स्टेप 3 : वहीँ आपको सेटिंग्स का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करते ही आपको कई और ऑप्शन दिखाई देंगे जिनमे से एक होगा जनरल सेटिंग्स पर क्लिक करके सर्च के आप्शन पर जाएँ.

स्टेप 4 : इन दोनों में से किसी एक में आपको क्लियर वाच हिस्ट्री और क्लियर सर्च हिस्ट्री का ऑप्शन दिखाई दे जाएगा, जिसका इस्तेमाल करके आप आसानी से यू ट्यूब की वाच हिस्ट्री और सर्च हिस्ट्री क्लियर कर सकते हैं.

कंप्यूटर लैपटॉप मोबाइल में यू ट्यूब से सर्च और वाच इतिहास मिटाने या यू ट्यूब के अन्य इस्तेमाल के बारे में जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो.
लैपटॉप एंड्राइड से यू ट्यूब इतिहास हटायें
लैपटॉप एंड्राइड से यू ट्यूब इतिहास हटायें
Computer Smartphone se YouTube mein Khoja or Dekha Itihaas Mitaayen, कंप्यूटर स्मार्टफोन से यू ट्यूब में खोजा और देखा इतिहास मिटायें, Clear YouTube Search Watch History, You Tube se Watch v Search History Kaise Hatayen, View and Erase You Tube History, You Tube Itihas Remove Karen, लैपटॉप एंड्राइड से यू ट्यूब इतिहास हटायें.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT