इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Mobile se YouTube Par Videos Kaise Upload Karen | मोबाइल से यू ट्यूब पर विडियो कैसे अपलोड करें | How to Upload Video on YouTube from Mobile

अपने मोबाइल से यूटूब पर विडियो कैसे अपलोड करें (How To Upload Videos On YouTube From Mobile)

यू ट्यूब आज के समय में वीडियोज के माध्यम से जानकारी लेने का और मनोरंजन करने का बहुत अच्छा जरिया बन चुका है. इसके माध्यम से आप दूसरों की बनायीं हुयी वीडियोज देख ही नहीं सकते बल्कि अपनी खुद की विडियोज भी इस पर अपलोड करके सुरक्षित रख सकते हैं और खुद उन्हें देखने के साथ-साथ दूसरों को भी उन्हें देखने का मौक़ा दे सकते हैं. यू ट्यूब पर विडियो अपलोड करना बहुत आसन है और अगर आप भी इस पर कोई विडियो अपलोड करना चाहते हैं तो निम्न बातों का ध्यान रखकर आप आसानी से यू ट्यूब पर विडियो अपलोड कर सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW HOW TO USE YOU TUBE ... 
Mobile se YouTube Par Videos Kaise Upload Karen
Mobile se YouTube Par Videos Kaise Upload Karen
ई-मेल अकाउंट बनाएं (Make An E-Mail Account) :

हालाँकि यू ट्यूब की ज्यादातर वीडियोज आप बिना किसी ई-मेल अकाउंट की सहायता के देख सकते हैं पर अगर आपको यू ट्यूब पर कोई एडल्ट वीडयो देखनी है या अपनी खुद की कोई पर्सनल विडियो अपलोड करनी है तो आपको हर हाल में एक ई-मेल अकाउंट चाहिए ही होगा.

ई-मेल अकाउंट कैसे बनाएं (How To Make An E-Mail Account) :

आप फोन की सेटिंग्स में जाएँ. वहां एक एकाउंट्स का ऑप्शन होगा जिसमे ऐड अकाउंट पर क्लिक करके आप अपना ए-मेल अकाउंट बना सकते हैं या पहले से कोई बना-बनाया अकाउंट है तो उसे खोल भी सकते हैं. आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर इत्यादि जानकारी भरने के बाद कैप्चा इमेज से अल्फाबेट्स देख कर भरने होंगे और ऐसा करके अकाउंट कन्फर्म करने के बाद आपका अकाउंट बन जाएगा. CLICK HERE TO KNOW HOW TO EARN MONEY FROM YOU TUBE ... 
मोबाइल से यू ट्यूब पर विडियो कैसे अपलोड करें
मोबाइल से यू ट्यूब पर विडियो कैसे अपलोड करें
यू ट्यूब पर विडिओ डालें (Upload Videos on YouTube) :

स्टेप 1 : सबसे पहले आपको यू ट्यूब का एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा. अगर ये आपके फोन में पहले से इनस्टॉलड ( Installed ) है तो और भी बेहतर है क्यूंकि अब आपको बस इसे रन करना है.

स्टेप 2 : अब आप अपने ई-मेल अकाउंट से इसमें लोग-इन करें.

स्टेप 3 : लोग-इन करने के बाद आपको ठीक अपने बायें हाथ की तरफ बने मेनू ऑप्शनज ( Menu Options ) में जाना होगा. इन ऑप्शनज में आपके सारे सब्सक्राइब ( Subscribe ) किये हुए चैनल के नाम होंगे उदाहरण के तौर पर अगर आपने यू-ट्यूब पर जागरण टुडे विडियो चैनल सब्सक्राइब कर रखा है तो उसका नाम भी इसी सूंची में होगा.
How to Upload Video on YouTube from Mobile
How to Upload Video on YouTube from Mobile
स्टेप 4 : उसके ठीक थोड़ा ऊपर होगा अपलोड का ऑप्शन. कोई भी विडियो फोन से यू ट्यूब पर अपलोड करने के लिए आपको इसी ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद विडियो को अपने संचित किये डाटा में से चुनना होगा.

विडियो की डिटेल्स और कीवर्ड्स भरें (Fill In The Video Details And Key Words) :

अब जो विडियो आप अपलोड करने जा रहे हैं उसका नाम, उसका डिस्क्रिप्शन यानि उसके बारे में पूरी जानकारी और कुछ की-वर्ड्स जिनकी सहायता से आपके व्यूअरस ( Viewers ) आपकी विडियो ढून्ढ सकें, उनके निर्धारित स्थानों पर भर कर अपलोड बटन दबाना होगा. अपने विडियो के अपलोड होने की प्रोग्रेस आप नोटिफिकेशन बार में चेक कर सकते हैं.
स्मार्टफोन से यू ट्यूब पर विडियो डालें
स्मार्टफोन से यू ट्यूब पर विडियो डालें
खुद का चैनल बनाएं (Make A Channel Of Your Own) :

अगर आप बहुत सारी वीडियोज यू-ट्यूब पर अपलोड करना चाहते हैं तो बेहतर है कि आप खुद को एक चैनल के रूप में Organize कर लें ताकि आपके Viewers को आप से जुड़े रहने का एक जरिया मिल सके. अब बस अपनी विडियो का लिंक शेयर कीजिये और लोगों को अपनी विडियो दिखाइये.


एंड्राइड स्मार्टफोन से यू ट्यूब पर विडियो अपलोड करने के अन्य तरीकों या इससे जुडी किसी भी सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Upload You Tube Videos
Upload You Tube Videos
Mobile se YouTube Par Videos Kaise Upload Karen, मोबाइल से यू ट्यूब पर विडियो कैसे अपलोड करें, How to Upload Video on YouTube from Mobile, Upload You Tube Videos, You Tube par Apni Video Kaise Daalen, Step to Upload Videos using Smartphone, स्मार्टफोन से यू ट्यूब पर विडियो डालें.



Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT