इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Computer Laptop Smartphone par Apna Skype Account Kholen | कंप्यूटर लैपटॉप स्मार्टफोन पर अपना स्काइप अकाउंट खोलें | How to Open Skype Account on Desktop PC Android Phones

स्काइप पर अकाउंट कैसे खोलें (How To Open Account On Skype)

स्काइप एक ऐसा एप्लीकेशन है जो आपको विडियो कॉल, चैटिंग और मोबाइल कालिंग व फाइल एक जगह से दूसरी जगह भेजने की  सुविधा प्रदान करता है. ये माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, मैक, और लिनक्स जैसे प्लेटफार्म पर भी काम करता है और आप इसे मोबाइल व कंप्यूटर/लैपटॉप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. स्काइप पर अपना अकाउंट बनाने के लिए आप निचे बताये गए तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW HOW TO USE WHATS APP WITHOUT PHONE NUMBER ...
Computer Laptop Smartphone par Apna Skype Account Kholen
Computer Laptop Smartphone par Apna Skype Account Kholen
कंप्यूटर या लैपटॉप पर स्काइप इस्तेमाल करें (Use Skype On Laptop Or Computer) :

·         स्काइप की वेबसाइट पर जाएँ (Reach The Skype Website) :

सबसे पहले तो स्काइप की वेब साईट www.skype.com पर जाएँ. अगर आप लैपटॉप, कंप्यूटर या डेस्कटॉप इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप स्काइप का सॉफ्टवेर / एप्लीकेशन भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जिनकी मदद से आप अपना अकाउंट बना सकते हो. आप ये सॉफ्टवेर इन्टरनेट के एप्लीकेशन पर आधारित वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं या स्काइप की वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं.

·         साईन-इन पर क्लिक करें (Click Sign-In Option) :

स्काइप का वेब पेज खुलने के बाद आपको स्क्रीन पर सीधे हाथ की तरफ सबसे ऊपर वाली जगह पर बने साईन-इन के बटन को दबाना होगा. उसके बाद क्रिएट एन अकाउंट बटन दबाएँ और एक साईन-इन फॉर्म स्क्रीन पर दर्शा दिया जाएगा.

·         अपनी नीजी जानकारी भरें ( Fill Your Personal Details) :

अब स्क्रीन पर प्रदर्शित फॉर्म में अपनी निजी जानकारी जैसे आपका पहला नाम और दूसरा नाम लिखें और उनके साथ अपनी ई-मेल आईडी, डेट ऑफ़ बर्थ यानि जन्म तिथि और मोबाइल नंबर भरें. CLICK HERE TO KNOW HOW TO HACK FACEBOOK ACCOUNT ...
कंप्यूटर लैपटॉप स्मार्टफोन पर अपना स्काइप अकाउंट खोलें
कंप्यूटर लैपटॉप स्मार्टफोन पर अपना स्काइप अकाउंट खोलें
·         कंटिन्यू बटन पर क्लिक करें (Click The Continue Button) :

अब स्काइप इस्तेमाल करने की नियम व शर्तें पढ़ कर कंटिन्यू ( Continue ) बटन पर क्लिक करें. ये इस बात का संकेत है कि आपने स्काइप इस्तेमाल करने के नियम व शर्तें ध्यान से पढ़ लिए हैं. आप अब अपनी बाकी की निजी जानकारी अपनी प्रोफाइल में भर सकते हैं. आप चाहें तो अपने फेसबुक दोस्तों को और अपने फोन के कॉन्टेक्ट्स को भी अपनी सन्देश सूची में जोड़ सकते हैं.

·         प्रोफाइल फोटो लगायें (Take A Profile Photo) :

अब आप बायें हाथ की तरफ बने मेनू में जाकर वेब कैमरा की सहायता से अपना फोटो लें और इस तरह आपका प्रोफाइल फोटो सेट हो जाएगा. जिसे आप चाहें तो बाद में बदल भी सकते हैं.

एंड्राइड फोन/विंडो फ़ोन या टेबलेट पर स्काइप इस्तेमाल करें (Use Skype On Android Phone Or Window Phone/Tablet)
How to Open Skype Account on Desktop PC Android Phones
How to Open Skype Account on Desktop PC Android Phones
§  स्काइप का एप्लीकेशन डाउनलोड करें (Download The Skype Application) :

सबसे पहले तो स्काइप का एप्लीकेशन प्ले स्टोर या विंडो फ़ोन की एप्लीकेशन मार्केट से डाउनलोड करें और उसके इनस्टॉल होने के बाद उसे रन करें. आपको विभिन्न एप्लीकेशन मार्केट्स में भी स्काइप का एप्लीकेशन बहुत आसानी से मिल जाएगा.

§  क्रिएट अकाउंट/साईन-इन पर क्लिक करें (Click Sign-In/ Create Account Option) :

स्काइप का एप्लीकेशन रन होने के बाद बस आपको क्रिएट अकाउंट या साईन-इन के ऑप्शन पर क्लिक करना है और अपनी निजी जानकारी जैसे आपका पहला नाम और दूसरा नाम, ई-मेल आईडी, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर इत्यादि स्क्रीन पर प्रदर्शित फॉर्म में भरने हैं.

§  अग्रीमेंट पढ़ें (Read The Agreement) :

स्काइप पर अपनी निजी जानकारी भर देने के बाद नीचे आपके सामने एक अग्रीमेंट होगा जिसमे स्काइप इस्तेमाल करने के नियम व शर्तें लिखी होंगी. आपको ये नियम व शर्तें पढ़कर इस अग्रीमेंट पर सही का निशान लगाकर कंटिन्यू का बटन दबाना है और आपका स्काइप पर अकाउंट बन जाएगा. अब या तो अपने मोबाइल के फ्रंट कैमरा से आप अपनी सेल्फी लेकर प्रोफाइल पिक्चर डाल या लगा सकते हैं या फोन में पहले से सेव पिक्चर अपलोड करके भी अपनी प्रोफाइल पिक्चर डाल या लगा सकते हैं.
Create Use Skype Name Account
Create Use Skype Name Account
§  अपने बारे में जानकारी अपडेट करें (Update Your Information On Skype) :

अब आप आराम से बैठ कर अपनी जानकारी अपनी प्रोफाइल में अपडेट कर सकते हैं और अपने फोन में सेव कॉन्टेक्ट्स ( Contacts ) से बातचीत करते हुए उन्हें अपनी मन-पसंद फोटो, फाइल व मैसेज भेजते हुए उनसे कॉल भी कर सकते हैं. आप चाहें तो अपने कॉन्टेक्ट्स को मुफ्त में स्काइप से इन्टरनेट कॉल या अपने फोन के फ्रंट कैमरा का इस्तेमाल करते हुए विडियो कॉल भी कर सकते हैं. आप अपना स्टेटस और मूड भी अपडेट कर सकते हैं.


स्काइप पर अपना नया अकाउंट खोलने संबंधी किसी भी अन्य सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
स्काइप अकाउंट खाता
स्काइप अकाउंट खाता
Computer Laptop Smartphone par Apna Skype Account Kholen, कंप्यूटर लैपटॉप स्मार्टफोन पर अपना स्काइप अकाउंट खोलें, How to Open Skype Account on Desktop PC Android Phones, Skype Account, स्काइप अकाउंट खाता, Sign In For New Skype Account, Create a Skype Account, How to Get Account on Skype, Create Use Skype Name Account.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT