इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Money Saving Vastu Tips | Dhan ke Thaharav Evam Sanchay ke liye Totke | धन के ठहराव एवं संचय के लिए टोटके

 धन का ठहराव (Money Saving)
अक्सर कुछ लोगों को यह दिक्कत होती हैं कि उनके घर में धन तो आता हैं. लेकिन जल्द ही खर्च हो जाता हैं, अर्थात उनके घर में धन रुकता नहीं हैं. यदि आपको भी इस प्रकार की धन से जुडी हुई परेशानी हैं. तो आप इस परेशानी से मुक्त होने के लिए ज्योतिषशास्त्र में बताए गये कुछ आसान घरेलू उपाय कर सकते हैं. जिनका विवरण नीचे दिया गया हैं.

·       गेहूं (Wheat)- धन के ठहराव के लिए आटा पिसवाने से पहले गेहूं में 11 पत्ते तुलसी के तथा 2 दाने केसर के डालकर मिला लें. यह कार्य सोमवार या शनिवार के दिन करें. इस उपाय को करने के बाद आपके घर में पैसा स्थायी रूप से संचित होना शुरू हो जाएगा. जिससे आपको पैसे की तंगी की स्थिति का भी सामना नहीं करना पड़ेगा. CLICK HER TO READ MORE ABOUT धनवर्षा से जुडी लक्ष्योत्त्मा साधना ...
Dhan ke Thaharav Evam Sanchay ke liye Totke
Dhan ke Thaharav Evam Sanchay ke liye Totke

·       आटा (Flour ) - इसके अलावा जब भी आटा पिसवाना हो तो शनिवार के दिन पिसवायें, तथा गेहूं में 100 ग्राम काले चने मिलाकर पिसवाएं. आपके घर के धन में वृद्धि होगी.

·       काले चने (Black Gram) - यदि आप शनिवार के दिन अपने भोजन में किसी भी रूप में काले चने का सेवन करें. तो भी आपके घर में धन का ठहराव होने लगेगा.

·       रोटी (Bread)- अगर आपकी इच्छानुसार धनार्जन के पश्चात् भी आपका धन संचित नहीं हो रहा हो. तो इसके लिए शनिवार के दिन रोटी पर सरसों के तेल को लगाकर काले कुत्ते को खिलाएं. आपका धन अवश्य संचय होगा.

·       धन की अनावश्यक खर्च को रोकने के लिए आप कुछ विशेष बातों का ध्यान भी रख सकते हैं. जिनका विवरण नीचे दिया गया हैं.

1.    सूर्य अस्त का समय (The Time Of Sunset) - धन की वृद्धि के लिए शाम के समय जब सूर्य अस्त होता हैं तो भोजन न करें, इस समय में सोना व पढना भी हानिकारक होता हैं.

2.    सोने से पहले (Before Sleeping)  - रात को सोने से पहले अपने पैरों को ठन्डे पानी से अवश्य धोएं तथा कभी भी गीले पैरों के साथ न सोयें. क्योंकि इस से धन की हानि होती हैं.

·       चावल, सत्तू या दही (Rice, Sattu, Dahi) - यदि आप अपने घर के धन को बचाना चाहते हैं. तो रात के समय भोजन में चावल, सत्तू या दही का सेवन बिल्कुल न करें. ऐसा माना जाता हैं कि जो व्यक्ति रात्रि के समय इन सभी खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं. वो भोजन का सेवन करते हुए लक्ष्मी माता को नाराज कर देते हैं. इसलिए धन की समृद्धि की चाह रखने वाले व आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति रात्रि के समय ये सब चीजें बिल्कुल न खाएं. CLICK HER TO READ MORE ABOUT धन सम्पत्ति की प्राप्ति के लिए चमत्कारी उपाय ...
धन के ठहराव एवं संचय के लिए टोटके
धन के ठहराव एवं संचय के लिए टोटके


·       भोजन (Food)  - धन का संचय हो इसके लिए जब भी भोजन करें. तो अपना मुख पूर्व या उत्तर दिशा की ओर कर लें, यदि सम्भव हो तो भोजन का सेवन अपने रसोईघर में ही करें. इसके साथ ही जब कभी भी पूजा घर में जूते या चप्पल पहन कर प्रवेश न करें.

·       झूठे हाथ (Jhuthe Hath)- सुबह उठने के बाद एक बार कुल्ला अवश्य करें और इसके बाद ही चाय या कॉफ़ी पियें. इसके साथ ही खाना खाने के बाद अपने हाथों को जरूर धोएं और झूठे हाथों से कभी भी गौमाता, ब्राह्मण को या अग्नि देवता को न छुएं.

·       फूल या पत्ती (Flower And Leaves) - घर में पूजा करने के बाद जो फूल या पत्ती को अगले दिन मंदिर से बाहर निकाल दें और इन्हें अपने घर में अत्यधिक दिनों न रखें. क्योंकि सूखे हुए फूल और पत्तियों को घर में रखना शुभ माना जाता हैं.

·       गुलर की जड (Fig’s Root) -  रविवार के दिन जब पुष्य नक्षत्र हो तो गुलर के पेड़ की जड को घर पर ले आयें और उसे घर के पूजा स्थल में रख दें. अब इस जड़ को धूप व दीप दिखाएँ और इसे आपने जिस स्थान पर धन रखते हैं वहाँ पर रख दें. गुलर के पेड़ की जड को आप किसी ताबीज में भरकर धारण भी कर सकते हैं. इस ताबीज को धारण करने के बाद जब तक यह ताबीज आपके पास रहेगा आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी. इसके साथ ही इस ताबिज को धारण करने के बाद आपको संतान सुख, यश, सुख, शांति प्राप्त होगी और आपका घर हमेशा धन सम्पदा से भरा रहेगा.
Money Saving Vastu Tips
Money Saving Vastu Tips 


·       18 पुत्रवर्ग (18 Putrvarg) - शास्त्रों के अनुसार “देव सखा” के साथ जो 18 पुत्रवर्ग हैं. वो लक्ष्मी जी के हैं. इसलिए यदि आप धन की प्राप्ति करना चाहते हैं. तो इनके नाम से पूर्व तथा अंत में “नम:” लगाकर इनके नाम का जप करें. जैसे – “ॐ देवसखाय नम:” इस प्रकार चिक्लीताय, आनंदाय, कर्दमाय, श्रीप्रदाय, जातवेदाय, अनुरागाय, संवादाय, विजयाय, वल्लभाय, मदाय, हर्षाय, बलाय, तेजसे, दमकाय, सलिलाय, गुग्गुलाय, ॐ कुरूण्टकाय नम:.

 घर में धन के ठहराव के लिए अन्य उपयोगी टोटकों के बारे में जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
  

Paison ki Bachat ke Upay
Paison ki Bachat ke Upay

Money Saving Vastu Tips, Dhan ke Thaharav Evam Sanchay ke liye Totke, धन के ठहराव एवं संचय के लिए टोटकेधन संचय, पैसों की बचत, Paison ki Bachat ke Upay, Dhan ke Thaharav Tarike, Dhan Sanchit Kaise Karen, Dhan Ektarit Rakhane ke Tips, Anavashyak Kharch ko Rokne ke Totke




Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT