इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Karj se Mukti Pane ke Upyogi Upay | कर्ज से मुक्ति पाने के उपयोगी उपाय

कर्ज से छुटकारा कैसे पायें (How to Get Rid From Debt)
1.  यदि किसी व्यक्ति पर निरंतर ऋण की रकम बढती जा रही हैं तो वह ऋण से मुक्त होने के लिए इस उपाय को कर सकता हैं. इस उपाय को करने के लिए मंगलवार के दिन मसूर की दाल को लेकर शिव मंदिर में जाएँ और इस दाल को शिवलिंग पर चढ़ाते हुए निम्नलिखित मन्त्र का उच्चारण करें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT उधार से मुक्ति के उपाय ...
Karj se Mukti Pane ke Upyogi Upay
Karj se Mukti Pane ke Upyogi Upay

मन्त्र -  

ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नम:

        इस उपाय को करने के बद आपको कर्ज से मुक्ति मिल जायेगी.

2.  जो व्यक्ति अत्यधिक कर्ज के बोझ के नीचे दबे हुए हैं और उनको कर्ज से छुटकारा नहीं मिल रहा हो. तो इस स्थिति से निकलने के लिए मंगलवार के दिन इस उपाय को करना चाहिए. निरंतर बढ़ते हुए कर्ज से राहत पाने के लिए शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार के दिन से रोजाना ऋणमोचक मंगल स्त्रोत” का पाठ करें. मंगलवार के दिन से इस पाठ को शुरू करने के बाद यदि आप इस पाठ को रोजाना पढने में असमर्थ हो तो आप हफ्ते में आने वाले प्रत्येक मंगलवार को भी इसका पाठ कर सकते हैं. ऋणमोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करने से आपको कर्ज से निजात मिल जाएगा. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय ...
 कर्ज से मुक्ति पाने के उपयोगी उपाय
 कर्ज से मुक्ति पाने के उपयोगी उपाय

3.  कर्ज से मुक्ति पाने के लिए 5 लाल खिले हुए गुलाब के फूल लें, डेढ़ मीटर सफेद रंग का कपड़ा लें. अब इस कपडे को अपने सामने बिछा लें और उसमें पांचों गुलाब डालकर बांध दें और गायत्री मन्त्र का 21 बार जप करें. गायत्री मन्त्र का जाप सम्पूर्ण करने के बाद इस कपडे को जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से आपको जल्द ही ऋण से राहत मिल जायेगी.
Niranatar Badhte Hue Karz se Kaise Bachen
Niranatar Badhte Hue Karz se Kaise Bachen

4.  उधार से मुक्त होने के लिए आप गजेन्द्र – मोक्ष ” का रोजाना पाठ भी कर सकते हैं. रोजाना सुबह सूर्योदय से पहले इस पाठ को करने से आपको जल्द ही उधार से छुटकारा मिल जाएगा.

5.  अगर कोई व्यक्ति निरंतर कर्ज में फँसता जा रहा हैं. तो वह कर्ज की इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए शनिवार के दिन एक आसान उपाय को कर सकता हैं. ऋण से निजात पाने के लिए शनिवार के दिन शमशान में स्थित कुंए का जल लेकर आ जाएँ और इस जल को किसी पीपल के वृक्ष के नीचे डाल दें. लगातार 6 शनिवार इसी प्रकार पीपल में जल चढाने से आपको कर्ज से राहत मिल जायेगी.

कर्ज से छुटकारा पाने के अन्य टोटकों के बारे में जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.  


Rinmukt Hone ke Tarike
Rinmukt Hone ke Tarike

Karj se Mukti Pane ke Upyogi Upay, कर्ज से मुक्ति पाने के उपयोगी उपायकर्ज से छुटकारा पाने के टोटके, Rinn se Nijaat Kaise Payen, Udhar se Bachane ke Totke,  Niranatar Badhte Hue Karz se Kaise Bachen, Rinmukt Hone ke Tarike.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT