इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ghar ki Samriddhi ke liye Totke | घर की समृद्धि के लिए टोटके

घर की समृद्धि के लिए उपाय (Remedy for Home’s Richness)
1.   यदि आप अपने घर को धन – धान्य से समृद्ध देखना चाहते हैं तो इसके लिए एक लोहे के बर्तन में जल लें और उसमें दूध, चीनी, घी डालकर मिला लें. इसके बाद इस जल को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें. इस उपाय को करने से आपके घर में लम्बे समय तक सुख – समृद्धि बनी रहेगी.

2.   घर में शांति व समृद्धि के लिए एक अखण्डित भोज पत्र लें और उस पर 15 का यंत्र लाला चन्दन की स्याही लेकर उसे मोर पंख की सहायता से बना लें. 15 का यंत्र बनाने के पश्चात् इस भोज पत्र को सदैव अपने पास रखें. इस उपाय को करने से आपके घर में सुख – शांति बनी रहेगी. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT तोड़फोड़ किये बिना आजमायें दोष निवारण के अदभुत सरल उपाय ...
Ghar ki Samriddhi ke liye Totke
Ghar ki Samriddhi ke liye Totke 

3.   शत्रु – जब कोई व्यक्ति अचानक ही उन्नति करने लगता हैं. तो उसके घर के लोग ही उससे इर्ष्या लगते हैं और उसके कार्यों में बाधाएं उत्पन्न करने लगते हैं. यदि आप भी ऐसी ही स्थिति से गुजर रहें हैं. तो अपने शत्रुओं के द्वारा डाली गई बाधा की काट के लिए प्रातःकाल हनुमान जी के मंदिर में जाएँ और उनके समक्ष बैठकर सात बार हनुमान बाण का पाठ करें. पाठ के समाप्त होने के बाद हनुमान जी को लड्डुओं का भोग लगायें. इसके बाद पांच लौंग लें और इन्हें दीपक में डाल लें. अब इस दीपक में कपूर डालकर जलाएं. जब दीपक में लौंग और कपूर पूर्ण रूप से जल जाएँ तो इस दीपक की भस्म से अपने माथे पर तिलक लगायें और फिर अपने कार्य के लिए निकल जाएँ. इस उपाय को करने से आपके सभी शत्रुओं का शमन हो जाएगा तथा आपको अपनी इच्छा के अनुसार फल की प्राप्ति होगी. 
 
4.   अगर आपको ऐसा अनुभव हो रहा हैं कि धन लाभ की स्थितियां तो बन रहीं हैं. लेकिन फिर भी आपको धन लाभ नहीं हो रहा हो तो आप पूर्ण रूप से धन लाभ प्राप्त करने के लिए भी उपाय कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए गोपी चन्दन की नौ डालियाँ लें और उसे पीले रंग के धागे में बांधकर केले के वृक्ष पर टांग दें. गोपी चन्दन की डलियों को केले के वृक्ष पर टांगने से आपको अवश्य धन लाभ होगा.
5.   भाग्य चमकाने के लिए (For Luck)-  भाग्य को बलवान बनाने के लिए अमावस्या के दिन एक पिला रंग का कपडा लें और इससे एक तिकोने आकार का एक ध्वज बना लें. इसके बाद विष्णु भगवान के मंदिर में जाएँ और इस ध्वज को मंदिर की सबसे ऊंची छोटी पर लगा दें. जहाँ पर हमेशा यह ध्वज लहराता रहें. इस उपाय को करने से आपकी किस्मत चमक जायेगी और आपको हर कार्य में सफलता हासिल होगी. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT घर की सुख समृद्धि के लिए फेंगसुई वास्तु और उपाय ...
Kismat Chamkane ka Totka
Kismat Chamkane ka Totka


6.   धन लाभ हेतु एक नारियल लें और उस पर रोली, कामिया सिन्दूर तथा अक्षत चढ़ा कर इस नारियल की पूजा करें. इसके बाद इस नारियल को उठा लें और इसे हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनकी मूर्ति के समक्ष चढ़ा दें. आपको अवश्य धन लाभ होगा और धीरे – धीरे आपके धन में बढ़ोतरी होना शुरू हो जायेगी.

7.   लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए रोजाना पीपल के वृक्ष के नीचे जल चढाएं और हाथ जोड़कर जीवन में सफलता प्राप्ति की प्रार्थना करें. इसके बाद घर वापिस आ जाएँ. आने के बाद थोडा सा केसर लें और इससे अपने घर के समृद्धि बना लें. चिन्ह बनाने के बाद इस पर पीले रंग के फूल चढाएं और अक्षत चढ़ायें. जब भी किसी कार्य को करने के लिए घर से निकालें तो सर्वप्रथम घर की दहलीज से अपना दाहिना पैर बाहर निकालें. इस विधि की अपनाने से आपको लक्ष्मी माता की कृपा अवश्य प्राप्त होगी.

8.   धन की प्राप्ति के लिए दो हंडिया ले लें. अब एक हंडिया में सवा किलो हरी साबुत मूंग की दाल डालें और दूसरी में सवा किलो डलिये वाला नमक डाल लें. अब बुधवार के दिन इन दोनों को अपने घर के किसी स्थान पर रख दें. नमक और डाल से भरी हंडिया को रखने के बाद आपके घर में अचानक ही धन आना शुरू हो जाएगा.

9.   अन्नपूर्णा माँ की कृपा प्राप्ति हेतु (For Annpurnaa Maa’s Blessings)अन्नपूर्णा माँ का आशीर्वाद प्राप्त करने से घर में कभी किसी भी प्रकार की वस्तु की कमी नहीं होती तथा अन्नपूर्णा माँ घर का भण्डार घर अनाज से तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं से भर देती हैं यदि आप भी अन्न पूर्ण माँ की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो भाद्रपद मास के कृष्ण भरणी नक्षत्र के दिन चार घड़ों में पानी भर लें. अब इन चारों मटकों को अपने घर के किसी एक एकांत कमरे में रख दें. अगले दिन उठ कर इनमें से  जिस मटके का पानी थोडा कम हो गया हो. उसमें अनाज भर दें. अब इस घड़े को अपने पूजा घर में रख लें और रोजाना इसकी पूजा करें. अब जो मटके शेष बच गये हैं. उनका जल अपने घर में, आँगन में तथा खेत में छिडक दें. इस उपाय को करने के बाद हमेशा आपके घर पर अन्नपूर्णा माँ की कृपा बनी रहेगी.
Annpurnaa Maa ki Kripa Prapti ke Upay
Annpurnaa Maa ki Kripa Prapti ke Upay


10.           यदि आप अपने घर का वातावरण हमेशा खुशहाली से पूर्ण और समृद्ध देखना चाहते हैं. तो आप इस उपाय को कर सकते हैं. घर की खुशहाली के लिए कुछ दाल के दाने लें और उस पर थोडा सी दही और सिंदूर डाल दें. इसके बाद इस दाल को किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. इसके बाद अपने घर पर बिना पीछे मुड़े वापिस आ जाएँ. इस उपाय को करने से आपके घर धन से समृद्ध हो जाएगा तथा आपके घर का वातावरण हमेशा शांत और खुशनुमा बना रहेगा.

घर की समृद्धि तथा धन प्राप्ति हेतु अधिक जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.   
घर की सम्पत्ति बढाने के उपाय
घर की सम्पत्ति बढाने के उपाय


Ghar ki Samriddhi ke liye Totke, घर की समृद्धि के लिए टोटकेघर की सम्पत्ति बढाने के उपाय, Sampann Banne ke Vastu Tips,  Dhan Prapti ke Tarike, Annpurnaa Maa ki Kripa Prapti ke Upay, Kismat Chamkane ka Totka, Dhan Labh ke liye Kya Karen.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT