इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kundli mein Raahu ke Hone se Jivan mein Badlaav | कुंडली में राहू के होने से जीवन में बदलाव

राहू (Raahu)
राहू व केतु असल में एक ही राक्षस के दो अंश हुआ करते थे. दरअसल समुन्द्र मंथन से निकले अमृत का चालाकी से एक दैत्य ने सेवन कर लिया था. भगवान विष्णु ने उसका सिर उसी वक्त अपना चक्र चलाकर धड़ से अलग कर दिया. चूँकि उस राक्षस ने अमृत पान कर लिया था, वो राक्षस अमर हो चूका था और उसके शरीर के दो हिस्सों ने राहू व केतु का रूप ले लिया. हमारी ज़िन्दगी में होने वाला हर बदलाव ग्रहों की स्तिथि के हिसाब से होता है. कहते हैं जब राहू आप पर भारी होता है तो आपकी ज़िन्दगी में कुछ भी बुरा होना स्वाभाविक है. राहू के बारे में कई किवदंतियां समाज में प्रचलित है. राहू के प्रभाव से हमारी ज़िन्दगी में कई बदलाव हो सकते हैं जो इस प्रकार से हैं. CLICK HERE TO KNOW मायावी राहू की शुभ दृष्टि के प्रभाव ...
Kundli mein Raahu ke Hone se Jivan mein Badlaav
Kundli mein Raahu ke Hone se Jivan mein Badlaav
1.                        राहू से शादी के बाद बदलाव (Changes That Take Place In Your Life Because Of Raahu) :
राहू प्रत्यक्ष ना होकर छाया ग्रहों की सूची में गिना जाता है. कहा जाता है कि राहू की स्तिथि आपकी ज़िन्दगी में होने वाले बदलावों को काफी हद तक निर्धारित करती है. आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में होने वाले बदलावों को भी राहू काफी हद तक निर्धारित करता है. आप राहू के अधीन कोई भी वास्तु अपने मायके से ससुराल ले जाते हैं तो भी राहू आपकी कुंडली में विकार उत्पन्न कर सकता है.

2.                        ये सभी आते हैं राहू के अधीन (All These Depend On Raahu) :
स्टील के बर्तन व हाथी दन्त से बनी सभी वस्तुएं राहू के अधिकार में आती हैं. कभी-कभी इन्सान राह चलते ठोकर खा कर गिर जाता है. वो रास्ते का पत्थर भी राहू है. राहू एक प्रत्यक्ष ग्रह नहीं बल्कि छाया है. आपकी ज़िन्दगी में आने वाला हर बुरा समय राहू है. ऊपर कथित वाक्य में हमने बताया था कि आपकी ज़िन्दगी में शादी के बाद होने वाले बदलावों पर काफी हद तक राहू की स्तिथि से असर पड़ता है. यदि आप हाथी दन्त से बने आभूषण, स्टील की कोई भी वास्तु इत्यादि अपने मायके से अपनी ससुराल लेकर जाते हैं तो आपका राहू बिगड़ सकता है. CLICK HERE TO KNOW शनि राहू केतु ग्रह अनुकूल करें ...
कुंडली में राहू के होने से जीवन में बदलाव
कुंडली में राहू के होने से जीवन में बदलाव
3.                        नाजायज औलाद है राहू की देन (Illegitimate Child Is A Gift Of Raahu) :
कहते हैं ज़िन्दगी में हर विकार प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से राहू ही लाता है. यदि आपकी संतान नाजायज है, तो वो भी राहू की ही देन है. यहाँ तक कि सुल्फा, गांजा, बीडी, सिगरेट, तम्बाकू इत्यादि सभी राहू के अधीन हैं. शराब भी राहू के अधीन है. यदि आप किसी से पैसे छीन कर अपने पास रख रहे हैं तो उससे राहू आपके भाग्य में प्रवेश कर सकता है.

4.                        प्रतिशोध की ज्वाला जगाता है राहू (Raahu Increases The Fire Of Revenge) :
यदि आपके मन में किसी के प्रति प्रतिशोध की ज्वाला धधक रही है तो आप राहू के अधीन हैं. गुस्सा, इर्ष्या, अशांति इत्यादि सब ज़िन्दगी में राहू का प्रवेश होने से आते हैं. यदि आप अपने किसी मित्र से इर्ष्या करते हैं या आप किसी की मृत्यु की चाहत मन में रखते हैं तब भी आप राहू से प्रभावित हैं.

5.                        हर मुफ्त में मिली चीज पर है राहू का अधिकार (Everything That You Get For Free Is A Gift Of Raahu) :
कहते हैं हर मुफ्त की चीज पर राहू का स्वामित्व होता है. यदि आपको कोई चीज मुफ्त में मिल रही है तो उसे ग्रहण ना करें ऐसा करने से भी राहू आपकी कुंडली में प्रवेश कर सकता है. आपको जो व्यक्ति मुफ्त की ये चीज दे रहा है उसके सिर से तो राहू उतर जाएगा पर वहीँ राहू आपकी कुंडली में प्रवेश भी कर जाएगा. राहू को ज्योतिष में पाप गृह की संघ्या दी जाती है.
Raahu Dasha Sthiti Badlaav
Raahu Dasha Sthiti Badlaav
6.                        अपवित्र व अशुभ मार्ग की और ले जाने वाली वस्तुएं हैं राहू के अधीन (Impure Or Foul things are possessed by Raahu) :
हर वो वास्तु जो अपवित्र है व आपको अशुभ मार्ग की तरफ ले जा रही है वो राहू के अधीन है. तामसिक परवर्ती वाली चीजें भी राहू के प्रभाव से ही उत्पन्न हुई हैं.


राहू के जीवन के हर पक्ष में प्रभाव और उससे प्रभावमुक्त होने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Shaadi ke Baad Raahu ke Prabh ka Asar
Shaadi ke Baad Raahu ke Prabh ka Asar
Kundli mein Raahu ke Hone se Jivan mein Badlaav, कुंडली में राहू के होने से जीवन में बदलाव, राहू, Raahu, Shaadi ke Baad Raahu ke Prabh ka Asar, Raahu Kaal mein Jivan Privartan, Bure Karmon ka Kaarak Raahu, Raahu Dasha Sthiti Badlaav



YOU MAY ALSO LIKE  
-  अस्थमा रोग के कारण लक्षण

सोने के तरीके से जाने तक़दीर

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT