इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Sone ke Tarike se Jaane Takdir | सोने के तरीके से जाने तक़दीर | Know Your Fortune Destiny by Sleeping Style

अपना और दूसरों का सोने का तरीका देखें (Watch Out Your And Other’s Way Of Sleeping)
किसी भी व्यक्ति के सोने का तरीका काफी हद तक उसके चरित्र व उसकी आदतों के बारे में समझने में हमारी मदद करता है. ज्यादातर लोगों का सोने का तरीका बाकी लोगों से अलग होता है व हर इन्सान को अपने एक अलग ही तरीके से सोने में आनंद आता है. किसी भी व्यक्ति के सोने के तरीके को यदि आप आधार बना कर देखें तो उसके व्यक्तित्व के बारे में काफी बातों का ज्ञान हो सकता है. CLICK HERE TO KNOW सोने के तरीके और हमारी किस्मत ...
Sone ke Tarike se Jaanen Takdir
Sone ke Tarike se Jaanen Takdir
·     पीठ के बल लेट कर दोनों हाथ फैलाकर सोना (Lying on your back and spreading both your hands) :
आप अपने कार्य को स्वतंत्रता से करना पसंद करते हैं व किसी भी किस्म का दबाव या रुकावट आपको पसंद नहीं. आपको ज्यादा से ज्यादा ऐश-ओ-आराम प्राप्त करने का मोह है. आप सुन्दर चीजों की तरफ बहुत जल्दी आकर्षित होते हैं व आपको सुन्दर गाड़ियों, सुन्दर घड़ियों व सुन्दर कपड़ों को पहनने का शौक है.

·     सोते समय दांत किटकिटाना व डर के भाव दिखाई देना (Pressing Your Teeth While Sleeping And Showing Signs Of Being Scared) :
यदि आप सोते समय डरे-डरे से दिखाई देते हैं या सोते समय आपके दांत किटकिटाते हैं तो आप डिप्रेशन व तनाव के शिकार हैं. CLICK HERE TO KNOW सोने के तरीके बताते है व्यक्ति का स्वभाव ... 
सोने के तरीके से जाने तक़दीर
सोने के तरीके से जाने तक़दीर
·     पूरा बदन ढक कर सोना (Covering your body entirely) :
यदि आप सिर से लेकर पाँव तक खुद को पूरी तरह ढक कर सोते हैं तो आप बाहर से चाहे कितने ही ताकतवर क्यूँ ना दिखाई पड़ते हों पर अन्दर से आप किसी ना किसी तरीके से कमजोर हैं. आप किसी भी काम को शुरू करने से पहले ही डर जाते हैं व कई ऐसे राज हैं जो आप अपने मन में दबाकर रखते हैं पर किसी को बताने से कतराते हैं.

·     पीठ के बल सोते हुए एक पैर के ऊपर दूसरा पैर रखना (Lying on your back and Keeping one leg above the other) :
पीठ के बल सोते हुए जो लोग एक पैर के ऊपर दूसरा पैर रखते हैं वो अकसर हर काम को पूरी शिद्दत के साथ करना पसंद करते हैं. आप बहुत तेज हैं व आराम करना आपकी फितरत में नहीं. आपको एकांत पसंद है व साथ ही आप विपरीत परिस्तिथियों में सहन करने का हुनर भी जानते हैं.

·     पेट के बल सोना (Lying on your stomach) :
आप संकुचित धारणा के व्यक्ति हैं. आप थोड़े डरे-डरे से रहते हैं व छोटी सी बात भी आपके मन में हलचल पैदा करने के लिए काफी होती है.
Know Your Fortune Destiny by Sleeping Style

Know Your Fortune Destiny by Sleeping Style

·     सिर के पीछे हाथ रखकर सीधे सोना (Keeping your hands under head while sleeping) :
यदि आप सीधे सोते हैं पर उस वक्त आपके दोनों हाथ सिर के नीचे की और बंधे होते हैं तो आप काफी सूझ-बुझ व बुद्धिमानी से अपने फैसले लेते हैं. आप किसी पर भी जल्दी भरोसा नहीं करते व आप कठिन से कठिन कार्य को भी जल्द से जल्द संपन्न करना जानते हैं.

·     एक और करवट लेकर सोना (Sleeping by one side) :
यदि आप एक और करवट लेकर सोने के आदि हैं तो आप आत्मविश्वास से भरे रहते हैं. आप हर कार्य को पूरना करने की क्षमता भी रखते हैं व उसे पूरी ईमानदारी के साथ पूरा करते भी हैं.
अपना और दूसरों का सोने का तरीका देखें

अपना और दूसरों का सोने का तरीका देखें

·     एक और करवट लेकर हाथ नीचे दबाकर सोना (Sleeping by a side and keeping one Hand Under  Hide) :
यदि आप एक और करवट लेकर अपना हाथ नीचे दबाकर सोते हैं तो आपका स्वभाव विनम्र है व साथ ही आप हर छोटी-बड़ी बात का ध्यान भी रखते हैं.


व्यक्ति के सोने के तरीके से उसके स्वभाव के बारे में अधिक जाने और ऐसे ही मजेदार तथ्यों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Sote Sote Kaamyaabi Haasil Karen
Sote Sote Kaamyaabi Haasil Karen
Sone ke Tarike se Jaanen Takdir, सोने के तरीके से जाने तक़दीर, Know Your Fortune Destiny by Sleeping Style, अपना और दूसरों का सोने का तरीका देखें, Safalta Prapti ke Liye Sone ka Tarika Badlen, Change Your Sleeping Sltyle to be Successful, Kaamyaabi ki Raah Sone ka Tarika, Sone ka Sahi Tarika, Sote Sote Kaamyaabi Haasil Karen



YOU MAY ALSO LIKE  
-  यंत्र तंत्र के प्रयोग से दमे का निदान
सोने के तरीके से जाने तक़दीर

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT