इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

मर्दाना ताकत में वृद्धि के लिए क्या करें | Mardana Taakat mein Vriddhi ke Liye Kaya Karen

पौरुष जीवन में स्वस्थ शुक्राणुओं को बढाने के चंद उपाय
एक व्यक्ति का पौरुष और उसका द्रव उसकी मर्दाना ताकत को दर्शाता है. इसे हम यूं समझें, एक औरत के अन्दर अंडकोष होता है जब की एक मर्द के अन्दर शुक्राणु होते हैं. जब शारीरिक संबंध के दौरान एक पुरुष, स्त्री मेल करते है तो पुरुष के गुप्तांग से निकला द्रव स्त्री के शरीर में जाकर उसके अंडकोष के अण्डों के साथ चिपक जाता है जिसे फर्टिलाइजेशन का नाम दिया जाता है. एक पुरुष का द्रव जितना स्वस्थ होता है, उस पुरुष के बाप बनने की उतनी ज्यादा संभावना होती है और एक पुरुष के शुक्राणु जब स्वस्थ नहीं होते तो उसके बाप बनने की संभावना बिल्कुल ना के बराबर होती है.  CLICK HERE TO KNOW स्त्री पुरुष की उत्तेजना में कमी के कारण ...
मर्दाना ताकत में वृद्धि के लिए क्या करें
मर्दाना ताकत में वृद्धि के लिए क्या करें
क्यूँ कम हो जाती है पुरुष द्रव में शुक्राणुओं की मात्रा :
अगर आप तंग कपडे ज्यादा पहनते हैं तो कभी-कभी इससे पुरुष का द्रव दूषित हो जाता है या उसके द्रव में शुक्राणुओं की मात्रा कम हो सकती है. कुछ हद तक ये आपके द्वारा ग्रहण किये गए भोजन पर भी निर्भर करता है व मोटापा भी इसके प्रमुख कारणों में से एक है. जिन लोगों को अश्लील अथवा गन्दी फिल्मे देखने की लत है वो पुरुष द्रव के शुक्राणुओं की कमी के शिकार हो जाते हैं. ऐसा भी कहा जाता है की यदि पुरुष व स्त्री दोनों में कम वक्त में ही बहुत बार समागम हो जाए तब भी शुक्राणुओं की मात्रा घट सकती है. CLICK HERE TO KNOW नपुंसकता समस्या और समाधान ... 
Mardana Taakat mein Vriddhi ke Liye Kaya Karen
Mardana Taakat mein Vriddhi ke Liye Kaya Karen
क्या करें शुक्राणु बढाने के लिए :
सबसे पहले तो ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन ना करें जिनमे फोटो एस्ट्रोजन हो. दूसरा आप अपने द्रव को व्यर्थ ना निकालें, साथ ही आपको शराब पीने से दूर रहना होगा. हो सके तो धुम्रपान की लत भी छोड़ दें. आप एक बार अपने पारिवारिक डॉक्टर से भी सलाह लें. आपका चिकित्सक आपको सही परामर्श देगा. जितना हो सके जिंक युक्त भोजन करें व नियमित व्यायाम करें. साथ ही सुबह उठते ही जितना हो सके पानी पीयें व गन्ने या गाजर का रस नियमित अंतराल पर ग्रहण करें.
पौरुष जीवन में स्वस्थ शुक्राणुओं को बढाने के उपाय
पौरुष जीवन में स्वस्थ शुक्राणुओं को बढाने के उपाय
कुछ घरेलु तरीके शुक्राणु बढाने के :
1.यदि आप मसालेदार भोजन ना करें व साथ ही तेल युक्त खाने से परहेज करें तो आपके पौरुष द्रव में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ जायेगी.

2.भीगे हुए बादाम व अंकुरित चनों का सेवन करें.

3.खुम्भी खाएं.

4.लहसुन व प्याज खाएं.

5.अखरोट व सूखे मेवों का सेवन करें.
Gunvatta Kaise Sudharen
Gunvatta Kaise Sudharen

मर्दाना ताकत और पौरुष बल के शुक्राणुओं को बढाने के अन्य घरेलू उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Saathi Ke Saath Bitaayen Palon ko Hasin Banayen
Saathi Ke Saath Bitaayen Palon ko Hasin Banayen
मर्दाना ताकत में वृद्धि के लिए क्या करें, Mardana Taakat mein Vriddhi ke Liye Kaya Karen, पौरुष जीवन में स्वस्थ शुक्राणुओं को बढाने के उपाय, Saathi Ke Saath Bitaayen Palon ko Hasin Banayen, Sharirik Shakti  ko Badha Premika ko Khush Rakhen, Gunvatta Kaise Sudharen



YOU MAY ALSO LIKE  
-  यंत्र तंत्र के प्रयोग से दमे का निदान
मूत्रजलन की समस्या का आयुर्वेदिक उपचार

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT