इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Chamakta Bhagya Paane ke Upay | चमकता भाग्य पाने के उपाय | Tips to Have Bright Lucky Fortune

किस्मत चमकाने के तरीके (Ways to Shine Your Luck)
कहते हैं सुबह अच्छी तो दिन भी अच्छा. यदि दिन की शुरुआत अच्छी हो तो शाम होते-होते दिन भी अच्छा ही जाता है. राजा-महाराजाओं के युग से भी पहले के युग से कुछ परम्परायें व दिनचर्या को शुभ करने वाले काम प्रयोग में लाये जाते रहे हैं और ये भी देखा गया है कि इन कामों को सुबह-सुबह नित्य-प्रतिदिन करने से आपका महज दिन ही शुभ नहीं जाता बल्कि मन में भी शुद्धि का संचार होता है. आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ बातों के बारे में. CLICK HERE TO KNOW भाग्य को गामा पहलवान कैसे बनायें ...
Chamakta Bhagya Paane ke Upay
Chamakta Bhagya Paane ke Upay
1.सुबह-सुबह ताम्बे के बर्तन से पानी पीयें (Drink Water Stored In A Copper Utensil) :
सुबह उठते ही रात भर ताम्बे के बर्तन में जमा करके रखा गया पानी पीयें. ये आपका मोटापा तो कम करेगा ही साथ ही ऐसा करने से आपको कई बीमारियों से भी निजात मिलेगी. ताम्बे के बर्तन में पानी पीने की सलाह तो डॉक्टर भी देते हैं.

2.                        घर से निकलने से पहले दही का सेवन करें (Eat Yoghurt Before Getting Out Of The House) :
ये तो आपने सुना ही होगा कि अगर आपने घर से निकलने से पहले कुछ मीठा खाया है तो थोड़ा सा नमक चाट कर घर से निकलना चाहिए पर यदि इसकी जगह आप दही का सेवन करेंगे तो और भी अधिक लाभकारी होगा. दही पवित्र होती है व साथ ही ये आपके विचारों को भी सकारात्मक बनाती है. CLICK HERE TO KNOW गरीबी दूर भगायें और धन कमायें ...
चमकता भाग्य पाने के उपाय
चमकता भाग्य पाने के उपाय
3.                        देवी-देवताओं व माँ-बाप से आशीर्वाद लें (Take Blessings Of God And Your Parents Before Getting Out Of The House) :
घर से निकलने से पहले देवी-देवताओं के नाम को स्मरण करें, साथ ही आप अपने बड़े, बूढों के पैर छूकर व उनका आशीर्वाद लेकर ही घर से निकलने. इससे आपके मन को संतुष्टि तो मिलती ही है साथ ही आपका दिन भी बन जाता है. इस तरह आपका आत्मविश्वास भी बढता है और आपको हर कार्य में सफलता मिलती है.

4.                        शांत मन से काम पर जाएँ (Reach Your Workplace With Peace Of Mind) :
यदि आप शांत मन से काम पर जाते हैं तो आपका दिन भी अच्छा बीतता है. इसके लिए आपको कभी भी अपनी बीवी के हाथ का खाना खाने से माना नहीं करना चाहिए. खाना भले ही बुरा बना हो पर आपको फिर भी उसके स्वाद की तारीफ़ करनी चाहिए. कभी भी क्रोध में घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. यदि आप क्रोधित हैं तो पहले किसी ऐसे इन्सान से मिलें जिससे मिलकर आपका मन शांत महसूस करता हो और उसके बाद ही काम पर जाएँ.
Tips to Have Bright Lucky Fortune
Tips to Have Bright Lucky Fortune
5.                        चौराहों से बचें (Save Yourself Cross Road) :
कहते हैं टूने-टोटके व नजर उतारने के सारे तरीके अक्सर चौराहों पर ही आजमाये जाते हैं और इसीलिए आपको चौराहों से बचना चाहिए. चौराहों से बचने का ये मतलब नहीं है कि आप चौराहों से गुजरना ही छोड़ दें बल्कि जहाँ कहीं भी चौराहे पर नींबू या कोई खाने का समान रखा दिखाई दे वहां पैर नहीं रखना चाहिए और जितना हो सके उस से बचकर निकलना चाहिए.

6.                        तुलसी के पत्तों का सेवन करें (Consume Basil Leaves) :
नित्य-प्रतिदिन तुलसी के पत्तों का सेवन करने से व इसका पूजन करने से आपको सर्दी, खांसी व अन्य कई रोगों से राहत मिलती है. साथ ही तुलसी का नित्य प्रतिदिन पूजन करने से महालक्ष्मी की कृपा भी आप पर बनी रहती है.


अपने दिन को शानदार और सफल बनाने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
सुबह करें ये काम दिनभर चमकती रहेगी किस्मत
सुबह करें ये काम दिनभर चमकती रहेगी किस्मत
Chamakta Bhagya Paane ke Upay, चमकता भाग्य पाने के उपाय, Tips to Have Bright Lucky Fortune, सुबह करें ये काम दिनभर चमकती रहेगी किस्मत, Inn Totkon se Roshan Hogi Aapki Takdir, Mukkadar ko Anukul Bnaane ke Tarike, Nitya Karen Ye Upay Bhagya Chamkaayen



YOU MAY ALSO LIKE  
-  यंत्र तंत्र के प्रयोग से दमे का निदान
मूत्रजलन की समस्या का आयुर्वेदिक उपचार

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT