इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

असली प्रैक्टिकल आयुर्वेदिक देसी घरेलू नुस्खे – अभी SUBSCRIBE करें


 असली प्रैक्टिकल आयुर्वेदिक नुस्खे Asli Practical Ayurvedic Desi Ghrelu Nuskhe

Bacchon ke Uttam Swasthya ke Khaas Tips | बच्चों के उत्तम स्वास्थ्य के ख़ास टिप्स | Tips to make Child Healthy


 बच्चे के उत्तम स्वास्थ्य व लम्बी उम्र के लिए ( To make Child Happy and Healthy ) :-
·     एक काले रंग का रेशमी धागा लें  ऊं नमोः भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र  का जाप करते समय उस धागे में थोरी थोड़ी दूरी पर सात गाँठ लगाकर, उस धागे को बच्चे के गले या कमर में बाँध दें. इससे लाभ प्राप्त होता है.

·     हर मंगलवार को बच्चे के सिर पर से कच्चा ढूध 11 बार वारकर शाम के समय किसी कुत्ते को पिलाने से उसको दीर्घायु प्राप्त होगी.  CLICK HERE TO KNOW बनायें अपने बच्चों को बुद्धिमान ...
Bacchon ke Uttam Swasthya ke Khaas Tips
Bacchon ke Uttam Swasthya ke Khaas Tips
घर का कलह खत्म करने के उपाय ( For Positive Environment at Home ) :-
·     विवाहित स्त्री अपने हाथ से हल्दी की 7 साबुत गाँठ, पीतल का एक टुकड़ा और थोडा सा गुड़ ससुराल की तरफ डालें, इससे वो ससुराल में हमेशा सुरक्षित और सुखी रहेगी. 

·     अगर आपका पति किसी अन्य स्त्री के साथ सम्बन्ध रखता है और घर पर आपके साथ लड़ाई झगड़ा करता है तो इसके लिए हर रविवार को अपने घर में गूगल की धुनी अवश्य दें. धुनी देने से पहले उस स्त्री का नाम लें और कामना करें कि आपका पति उसके चक्कर से जल्दी ही मुक्त हो जाएं, ऐसा करने से आपको जरूर ही लाभ प्राप्त होगा. 

·     बुधवार को मिट्टी के बने एक शेर के गले में, लाल चुन्नी बांधकर और माथे पर लाल टीका लगाकर माता के मंदिर में रखें और माता को अपने परिवार की सभी समस्या बताकर, उनसे शांति बनाए रखने की कामना करें. यह कार्य पूरी श्रद्धा के साथ करने से बहुत ही जल्द लाभ प्राप्त होता है.   CLICK HERE TO KNOW खुश कैसे  रहें ...
बच्चों के उत्तम स्वास्थ्य के ख़ास टिप्स
बच्चों के उत्तम स्वास्थ्य के ख़ास टिप्स
सफलता प्राप्ति के लिए ( To Get Success ) :-                                             
·     किसी भी कार्य की पूर्ति के लिए घर से निकलते समय अपने हाथ में रोटी लें और जहाँ भी कौए दिखाई दें, वही पर उस रोटी के कुछ टुकड़े करके डाल दें और आगे बढ़ जाएं. इससे पूर्ण सफलता प्राप्त होगी. 

·     किसी भी जरूरी कार्य के लिए घर से निकलते समय घर की दहलीज से बाहर पूर्व दिशा की तरफ़ एक मुट्ठी घुघंची को रखकर, जो कार्य आपको करना है उसका नाम लें और उस घुंघची पर पूरी ताकत से पाँव रखकर. अपने काम के लिए चले जाएं. तो आपका कार्य जरूर बिना किसी बाधा के पूरा होगा. 

·     अगर किसी जरूरी काम के लिए जाना है तो 4 लौंग लें और इनको एक नींबू के ऊपर लगा दें और फिर इस मंत्र का `ॐ श्री हनुमते नम:´ 21 बार जाप करने के बाद उस नींबू को काम पर साथ लेकर जाने से काम में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आती है.
Tips to make Child Healthy
Tips to make Child Healthy
·     ध्यान दें कि रोज सुबह उठने के बाद रोज़ाना सबसे पहले धरती माँ को प्रणाम करें और फिर नियम से अपनी हथेली को देखने के बाद उसको तीन बार अवश्य चूमें. यह उपाय शनिवार के दिन करना बहुत ही शुभ माना जाता है और ऐसा करने से सभी कामों में सफलता प्राप्त होती है. 

सफलता प्राप्ति और घर के वातावरण को खुशनुमा बनायें रखने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके तुरंत जानकारी हासिल कर सकते हो.
Ghar ke Klah ko Dur Karne Ke Upay
Ghar ke Klah ko Dur Karne Ke Upay

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT