इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

संयम का करिश्माई जादू - Charismatic Spell of Sobriety – Sanyam ka Krishmai Jadu Jadoo

 

संयम का करिश्माई जादू
संयम का करिश्माई जादू

जीवन में संयम का कितना महत्तव है ये आपको आज की घटना से 
पता चल जायेगा. संयम का केवल ये मतलब नहीं की बस ब्रह्मचारी
रहना बल्कि अपने विचार और कर्म को बिलकूल सुनियोजित करना 
और शास्त्र सम्मत कर्म में लगे रहना.

       संयम मतलब अपने कर्म, क्रोध, लालच, वासना इत्यादि पर इतना कण्ट्रोल की आपकी इच्छा के बैगर आपका विवेक और शरीर न डिगे. वास्तव में संयम से इंसान शांत और गंभीर हो जाता है. निर्णय लेने में सामर्थ्य आता है और फिर गलती नहीं होती. इस शरीर के स्वाभविक विकार जैसे क्रोध, काम, लोभ, मोह, द्वेष इत्यादि पर स्वत ही कण्ट्रोल मिल जाता वारा लोग जानते ही है की इनको कण्ट्रोल करने के लिए तपश्वियों को कितनी तपश्या करनी पड़ती है. संयम से धर्म और धर्म से बुद्धि स्थिर होकर संचालित होती है.

 

Charismatic Spell of Sobriety
 Charismatic Spell of Sobriety

संयम के करिश्माई जादू का किस्साSanyam ke Krishmai Jaadu ka Kissa Tale - :

देवरानी और जेठानी का किस्सा कहानी – Devrani or Jethaani ka kissa or kahaani :-

देवरानी और जेठानी में आमतौर पर कुत्ते बिल्ली वाली कहानी होती है. जेठानी और देवरानी में शयद ही कभी सुना हो की प्रेमपूर्वक और बहने बनकर रहती है. ज्यादातर लड़ाई की बांते ही सुनने को मिलती है.

       इसी प्रकार एक देवरानी और जेठानी में किसी बात पर मैं मैं तू तू हो गयी. यानी खूब उपरी लेवल की लड़ाई हो गयी और आखिर में देवरानी ने ये कहकर लड़ाई बंद की  कि आज के बाद वो जेठानी का चेहरा तक नहीं देखेगी और जेठानी ने भी सेम टू यु कहकर दरवाजा छोटी के मुंह पर बंद कर दिया.

       तूफ़ान के बाद की शांति छा गयी जिसे बड़े बड़े तपश्वी लोग तरसते है वो शांति यहाँ छा गयी कुछ छण के लिए. लेकिन कुछ ही मिनट्स के बाद एका एक क्या हुआ पता नहीं.

       जेठानी के दरवाजे पर नॉक हुई. नॉक ... नॉक ..., जेठानी ने पुच्छा .. कौन?

बहार से आवाज आई – दीदी मैं...

जेठानी – पांव पटकती हुई गयी और दरवाजा खोला और देखा: छोटी देवरानी हाथ में चाय के कप लिए खडी थी. उसे देखकर जेठानी बोली – अब क्या हुआ अबी तो धमकी देकर गयी थी की सारी उम्र मेरी शकल नहीं देखेगी.

देवरानी – दीदी सोचकर तो यही गयी थी गुस्से में. लेकिन गुस्सा ठंडा हुआ और सोचा अपने मेरे लिए कितना कुछ किया है और कितना प्यार मुझे दिया है तो मैं कैसे बिना बोले दूर रह सकती हु आपसे. जब आपका प्यार याद आया तो मैं फिर अपने आप को रोक ही नहीं सकी. और आपके लिए चाय बना कर ले आई.

जेठानी – जेठानी को एक बार तो हुआ की चाय कोमना कर दे लेकिन छोटी के दिल से निकले शब्द सुनकर वो भी अपने आप को रोक नहीं सकी और फिर से हंसी खिलखिलाती हुई दोनों बैठकर चाय पिने लगी.

बस यही तो बात है अगर छोटी उसके पास नहीं जाती तो हो गया था पार्टीशन. भारत और पाकिस्तान का और जो कभी दोबारा एक नहीं होता इसीलिए संयम में ही जीवन और ख़ुशी है बस.

Sanyam ka Krishmai Jadu Jadoo
Sanyam ka Krishmai Jadu Jadoo

 

संयम का करिश्माई जादू  - charismatic spell of sobriety – Sanyam ka Krishmai Jadu Jadoo 
 

- सिया ब्यूटी एंड स्पा सैलून मेकओवर रोहतक हरयाणा में

- Omegle ठरकी और गन्दी लडकियों से बात करने का ऑनलाइन अड्डा

- आई टी आर इनकम टैक्स रीटर्न क्यों जरूरी है फायदे

- बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

- संयम का करिश्माई जादू

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT