इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ganje Cir par Baal Kaise Ugayen | गंजे सिर पर बाल कैसे उगायें | How to Get Hair on Bald Head



गंजे सर पर बाल उगाये , लाज शर्म से मुक्ति पाएं 


गंजेपन से छुटकारा , गंजेपन की दवा 


वर्तमान समय में गंजेपन जैसी समस्या से परेशान लोगो की संख्या लगातार बढती जा रही है. प्राचीन समय में भी लोगो को इस समस्या को झेलना पड़ता था. उस समय गंजापन एक उम्र होने के बाद ही होता था परंतु वर्तमान में तो युवक भी गंजे होते जा रहे है. 20 वर्ष की आयु के नोजवानो में भी गंजेपन की शिकायते हो रही है. हालाँकि गंजापन पूरी तरह से न होकर कहीं कहीं केवल कुछ हिस्सों में भी हो जाता है. अचानक हमारे सर में कहीं कहीं से बल उड़ने लगते है जहाँ से हमारे सर से बल उड़ते है उस जगह पर बिल्कुल सपाट और चिकना सा दिखाई देने लगता है है जोकि बहुत ही भद्दा लगता है. इस तरह की समस्या होने पर बाहर आने जाने में भी शर्म महसूस होती है. और साथ ही हम अपनी उम्र से बहुत ही ज्यादा बड़े लगने लगते है. गंजेपन को मेडिकल भाषा में एलोपीसिया भी कहते है. बहुत से लोग गंजेपन के इलाज के लिए काफी उपचार करते है जगह जगह घुमते है परंतु उन्हें आराम नहीं मिलता या फिर उन्हें सही तरीके से इलाज या दवा नहीं मिलती जिससे उन्हें गंजेपन से छुटकारा मिल सके.  CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
How to Get Hair on Bald Head
How to Get Hair on Bald Head

इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए हम आपके लिए एक ऐसा नुस्खा ला रहे है जिसको आजमाने से आप अपने गंजेपन से मुक्ति मिल सकती है. इससे आप तो लाभ उठा सकते है साथ ही और अनजान व्यक्तियों को भी इसके बारे में बता कर परमार्थ में सहयोगी बन सकते है.


विधि :

बरगद के पेड़ के ताजा पत्ते लें. अब अलसी का 1 किलो तेल ले. तेल को कढ़ाई पर चढ़ा लें. अब इसमें पत्त्तों को डाल कर, पत्तें काले पड़ने तक गर्म करते रहें. और इसमें लगभग एक गिलास पानी भी डाल कर थोडा और जला लें. थोड़ी देर जलने के बाद इसको उतार लें. अब इसमें से पत्तों को अलग करके निचोड़ लें. तेल को एक कपड़े में छान कर बोतल में भर लें. इस प्रक्रिया को करने के लिए अलसी का तेल मिल जाये तो बहुत अच्छा है नही तो तिल का तेल भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है. अब बोतल में डाले हुए तेल को सुबह शाम जहाँ से बाल उड़े हुए है उस त्वचा पर लगाये. कुछ दिन लगाने से अवश्य ही आपको अपने गंजेपन वाली जगह पर बाल उगते दिखाई देंगे और आपको अपने गंजेपन से छुटकारा मिल जायेग. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Ganje Cir par Baal Kaise Ugayen
Ganje Cir par Baal Kaise Ugayen

सावधानी :

इसे बनाते समय आपको थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है , पानी को बिल्कुल सावधानी से मिलाये वरना आग भी लग सकती है, और इसे धीरे धीरे हिलाते रहे क्योंकि पानी और तेल बहुत ही गर्म होंगे और छलकेंगे. 


परहेज :

इस तेल को लगाने के बाद हमें कुछ परहेज करने पड़ेंगे. सबसे पहले तो यह है कि हमें किसी भी प्रकार के साबुन के इस्तेमाल से बचना है. और साथ ही बाल धोने के लिए हमे मुल्तानी मिटटी का प्रयोग करना पड़ेगा. मुल्तानी मिटटी या मिटटी को पानी में भिगो के उसे नरम करके ही बाल धोने के लियो प्रयोग करना पड़ेगा. 


इस दवा का प्रयोग करने से आपको गंजापन दूर करने में मदद मिलेगी. साथ ही आपके सर पर घने बाल उग आयेंगे जो आपकी खोयी हुयी सुन्दरता बढ़ाएंगे.
 
गंजे सिर पर बाल कैसे उगायें
गंजे सिर पर बाल कैसे उगायें


 Ganje Cir par Baal Kaise Ugayen, गंजे सिर पर बाल कैसे उगायें, How to Get Hair on Bald Head, Get Beautiful Hair with Home Remedies, Sundar or lambe baal payen, सुन्दर और लम्बे बालों के लिए, गंजे सर पर बाल उगाये , लाज शर्म से मुक्ति पाएं.




YOU MAY ALSO LIKE 

-   खुबसूरत गर्म और सेक्सी अभिनेत्री कैटरीना कैफ
आकर्षक बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान
- घरेलू इलाज में आंवला
- वीर्य विकार या प्रसव में आंवले से उपचार
- आँखों की देखभाल कैसे करें
- गंजे सिर पर बाल कैसे उगायें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. sir is upay se mere baal nhi ruk rhe he ap jldi koi upay btaiye sie jisse mere baal fir se ug jaye

    ReplyDelete

ALL TIME HOT