इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Glamorous Beautiful Hot Actress Priyanka Chopra | आकर्षक सुन्दर और गर्म अभिनेत्री प्रियंका चोपरा

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा 


18 जुलाई 1982 


जमशेदपुर, झारखण्ड, भारत 


प्रियंका चोपड़ा भारत की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अभिनेत्री होने के साथ साथ ये एक गायिका भी हैं. प्रियंका चोपड़ा भारत की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्हें एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार और चार अन्य फिल्म फेयर पुरस्कार सहित कई नामांकन भी प्राप्त किये हैं. उनका जन्म जमशेद पुर में हुआ था. इनके माता पिता भारतीय सेना में चिकित्सक थे. हालाँकि इनका जन्म जमशेदपुर में हुआ था परन्तु ये बरेली को अपना असली घर मानती हैं. वो अमेरिका में कुछ दिन अपने चाची जी के साथ रहीं. उसी दौरान अमेरिका में हुई प्रतियोगिता मिस इंडिया की दूसरी विजेता रहीं. उन्होंने मिस इंडिया का ताज भी जीता. इस सम्मान को प्राप्त करने वाली वो पांचवी भारतीय महिला थीं. वर्ष 2002 में एक तमिल फिल्म से इन्होने अपने करियर की शुरुआत की फिल्म का नाम थामिजहन था. इस फिल्म से उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट फीमेल अवार्ड और बेस्ट अभिनेत्री के लिए नामांकन जीता. इस फिल्म के बाद उन्हें बॉलीवुड में एंट्री मिली. 2004 में वो फिल्म ऐतराज फिल्म में नकारात्मक भूमिका में दिखीं, यह एक थ्रिलर फिल्म थी. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर पुरस्कार मिला. ऋतिक रोशन के साथ फिल्म क्रिश में इन्होने एक अच्छी अभिनेत्री का किरदार निभाया जो की सराहनीय था. उसके बाद इनकी फिल्म डॉन आई, इस फिल्म में अभिनेता शाहरुख़ खान थे. इन्फिल्मों से इन्होने अपने आप को एक कुशल अभिनेत्री साबित किया. 2011 में आई फिल्म सात खून माफ़ और 2012 में एक रोमांटिक कॉमेडी बर्फी में दिखीं. फिल्म बर्फी में इनका अभिनय सराहनीय था. फिल्म गुंडे में इन्होने एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई जो काफी सराहनीय थी. इस फिल्म में रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर और इरफ़ान खान थे. फिल्म क्रिश 3 एक ऐसी फिल्म थी जिसने बॉलीवुड में एक इतिहास रच दिया. इस फिल्म में प्रियंका के साथ ऋतिक रोशन और विवेक ओबरॉय भी थे. प्रियंका चोपड़ा केवल फिल्मों में ही नही स्टेज शोज में भी भाग लेती हैं. फिल्म रामलीला में इन्होने आइटम सॉंग किया जो की काफी प्रचलित रहा. फिल्म मैरी कॉम के लिए इन्हें कई अवार्ड मिले. मुक्केबाज मैरी कॉम के जीवन पर बनी यह फिल्म सफल रही. इस फिल्म में प्रियंका के अभिनय की काफी सराहना की गई. प्रियंका के जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब वो मनोरोग का अधय्यन करने में काफी दिलचस्पी दिखाती थीं.  CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR SEXY POSTS ...
आकर्षक सुन्दर और गर्म अभिनेत्री प्रियंका चोपरा
आकर्षक सुन्दर और गर्म अभिनेत्री प्रियंका

फिल्मों के अलावा पियंका चोपड़ा एक सिंगर भी हैं. इन्होने विदेशी सिंगर पिटबुल के साथ एक गाना गाया है. प्रियंका को एक सफल पॉप सिंगर भी माना जाता है. 
  
Glamorous Beautiful Hot Actress Priyanka Chopra
Glamorous Beautiful Hot Actress Priyanka

प्रमुख फ़िल्में :-

प्रियंका चोपड़ा ने गॉड तुस्सी ग्रेट हो, सलाम-ए-इश्क, बिग ब्रदर, डॉन, आप की खातिर, क्रिश, बरसात, वक़्त, किस्मत, मुझसे शादी करोगी, अंदाज आदि फिल्मों में काम किया. 


     पुरस्कार:-

·       2005  में फिल्म ऐतराज में खलनायक की भूमिका के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक का पुरस्कार मिला.


·       2004 में इन्हें फिल्मफेयर का प्रथम महिला अभिनय पुरस्कार मिला.


·       2009 में प्रियंका चोपड़ा को आईफा का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार मिला. 


·       2008 में इन्हें श्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त हुआ. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR SEXY POSTS ...
 
Unseen Beautiful Hot Sexy Priyanka Chopra Wallpapers Images Photos
Unseen Beautiful Hot Sexy Priyanka

 Glamorous Beautiful Hot Actress Priyanka Chopra, आकर्षक सुन्दर और गर्म अभिनेत्री प्रियंका चोपरा, Unseen Beautiful Hot Sexy Priyanka Chopra Wallpapers Images Photos, प्रियंका चोपरा, Priyanka Chopra.





YOU MAY ALSO LIKE 

-   खुबसूरत गर्म और सेक्सी अभिनेत्री कैटरीना कैफ
आकर्षक बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान
- बॉलीवुड फिल्म जज्बा
- आम फल क्या है समझाइये
- आम के आयुर्वेदिक उपयोग
- देशी दवाई में आम का इलाज

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT