इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

BOLLYWOOD FILM JAJBA | बॉलीवुड फिल्म जज्बा



फिल्म जज्बा एक थ्रिलर और ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म का शीर्षक जज्बा है जिसका अर्थ होता है जूनून. जूनून एक ऐसा शब्द है जो इंसान से कुछ भी करवा देता है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के राइटर, प्रोडूसर और डायरेक्टर संजय गुप्ता की कई फ़िल्में दर्शकों को अच्छी लगीं है इनकी फ़िल्में लगभग थ्रिलर पर आधारित होती हैं इनकी कई हिट फ़िल्में कुछ इस प्रकार हैं जैसे आतिश, कांटे, मुसाफिर, शूटआउट एट लोखंडवाला, आदि फ़िल्में बनाई हैं.


हिंदी फिल्म की हिट अभिनेत्री ऐश्वर्या रॉय एक बार फिर कई सालों बाद इस फिल्म से कमबैक कर रहीं हैं. जो की पहले की एक हिट अभिनेत्री रह चुकी हैं. ऐश्वर्या रॉय जो की मिस इंडिया भी रह चुकी हैं. उनका स्टाइल हर किसी को भाता है जिसके कारण उनके लाखों फैन है. उनकी अदा का हर कोई दीवाना है, ऐश्वर्या रॉय बॉलीवुड की सुमार अभिनेत्रियों में गिनी जाती है. उनका आकर्षक लुक का हर कोई फैन है. उनकी एक्टिंग कमाल की है फिल्म रोबोट में इनके अभिनय को देखकर हर कोई उनकी एक्टिंग की तारीफ़ करते फिरता है.


इरफ़ान खान जो हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों में काम करते हैं, इनकी एक्टिंग का हर कोई दीवाना है. ये एक प्रसिद्ध एक्टर जो की अपने एक्टिंग से हर किसी को मोहित कर लेते हैं इन्होंने कई हिट फ़िल्में दी हैं जो की खुद में एक मिसाल है. इन्होंने हॉलीवुड फिल्म (The amazing spiderman ) में भी काम किया है इनकी एक्टिंग की हर कोई सराहना करता है.


फिल्म का नाम –जज्बा

डायरेक्टर – संजय गुप्ता

स्टार कास्ट – इरफ़ान खान, ऐश्वर्या रॉय बच्चन, सबाना आजमी, जैकी श्रॉफ, चन्दन रॉय सान्याल, सिद्धांत कपूर, कुलकर्णी

अवधि – 122 मिनट

सर्टिफिकेट –U/A

रेटिंग –2 स्टार

रेलिजिंग डेट- 9oct 2015
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Bollywood Film Jajba
Bollywood Film Jajba

कहानी (STORY )यह फिल्म एक ऐसी फिल्म है जिसमे एक बेटी के प्रति एक माँ का प्यार दिखाया है. इस फिल्म की शुरू की स्टोरी बहुत ही लगावपूर्ण है. इस फिल्म में ऐश्वर्या रॉय एक अच्छी माँ के साथ - साथ स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का भी ज्ञान देती हैं. सुबह – सुबह उठकर टहलने जाना और व्यायाम करना भी दिखाया गया है. इस फिल में अभिनेत्री अपनी बच्ची के साथ खेलती भी हैं. ऐश्वर्या इस फिल्म में बेहद खूबसूरत हैं उनकी अदा काफी अच्छी है. यह कहानी के सफल और प्रचलित वकील अनुराधा वर्मा (ऐश्वर्या रॉय बच्चन ) की है जिसे एक हत्या के आरोपी नियाज का केस लड़ने के लिए मजबूर किया जाता है जिसके लिए उसकी बेटी सनाया को अगवा कर लिया जाता है. ये सब होने के बाद उसके पास एक ही रास्ता बचता है की वो उसका केस लड़े और उसे फांसी की सजा से मुक्त करवाएं. इस दौरान वो बहुत कुछ सोचती हैं पर इसका कोई हल नही निकलता. इस कहानी में इरफ़ान खान जो कि ऐश्वर्या रॉय  के दोस्त और पुलिस इंस्पेक्टर होते हैं, वो भी इस कहानी में यहीं से जुड़ते हैं वो धीरे – धीरे इस कहानी की मुख्य भूमिका में आ जाते हैं. इस समस्या में फंसी ऐश्वर्या रॉय की मदद करने के लिए इंस्पेक्टर योहान (इरफ़ान खान ), गरिमा चौधरी (सबाना आजमी), महेश मंगलई (जैकी श्रॉफ) भी इस कहानी का हिस्सा बनते हैं. ये सब भी ऐश्वर्या रॉय की बेटी को बचाने की कोशिश करते हैं. अंततः सिर्फ चार दिनों के अंतर्गत ही उन्हें सारा काम करना पड़ता है, अर्थात चार दिन के अन्दर ही उन्हें केस जीत कर उन्हें अपनी बेटी को बचाना होता है. कई कोशिश के बाद वो मुजरिम को सजा दिलाकर अपनी बेटी को भी बचा लेती है, इस फिल्म में इरफ़ान खान की भी एक अहम् भूमिका है.
 
Movie Masala Jajba
Movie Masala Jajba

स्क्रिप्ट (script)- फिल्म जज्बा की कहानी दिलचस्प है इस फिल्म की कहानी साउथ कोरियन फिल्म ‘सेवेन डेज’ से ली गयी है इस फिल्म में यह दर्शाया गया है कि बड़ी समस्या कुछ समय के लिए आती हैं जिन्हें जज्बाती होकर नही दिमाग से हल करना चाहिए. संजय गुप्ता जो की एक चर्चित निर्देशक हैं वो हर कहानी को अपने ढंग से प्रदर्शित करते हैं. संजय गुप्ता ने इस फिल्म को अपने ही रंग में रंगा है, जो की खुद में एक मिसाल है. इस फिल्म के लोकेशन काफी अच्छे हैं जो की सराहनीय हैं. फिल्म काफी लय में चलती है. इस फिल्म में घटनाओं को एक के बाद एक काफी अच्छे ढंग से दर्शाया गया है, संजय गुप्ता के शूट करने का ढंग काफी उम्दा है. इस फिल्म से संवाद भी अच्छे हैं, फिल्म के मुख्य पात्र इरफ़ान खान ही हैं अतः फिल्म के सारे अच्छे संवाद इरफ़ान खान द्वारा ही बोले जाते हैं.


अभिनय (acting)- इस फिल्म में सबसे अच्छा अभिनय इरफ़ान खान का है जो की हमेशा अपने अभिनय के कारण फिल्मों में लिए जाते हैं. जज्बा से कमबैक कर रहीं ऐश्वर्या ने इस फिल्म में एक सफल वकील होने के साथ – साथ एक अच्छी माँ भी हैं, उनकी अदा भी काफी अच्छी है. परन्तु इस फिल्म में उनकी नेचुरल एक्टिंग काफी बनावटी लगती है. इस फिल्म में माँ के इमोशन वाले सीन काफी अच्छे नही लगे जो की बकवास हैं इस फिल्म को वही लोग देखने के इच्छुक होंगे जो इरफ़ान खान के काफी करीब होंगे. वहीँ अपने एक्टिंग को लोहा मनवाने वाले इरफ़ान खान लोगों को फिल्म देखने पर विवश करेंगे.


इरफ़ान के बोल लोगों को तालियाँ बजाने पर मजबूर करती हैं. इस फिल्म में सबाना आजमी, जैकी श्रॉफ, सिद्धांत कपूर, और चन्दन रॉय सान्याल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. 


संगीत (music)-इस फिम में बैकग्राउंड काफी अच्छा रहा, फिल्म का गाना ‘सरफिरा’ से फिल्म की शुरुआत होती है इस फिल्म का गाना बंदेया काफी प्रचलित रहा. 


कमजोर कड़ी (loose movement) - फिल्म की कहानी सिंपल है परन्तु एक माँ का दर्द दिखाना और महसूस करना दोनों में काफी अंतर है, ऐश्वर्या रॉय इस फिल्म में और अच्छी एक्टिंग कर सकती थीं परन्तु इस फिल्म में उनकीं एक्टिंग कम सराहनीय रही जिसके वजह सी फिल्म ज्यादा प्रचलित नही हुई. इस फिल्म में ऐश्वर्या मुख्य भूमिका में थीं परन्तु उनकी एक्टिंगलगाव्पूर्ण न होने के कारण होने के फिल्म ज्यादा प्रचलित नही हुई . फिल्म का पूरा भार ऐश्वर्या रॉय के कंधे पर था लेकिन उनकी अदायगी काफी कमजोर रही. साउथ कोरियन फिल्म का अच्छा हिंदी रीमेक बना पाने में यह फिल्म असफल है.
 
बॉलीवुड फिल्म जज्बा
बॉलीवुड फिल्म जज्बा

 BOLLYWOOD FILM JAJBA, बॉलीवुड फिल्म जज्बा, बॉलीवुड मूवी मसाला, फिल्म जज्बा, MOVIE MASALA JAJBA.


YOU MAY ALSO LIKE 

-   प्रोजेक्टर के कार्य
प्रोजेक्टर के प्रकार और फायदे
- बॉलीवुड फिल्म जज्बा
- आई डी इ केबल क्या होती है
- टचपेड कैसे काम करता है
- ट्रैकबाल कैसे काम करती है

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT