इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Mobile No se Kismat Jagana | मोबाइल नंबर से किस्मत जगाना | Mobile Number And Good Luck



सौभाग्य दिलाएगा मोबाइल नंबर

आज हर व्यक्ति मोबाइल का इस्तेमाल करता है किन्तु क्या आपको पता है कि आपका मोबाइल नंबर आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकता है? इसलिए आपको अपने मोबाइल नंबर का चुनाव सोच समझ कर करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके मोबाइल नंबर को अनुकूलता, संपर्क, शक्ति और उर्जा के आधार पर परखा जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंक संख्या 1, 3, 6, और 9 सबसे ज्यादा प्रभावशाली होती है. इन संख्याओ को ध्यान से देखो तो इनमे सिर्फ 6 ऐसी संख्या है जो विषम संख्या नही है. आपके भाग्य को आपकी जन्म तिथि के मूलांक के अनुसार जाना जा सकता है और मूलांक का आपके मोबाइल नंबर में होना आपके भाग्य में बढोतरी करता है. 


·         मूलांक 1 : अगर आपके जन्म तिथि 1, 10, 19 या 28 है तो आप आपका मूलांक 1 होता है. इसलिए जब भी आप अपने घर, ऑफिस या अपने मोबाइल के लिए कोई नंबर चुनो तो इस बात को ध्यान में रखे कि आपके नंबर में 1 नंबर का प्रयोग अधिक बार होना चाहिए. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखे कि आपके नंबर का अंत भी मूलांक 1 से ही हो. अगर आपके फ़ोन के सारे अंको का योग भी 1 आ जाये तो समझो कि वो नंबर आपके लिए बहुत सौभाग्यशाली है. अगर आपके नंबर का योग 1 नही आ रहा तो आप 3 या फिर 5 नंबर के योग वाले नंबर का भी इस्तेमाल कर सकते हो. किन्तु ध्यान रखे कि आपके लिए नंबर 8 बहुत ही अशुभ है तो आप 8 के योग वाला मोबाइल नंबर कभी भी इस्तेमाल न करे.  


रंग और वॉलपेपर – अपने मोबाइल को लेते समय आप लाल रंग का या किसी धातु के रंग के फ़ोन को ही चुने क्योकि ये आपके लिए सौभाग्यशाली सिद्ध होंगे. इसके अलावा आप अपने मोबाइल के कवर के लिए भी लाल रंग का चुनाव कर सकते हो. आप अपने मोबाइल वॉलपेपर के लिए किसी हँसते हुए या मुस्कुराते हुए बच्चो के चेहरे का इस्तेमाल करे या आप लाल गुलाब, उगता हुआ सूर्य इत्यादि जैसे चित्र का भी इस्तेमाल कर सकते हो.


आप अपने मोबाइल फ़ोन की रिंग टन के लिए ऐसे गीत का इस्तेमाल करे जिसमे सेक्सोफोने, सितार या कोई गंभीर या उर्जावान संगीत हो. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST
Lucky Number for Today
Lucky Number for Today

·         मूलांक 2 : 2, 11, 20 और 29 तिथियाँ मूलांक 2 बनती है. 2 मूलांक के जातको को अपने फ़ोन नंबर के चुनाव के लिए अंक 2 को ध्यान में रखना चाहिए. साथ ही उनके नंबर में 2 अंक अधिक बार आना चाहिए. मूलांक 2 के जातको के लिए अंक 1 भी शुभ होता है तो ये इस बात का ध्यान दे कि आपके फ़ोन नंबर का अंत अंक 1 से हो. साथ ही आप इस बात का भी ध्यान रखे कि आपके नंबर का योग 6 और 7 होना चाहिए. तभी वो नंबर आपके लिए सौभाग्यशाली माना जाता है.  


रंग और वॉलपेपर – आप अपने मोबाइल फ़ोन के रंग के लिए सिल्वर रंग का चुनाव करे और अपने मोबाइल फ़ोन के कवर के लिए पारदर्शी कवर को चुने. आप अपने फ़ोन के वॉलपेपर के लिए पूर्णिमा के चाँद, सुन्दर स्त्री, जलती हुई मोमबत्ती और दीपक के चित्र का प्रयोग कर सकते हो.

आप अपनी रिंग टोन के लिए पुराने मधुर गीतों के साथ तारो ( सितार, सारंगी और गिटार ) पर बजने वाले संगीत का ही चुनाव करे. 


·         मूलांक 3 : अगर आपकी जन्म तिथि 3, 12, 21 और 30 है तो आपका मूलांक 3 है और आपके फ़ोन नंबर के लिए शुभ अंक भी 3 ही है. तो आपके फ़ोन नंबर में 3 अंक का इस्तेमाल अधिक होना चाहिए या तीन नंबर की पुनरावृत्ति होनी चाहिए. साथ ही आपके नंबर के लिए 1 और 9 नंबर भी शुभ होता है और आपके फोन नंबर के अंत में 9, 99, 999 का आना शुभ संकेत देता है. आपके मोबाइल नंबर का योग भी 9 हो तो ये आपके लिए बहुत ही शुभ होता है किन्तु 2, 4 या 8 अंक आपके लिए हानिकारक है तो ध्यान रहे कि आपके नंबर का अंत और योग कभी भी इन अंको में से न हो.  CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Mobile No se Kismat Jagana
Mobile No se Kismat Jagana

रंग और वॉलपेपर – 3 मूलांक के व्यक्तियों को अपने मोबाइल फ़ोन का रंग गोल्डन, ऑरेंज या फिर पीला ही इस्तेमाल करना चाहिए. साथ ही आप अपने मोबाइल कवर का रंग भी यही रखे. आप अपने मोबाइल के वॉलपेपर या स्क्रीनसेवर के लिए सूरजमुखी के फुल, उगता हुआ सूर्य या फिर ईश्वर और महात्मा के चित्र का इस्तेमाल करे.  


आपके मोबाइल फ़ोन की रिंग टोन का संगीत प्रेरणादायक होना चाहिए, साथ ही आप भक्ति गीत, तबला, ड्रम, घुंघरू या ढोल के संगीत की रिंग टोन का भी इस्तेमाल कर सकते हो.


·         मूलांक 4 : अगर किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 4, 12, 22 या 31 है तो उन व्यक्तियों को अपने फ़ोन नंबर के लिए अपने 4 अंक वाले नंबर को चुनना चाहिए. साथ ही ध्यान रखे कि आपके मोबाइल नंबर के अंको का योग 5 या 6 होना चाहिए. अगर आपके मोबाइल नंबर में 1 अंक बार बार आ रखा है तो ये आपके लिए अच्छा है. आपके नंबर के अंत में 0, 1 या 5 का होना भी आपके लिए लाभदायक है. 


रंग और वॉलपेपर – अपने फ़ोन को लेते वक़्त ध्यान में रखे कि आपके मोबाइल का रंग ग्रे, सफ़ेद या फिर सिल्वर ही हो. आप अपने मोबाइल कवर के रंग के लिए हरे या नील रंग का इस्तेमाल करे. साथ ही आप अपने मोबाइल फ़ोन के वॉलपेपर के रूप में किसी धार्मिक चिह्न जैसेकि स्वास्तिक, ॐ, 786 या किसी यन्त्र के चित्र का इस्तेमाल करे. अगर आप किसी गुरु, मार्गदर्शक या परम मित्र की मुस्कुराती हुई तस्वीर लगते हो तो आपको विशेष सफलता मिलती है.

आपके लिए पियानो के संगीत की रिंग टोन बहुत ही शुभ है, साथ ही आप मधुर, धीमा और शांत संगीत जैसे वायलिन और बांसुरी का इस्तेमाल अपनी रिंग टोन के रूप में करे. 


·         मूलांक 5 : जन्म तिथि 2, 14 और 23 मूलांक 5 को दर्शाती है. मूलांक 5 के जातको को अपने नंबर का चुनाव करते वक़्त ध्यान रखना चाहिए कि आपके नंबर में 1 अंक बार बार आना चाहिए. साथ ही 5, 55 और 555 जैसे अंको का आपके नंबर में होना आपके लिए अति शुभ माना जाता है. आप ध्यान दे कि आपके मोबाइल नंबर का योग भी 1 हो तो आपके लिए ये नंबर सौभाग्यशाली सिद्ध होता है. अगर आपके नंबर के अंत में 1 या 5 आ रहा है तो आपको इस नंबर की मदद से सफलता जरुर मिलती है किन्तु 2 नंबर अंत में होने से ये आपके लिए हानिकारक सिद्ध होता है. 
 
Mobile Number And Good Luck
Mobile Number And Good Luck

रंग और वॉलपेपर – आप अपने मोबाइल के रंग के लिए पीला और क्रीम रंग छोड़ कर कोई भी रंग चुन सकते हो. किन्तु आप अपने मोबाइल फ़ोन के कवर के लिए सिर्फ लाल और हरा रंग ही चुने क्योकि ये आपके लिए शुभ होता है. साथ ही आप अपने फ़ोन के वॉलपेपर के लिए फलो, पेड पौधों और जंगलो के दृश्य का इस्तेमाल करे या कोई ऐसा ऐसा चित्र इस्तेमाल करे जिसका रंग हरा हो.

बांसुरी, तबला और सितार की धीमी और मध्यम गति की आवाज आपके फ़ोन की रिंग टोन के लिए लाभदायक होती है.


·         मूलांक 6 : अगर आपकी जन्म तिथि 6, 15 या 24 है तो आपका मूलांक 6 है और आपके मोबाइल नंबर के लिए भी अंक 6 शुभ होता है. तो जब भी आप अपने नंबर का चुनाव करे तो ध्यान में रखे कि आपके मोबाइल नंबर में 9 नंबर की पुनरावृत्ति का होना आपके लिए लाभदायक होता है. आपके नंबर के अंत में 1 या 9 का होना भी आपके लिए शुभ होता है. 


रंग और वॉलपेपर – आप अपने फ़ोन के वॉलपेपर के रूप में अपने परिजनों, प्रिय मित्रो, माता पिता, सुन्दर स्त्री और बच्चो के चित्र को इस्तेमाल करे. ये आपको सफलता देता है. साथ ही आप अपने फ़ोन का रंग सिल्वे और सफ़ेद ही चुने. आपके फ़ोन के लिए पारदर्शी कवर सबसे उत्तम माना जाता है. 


अपने फ़ोन की रिंग टोन के लिए आप मिला जुला संगीत जैसेकि नये और पुराने गाने और गिटार के संगीत को चुन सकते हो.   


·         मूलांक 7 : जन्म तिथि 7, 16 या 25 मूलांक 7 को दर्शाती है. ऐसे लोगो के मोबाइल फ़ोन नंबर के लिए अंक 1 और 2 सबसे अच्छे माने जाते है. इस जन्मतिथि के लोगो को अपने फ़ोन नंबर को चुनते वक़्त ध्यान रखना चाहिए कि नंबर में 2, 7 और 9 अंक की अधिक पुनरावृत्ति हो. इससे आपको सौभाग्य की प्राप्ति होती है. आपके नंबर के अंत में 7, 77 और 777 का होना भी आपके लिए शुभ माना जाता है. आपके मोबाइल नंबर के अंको का योग अगर 2, 7 और 9 हो तो ये आपके लिए बहुत ही उत्तम होता है. 


रंग और वॉलपेपर – आप अपने मोबाइल के रंग का चुनाव करने के लिए हरे रंग को छोड़ कर किसी भी रंग को चुन सकते हो. अगर आप क्रीम, सिल्वर को चुनते हो तो आपको विशेष लाभ की प्राप्ति होती है. साथ ही आप अपने फ़ोन के वॉलपेपर के लिए सफ़ेद पक्षियों, सुन्दर स्त्रियों और सफ़ेद स्वास्तिक का इस्तेमाल करे. मोबाइल के कवर का पारदर्शी होना भी आपके लिए लाभदायक होता है. 


आप अपने मोबाइल की रिंग टोन के लिए पुराने गीत, बांसुरी की धुन, और सेक्सोफोन के संगीत का इस्तेमाल करे. 


·         मूलांक 8 : जातक की जन्म तिथि का 8, 17 या 26 होना मूलांक 8 को दर्शाता है और इनका शुभ अंक भी 8 होता है. अगर आप अपने नंबर का चुनाव कर रहे हो तो आप ध्यान रखे कि आपके फ़ोन में 2 और 8 अंक की अधिक पुनरावृत्ति होनी चाहिए और आपके नंबर के अंत में 0, 5 और 6 अंक का होना आपके लिए लाभदायक होता है. साथ ही आप ऐसा नंबर चुने जिसका योग 6 हो. 6 अंक के योग वाला नंबर आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है. 


रंग और वॉलपेपर – आप अपने मोबाइल फ़ोन के लिए काले, ग्रे और भूरे रंग का ही चुनाव करे. अगर आपके कवर का रंग भी काला, ग्रे, भूरा या सिल्वर तो ये आपके लिए सर्वोत्तम होता है. आप अपने फ़ोन के वॉलपेपर पर आप किसी धार्मिक शुभ चिह्न का चित्र लगाये. साथ ही आप अपने इष्टदेव या गुरु का चित्र भी लगा सकते हो. 


आप आध्यात्मिक और धार्मिक गीतों का प्रयोग अपने फ़ोन की रिंग टोन के रूप में करे. साथ ही आपकी रिंग टोन का संगीत भी शांत, धीमा और सुरीला होना चाहिए. इसके लिए आप बांसुरी की धुन, बीन और संतूर के संगीत का इस्तेमाल करे.


·         मूलांक 9 : अगर आपकी जन्म तिथि 3, 18 या 27 है तो आपका मूलांक 9 है और आपके मोबाइल नंबर के लिए शुभ अंक भी 9 है. इसलिए आप जब भी अपने घर, ऑफिस के लिए नंबर चुने तो ध्यान रखे कि नंबर में 3 अंक बार बार आना चाहिए और नंबर के अंत में 9, 99 या 999 का भी आपके लिए बहुत ही लाभदायक और सौभाग्यशाली है. आप ध्यान रखे कि आपके मोबाइल नंबर के अंको का योग भी 6 या 7 हो. अगर हो सके तो ऐसा नंबर ले जिसमे 696969 का इस्तेमाल हो. ये नंबर आपके भाग्य में वृद्धि करता है. 


रंग और वॉलपेपर – अपने मोबाइल फ़ोन के रंग के लिए आप लाल, महरून, कॉपर और गोल्डन रंग का चुनाव करे, साथ ही आप अपने मोबाइल कवर के लिए भी क्रीम या गोल्डन रंग को ही चुने. आप अपने मोबाइल फ़ोन के वॉलपेपर के लिए प्रसिद्ध इमारतों जैसे ताजमहल और कुतुबमीनार के चित्र का प्रयोग करे. साथ ही आप पुरे चन्द्रमा, प्राचीन ईमारत / धरोहर, राजसी कलाकृतियाँ, पानी पीते पक्षी या फिर मशीनों के चित्र का इस्तेमाल करे. ये आपके लिए शुभकारी होते है. 


आपके सौभाग्य को बढ़ाने के लिए आप उर्जावान गीत रीदम और थाप वाले संगीत को अपनी रिंग टोन के रूप में इस्तेमाल करे. आप ढोल, नगाड़े, ड्रम और टेबल के संगीत को भी अपनी रिंग टोन के रूप में इस्तेमाल करे सकते हो. 

तो आप जब भी अपने लिए नंबर खरीदने जाए तो अपने मूलांक के अंको के आधार पर ही अपने नंबर को  चुने. साथ ही आप इस बात को भी निश्चित कर ले कि किस अंक का आपके नंबर में होना आपके लिए लाभदायक है और किसका होना हानिकारक. ऐसा करने से आपका फ़ोन नंबर आपके सौभाग्य को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है, जिससे आपके जीवन में खुशियाँ आती है.
 
मोबाइल नंबर से किस्मत जगाना
मोबाइल नंबर से किस्मत जगाना



Mobile No se Kismat Jagana, मोबाइल नंबर से किस्मत जगाना, Mobile Number And Good Luck, सौभाग्य दिलाएगा मोबाइल नंबर, Saubhagya dilayega Mobile number, Mobile No, Good Luck, Mobile number will bring Good luck, Lucky Number for Today.


YOU MAY ALSO LIKE 

-   प्रोजेक्टर के कार्य
प्रोजेक्टर के प्रकार और फायदे
- बेसिक इनपुट आउटपुट सिस्टम चिप के कार्य
- आई डी इ केबल क्या होती है
- टचपेड कैसे काम करता है
- ट्रैकबाल कैसे काम करती है

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT