इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Bollywood Hot Sexy Beautiful Actress Katrina Kaif | खुबसूरत गर्म और सेक्सी अभिनेत्री कैटरीना कैफ

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ 


कटरीना तुरकोट्टे


16  जुलाई 1984 


ब्रितानी हांगकांग 


मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करने वाली ब्रितानी मूल की भारतीय अभिनेत्री और मॉडल कैटरीना कैफ को सबसे आकर्षक हस्तियों में गिना जाता है.  हालाँकि उन्होंने कुछ तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है. शुरुआत में मॉडलिंग करिएर के बाद 2003 में कैटरीना ने पहली फिल्म बूम की जो की असफल रही. बूम के असफल होने के बाद इन्होने एक तेलुगु फिल्म मल्लिस्वारी की जो की हिट रही. यह एक रोमांटिक फिल्म थी. इसके बाद कैटरीना ने दोबारा बॉलीवुड में कदम रखा. इन्होने फिल्म मैंने प्यार क्यूं किया और नमस्ते लंदन में अभिनय किया जो की हिट थीं. इन फिल्मों से कैटरीना ने बॉलीवुड में व्यावासिक सफलता हासिल की. उसके बाद उनकी फ़िल्में पार्टनर, वेलकम, सिंह इस किंग आई जो की सफल फ़िल्में थीं. 


उनके करिएर को नया मोड़ देने वाली फिल्म  न्यू यार्क थी. इस फिल्म की वज़ह से उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार का नामांकन मिला. इस पुरस्कार ने उनके  करिएर को नारा मोड़ दिया. इसके बाद इन्होंने राजनीति, जिंदगी न मिलेगी दोबारा, मेरे ब्रदर की दुल्हन व एक था टाइगर फिल्मों में काम किया. आमिर खान की फिल्म धूम 3 में इन्होने एक संक्षिप्त भूमिका निभाई जो की भारतीय फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. फिल्मों में अभिनेत्री के का काम करने के साथ कई फिल्मों में आइटम सांग भी किये हैं. इन्होने कई स्टेज शो में भी भाग लिया.



प्रारंभिक जीवन और पृष्ठभूमि :- कैटरीना के पिता एक ब्रितानी कारोबारी हैं इनके पूर्वज कश्मीर से आये थे. उनकी माँ एक वकील हैं. ये सात भाई बहन हैं. बचपन में ही इनके माता पिता का तलाक़ हो गया था. उनकी माँ ने उन्हें और उनके भाई बहनों को पढाया और पाला था. 


कैटरीना की माँ कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी थीं जिसके कारण वो कई देशों का भ्रमण करती थीं. उनका परिवार कभी चीन कुछ दिन जापान कुछ दिन पोलैंड और अन्य यूरोपीय देशों में रहे. उसके बाद उनकी माँ पूरे परिवार के साथ हवाई में ही रहने लगे. ब्रिटिश नागरिक के रूप में वह एक रोजगार वीजा कम्पनी में काम करती हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR SEXY POSTS ...
    
Kaitrina Kaif Sweet Wallpapers Images Photos
Kaitrina Kaif Sweet Wallpapers Images Photos
                   

करियर

  मॉडलिंग और फ़िल्म करियर की शुरुआत (2003 तक)

कैटरीना कैफ ने चौदह वर्ष की उम्र में हवाई में एक प्रतियोगिता में भाग लिया उसमे उन्होंने जी हासिल की. तब से वो मॉडलिंग कर रहीं  हैं. सबसे पहले उन्हें एक ज्वेलरी कंपनी के विज्ञापन का काम मिला. उसके बाद वो लगातार कई स्वतंत्र मॉडल एजेंसियों के लिए काम किया. मॉडलिंग के दौरान ही बूम फिल्म के डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने कैट को अपनी फिल्म के लिए साइन किया. यह फिल्म ज्यादा हिट न हुई. फिर भी कैटरीना को कई फिल्म के प्रस्ताव मिलने लगे. तब कैटरीना ने इंडिया में ही रहने का फैसला. उन्होंने कई विज्ञापन भी किये. उन्हें हिंदी बोलनी नही आती थी जिसके कारण निर्देशक उन्हें फिल्मों में लेने से हिचकिचाते थे. 


शुरूआती सफलता :- फिल्म बूम के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने फिल्म मल्लिस्वारी की जो की हिट रही. इस फिम के लिए उन्हें 75 लाख मिले जो की उस समय दक्षिण भारत की किसी अभिनेत्री की फीस नही थी. उसके बाद वो राम गोपाल की फिल्म सरकार में दिखीं, इस फिल्म उनका काफी छोटा रोल था. मुख्य भूमिका में वो फिल्म मैंने प्यार क्यू किया में दिखीं यह फिल्म डेविड धवन की थी. इस फिल्म में सलमान खान मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म हिट हिट रही. इस फिल्म ने कैटरीना को फिल्म जगत में एक नई पहचान दी.


कैटरीना की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म हमको दीवाना कर गए से बनी. इस फिल्म में कैटरीना के अभिनय को सराहा गया.



नमस्ते लंदन और व्यावसायिक सफलता (2007-2008)

2007 कैटरीना के लिय लकी साबित हुआ. इस साल इनकी चार फ़िल्में हिट हुई. इस साल इनकी सबसे पहले फिल्म नमस्ते लन्दन आई जो की सुपरहिट रही. इस वर्ष इनकी दूसरी फिल्म अपने थी. इस फिल्म में धर्मेन्द्र, सनी देओल, बॉबी देओल, किरण खेर और शिल्पा शेट्टी दिखीं. ये सब इस फिल्म में मुख्य भूमिका में थे. उसके बाद इनकी फिल्म पार्टनर आई जो की हिट साबित हुई. इस फिल्म इनके साथ सलमान खान, गोविंदा, लारा दत्ता मुख्य भूमिका में थे. कैटरीना की इस वर्ष की अंतिम फिल्म वेलकम थी. इस फिल्म में लीड रोल में अक्षय कुमार इनके साथ दिखे. यह उनकी दूसरी ब्लाक बास्टर फिल्म थी. इस फिल्म ने 116 करोड़ की कमाई की. कुछ दिनों बाद उनकी फिल्म सिंह इस किंग आई जो की एक बार फिर अक्षय कुमार के साथ थी. इस फिल्म को सुपरहिट कहा गया. इस फिल्म ने 125 करोड़ की कमाई की. 


न्यू यॉर्क और अधिक प्रमुख भूमिकाएं (2009-2011)

 जॉन अब्राहम के साथ बनी फिल्म न्यू यॉर्क ने इन्हें बड़ी पहचान दिलाई. इस फिल्म में नील नितिन मुकेश भी थे. इस फिल्म को दर्शकों ने सराहा. फिल्म न्यू यॉर्क ने कैटरीना को फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का का पहला नामांकन दिलाया. रणबीर कपूर के साथ फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी में काम किया. यह फिल्म राजकुमार संतोषी की थी. यह फिल्म हिट साबित हुई. 2010 में उन्होंने प्रकाश झा की फिल्म राजनीति में काम किया. इस फिल्म में कई अभिनेता थे. उनकी अगली फिल्म तीस मार खान अक्षय कुमार के साथ थी. यह फिल्म फराह खान द्वारा निर्देशित थी. उनके द्वारा फिल्म तीस मार खान में किया गया आइटम नं. शीला की जवानी भी हिट रहा. 2011 में वो ऋतिक रोशन के साथ फिल्म जिंदगी न मिलेगी दोबारा में दिखीं, इस फिल्म ने 153 करोड़ की कमाई. इस फिल्म में कैटरीना के अभिनय की प्रसंशा हुई. यश राज बैनर की फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन में उन्हें देखा गया, इस फिल्म में इनके साथ इमरान खानम और अली जफ़र थे. कैटरीना के प्रदर्शन के लिए इन्हें दूसरी बार फिल्म फेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेर्त्री के लिए नामांकित किया गया.  CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR SEXY POSTS ...
 
Bollywood Hot Sexy Beautiful Actress Katrina Kaif
Bollywood Hot Sexy Beautiful Actress Katrina Kaif

न्यू यॉर्क और अधिक प्रमुख भूमिकाएं (2009-2011)

2012 में आई फिल्म अग्निपथ में इन्होने एक बार फिर आइटम सॉंग किया. यह बहुत ही चर्चित रहा. 15 अगस्त 2013 में आई फिल्म एक था टाइगर में इन्होने एक आई एस आई एजेंट का किरदार निभाया. जो की सराहनीय था, यह फिल्म हिट साबित हुई. इस फिल्म इनके अपोजिट सलमान खान थे. जो की एक रॉ एजेंट की भूमिका में थे. इस फिल्म ने 311 करोड़ की कमाई की. एक था टाइगर उस वर्ष की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई. 2013 में ये एक सर्कस कलाकार की भूमिका में दिखीं, इस फिल्म का नाम था धूम 3. इस फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा भी नजर आये. इस फिल्म ने दुनिया भर में 500 करोड़ की कमाई की. 2014  मे इन्होने सिद्धार्थ आनंद की फिल्म बैंग बैंग में दिखीं, इस फिल्म में इनके साथ ऋतिक रोशन भी थे. यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म नाईट एंड डे की रीमेक थी. इस फिल्म में कैटरीना के अभिनय को कम पसंद किया गया. 


निजी जीवन :-

2004 में सलमान खान के साथ रिश्ते की अफवाहें फैली. ब्रेकअप होने के बाद भी वो सलमान को वो एक दोस्त की तरह समझती हैं. क्यूंकि सलमान खान उनका हमेशा मार्गदर्शन करते रहते हैं. सलमान और कैटरीना के ब्रेकअप की वजह फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी के दौरान रणबीर और कैटरीना के नजदीकियों को माना गया. छुट्टियाँ मानाने गए रणबीर और कैटरीना की अतरंग तस्वीरें स्टारडम द्वारा लीक हो गयी थीं. इस वजह से कैटरीना मीडिया से अत्यन्त दुखी हुई क्यूंकि ये तस्वीरें बिना उनकी अनुमति के पत्रिकाओं में छाप दी गयी थी. 


कार्यक्रमों में :-               

फिल्मों के अलावा कैटरीना ने कई स्टेज शो भी किये हैं. नीदर लैंड में आयोजित एक कार्यक्रम में भी भाग लिया. कुछ दिनों बाद दुबई में स्थित सिटी एरीना में करीब 15000 दर्शकों के सामने शो किया. इस कार्यक्रम में शाहरुख़, करीना और अर्जुन रामपाल भी थे. 2006 में कैटरीना ने ग्लोबल इंडियन फिल्म अवार्ड में प्रदर्शन किया था. 


   मीडिया में :-

कैटरीना कैफ को एक सफल अभिनेत्री माना जाता है. हिंदी न आने और विदेशी होने के तामाम अटकलों के बावजूद वो सफलता का दूसरा नाम बन गई हैं. अभिनय में आलोचना के बावजूद उन्होंने अपने आप को एक सफल अभिनेत्री की तरह सिद्ध किया. कैटरीना को मीडिया में अपने काम के प्रति समर्पित माना जाता है. निर्देशक राजकुमार सन्तोषी के कहा की कैटरीना स्टार नं. 1 हैं. वो सेट पर कोई नाटक नही करती हैं. स्टार होने के बावजूद वो सभी सेट पर तनाव रहित महसूस करती हैं. कैटरीना को सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में माना जाता है. वो एक फिल्म के लिए लगभग 5-6 करोड़ लेती हैं. वर्ष 2013 में वो अभिनेत्रियों में कमाई के मामले में दूसरे नं. पर रहीं. पीपल विथ मनी नाम की पत्रिका ने 2014 में उन्हें दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री घोषित किया है.

 कैटरीना की सुन्दरता उनकी एक प्रसिद्धि है. दुनिंय में उन्हें केवल उनके अभिनय के लिए ही नही उनकी खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है. एफ एच एम पत्रिका द्वारा उन्हें 2008, 2009, 2011, 2012 और 2013 में उन्हें विश्व की सबसे सेक्सी एशियाई महिला घोषित किया है. कैटरीना पहली भारतीय महिला हैं जिनकी अनुरूपता के हिसाब से बार्बी गुडिया बनाई गयी है.  

 
खुबसूरत गर्म और सेक्सी अभिनेत्री कैटरीना कैफ
खुबसूरत गर्म और सेक्सी अभिनेत्री कैटरीना कैफ

 Bollywood Hot Sexy Beautiful Actress Katrina Kaif, खुबसूरत गर्म और सेक्सी अभिनेत्री कैटरीना कैफ, कैटरीना कैफ, Kaitrina Kaif, Kaitrina Kaif Sweet Wallpapers Images Photos, Bollywood abhinetri kaitrina kaif.




YOU MAY ALSO LIKE 

-   खुबसूरत गर्म और सेक्सी अभिनेत्री कैटरीना कैफ
प्रोजेक्टर के प्रकार और फायदे
- बॉलीवुड फिल्म जज्बा
- आम फल क्या है समझाइये
- आम के आयुर्वेदिक उपयोग
- देशी दवाई में आम का इलाज

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT