इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Bistar ka Rang Laayega Premiyon ko Karib | बिस्तर का रंग लायेगा प्रेमियों को करीब | Bed Color will Bring Lovers Close

दाम्पत्य जीवन पर रंगों का प्रभाव ( Effects of Color in Couple’s Life )
क्या आपने कभी रंगहीन जीवन की कल्पना की हैं या कभी सोचा हैं कि अगर रंग न होते तो हमारा जीवन कैसा होता. लाल, नीला, पीला, हरा गुलाबी ऐसे न जाने कितने रंग हैं. जिनकी वजह से प्रकृति और हमारा जीवन बहुत ही सुन्दर बन गया हैं और इसीलिए हर व्यक्ति के जीवन में रंगों का एक अलग महत्व हैं. यहाँ तक की दाम्पत्य जीवन दो व्यक्तियों के बीच के सम्बन्ध भी इन्हीं रंगों से जुड़े हुए हैं. आज हम इस बारे में ही चर्चा करेंगे की दाम्पत्य जीवन पर रंगों का प्रभाव कितना पड़ता हैं. CLICK HERE TO KNOW शयनकक्ष को व्यवस्थित कैसे करें ...
Bistar ka Rang Laayega Premiyon ko Karib
Bistar ka Rang Laayega Premiyon ko Karib
वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन के हर पल, हर स्थान में रंगों की अलग भूमिका हैं तथा इसीलिए विवाह के पश्चात् हर व्यक्ति अपने शयनकक्ष को अपने मनचाहे रंगों से सजाता हैं. क्योंकि हमारे आस – पास के रंगों का प्रभाव हमारे मस्तिष्क पर भी पड़ता हैं, जो दम्पति के रिश्तों को मजबूत करने के लिए एक डोर का काम करता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ रंगों के बारे में बताने जा रहें है जिन्हें हर दम्पति को अपने जीवन में खुशियाँ भरने के लिए इस्तेमाल करना चाहियें.

1.                        जामुनी रंग ( Purple Color ) : जामुनी रंग खुशियाँ का प्रतिक चिह्न माना जाता है. साथ ही जो दम्पति अपने पलंग की चादर का रंग जामुनी रखते हैं, उनके सम्बन्ध अधिक लम्बे समय तक बना रहता हैं. जिससे उनके रिश्ते में कभी भी कोई समस्या उत्पन्न नही होती. दम्पति को चादर के साथ साथ अपने कमरे की दीवारों का रंग भी जामुनी ही रखना चाहियें. CLICK HERE TO KNOW स्त्री पुरुष की उत्तेजना में कमी के कारण ... 
बिस्तर का रंग लायेगा प्रेमियों को करीब
बिस्तर का रंग लायेगा प्रेमियों को करीब
2.                        लाल रंग ( Red Color ) : चाहे युवा हो या वृद्ध, सबको पता है कि लाल रंग प्यार मोहब्बत का रंग है. जब कोई प्रेमी अपने प्यार का इजहार करने जाता है तो वो लाल रंग का ही गुलाब इस्तेमाल करता है, इसके अलावा नयी दुल्हन के कमरे को भी लाल ही रंग के फूलों से सजाया जाता है. जीवन में प्यार को घोलने के लिए लाल रंग से बेहतर कुछ नही हो सकता. लाल रंग कामवासना को भी उत्पन्न करता है. इसलिए हर दम्पति को शारीरिक संबंध बनाने के लिए और प्यार की चरम सीमा पर पहुँचने के लिए अपने बिस्तर पर लाल रंग की चादर ही बिछानी चाहियें.

3.                        नीला या आसमानी रंग ( Blue and Sky Color ) : नीला रंग शीतलता का प्रतिक समझा जाता है. जहाँ दम्पति के जीवन में अपार प्रेम होता है वहीँ बीच बीच में छोटी छोटी तू तू मै मै भी हो ही जाती है, पर ये तू तू मै मै भी प्यार को ही बढाती है किन्तु इन झगड़ों को ज्यादा न बढ़ने दें, इसके लिए आप अपने शयनकक्ष में नील या आसमानी रंग की चादर का इस्तेमाल करें. इससे आप दोनों के बीच का झगडा बिस्तर पर प्यार के साथ ही समाप्त होता है. साथ ही आपका दाम्पत्य जीवन भी खुशियों बना रहता है.
Bed Color will Bring Lovers Close
Bed Color will Bring Lovers Close
4.ग्रे या स्लेटी रंग ( Grey Color ) : ग्रे या स्लेटी रंग दाम्पत्य जीवन में खुशियों की जगह दुखों को लाता है. इसलिए इन दोनों ही रंगों को दाम्पत्य जीवन को प्रभावित करने वाले रंगों में सबसे निम्न स्थान पर रखा गया हैं. ये रंग वैवाहिक जीवन में अरुचि को पैदा करता है, जिससे रिश्तों के खत्म होने तक भी संभावनाएं भी बनने लगती है. इसलिए आप कभी भी अपने शयनकक्ष की दीवारों और बिस्तर पर ग्रे, स्लेटी या काले रंग का इस्तेमाल ना करें.


अपने दाम्पत्य जीवन में खुशियों और प्यार को बनायें रखने के ऊपर दिए उपाय आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होते है. अगर आप इसी तरह किसी अन्य रंग के बारे में भी जानना चाहते हो तो आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Rangheen Jivan ko Rang Degi Pyar ki Chadar
Rangheen Jivan ko Rang Degi Pyar ki Chadar
Bistar ka Rang Laayega Premiyon ko Karib, बिस्तर का रंग लायेगा प्रेमियों को करीब, Bed Color will Bring Lovers Close, Rangheen Jivan ko Rang Degi Pyar ki Chadar, Chadar ke Rang se Badhyen Prem, Dampatya Jivan mein Ras Gholte Hai Rang, Har Rang Kuch Kahta Hai, प्यार और चादर का रंग



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT