इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Deshi Nuskhen Apnayen Aur Namardi ko Jad se Hatayen | देशी नुस्खें अपनाएं और नामर्दी को जड़ से हटायें

नामर्दी दूर करने के उपाय / अपनी खोई हुई शक्ति वापस लाना चाहते हैं तो करें ये उपाय ( Recover Your Lost Physical and Manly Power )
नामर्दी और नपुसंकता एक ही परेशानी के दो नाम हैं. नामर्दी या नपुसंकता पुरुषों में होने वाली ऐसी बीमारी हैं जिसके कारण वो दाम्पत्य सुख को नहीं भोग पाते और इसी वजह से हमेशा परेशान रहते हैं. नामर्दी के लक्षण किसी भी पुरुष में कई कारणों से पनप सकते हैं. जैसे यदि कोई पुरुष अपनी शारीरिक क्षमता से अधिक कार्य करें और उसे उसके अनुरूप आहार न मिल पायें या कोई व्यक्ति अधिक तनावग्रस्त रहता हो, अधिक चिंता करता हो. तो उसे यह परेशानी हो सकती हैं. यदि आप भी नामर्दी की समस्या से परेशान हैं तो इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए नीचे दिए गये कुछ आयुर्वेदिक उपायों को जरूर आजमायें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT पौरुष बल और सुख वृद्धि के लिए खास खीर ...
Deshi Nuskhen Apnayen Aur Namardi ko Jad se Hatayen
Deshi Nuskhen Apnayen Aur Namardi ko Jad se Hatayen
1.  इमली के बीज (Tamarind Seeds) नामर्दी की समस्या से निजात पाने के लिए कम से कम एक किलों तक इमली के बीज लें, इसके बाद इन बीजों को कम से कम 4 या 5 दिनों तक पानी में भिगो दें. 4 – 5 दिनों के बाद इन बीजों को पानी में निकाल लें और इनके ऊपर के छिलकों को हटाने के बाद इन्हें पीस लें. अब इमली के बीजों से लगभग दो गुणा पुराना गुड़ लें और इसे इमली के बीजों के पिसे हुए मिश्रण में मिला दें. इसके बाद इस मिश्रण को आटे की तरह गूँथ लें. अब इस मिश्रण से बेर के बीज के आकार की छोटी – छोटी गोलियां बना लें और उनका उपयोग शारीरिक सम्बन्ध बनाने से 2 या 3 घंटे पहले दूध के साथ करें. इससे आपके शरीर की ताकत बढ़ेगी और धीरे – धीरे नार्मदी ख़त्म हो जायेगी.


अन्य शक्तिवर्धक उपाय (Other Remedies)

 सामग्री (Ingredients)  
·     आधा लीटर गाय का दूध 
·     200 ग्राम कौंच के बीज
·     मैदा 
·     शुद्ध घी 
·     शहद

विधि (Method) -  
1. नपुसंकता की समस्या से मुक्त होने के लिए लगभग आधा लीटर गाय का दूध लें और कौंच के बीज लें.

2.  इसके दूध को गर्म करने के लिए रख दें और उसमें कौंच के बीज डाल दें और दूध को तब तक उबालें, जब तक की यह पककर गाढ़ा न हो जाएँ. इसके बाद दूध को गैस पर से उतार दें और उसमें से कौंच के बीजों को निकाल लें और इनके ऊपर के छिलके को हटा दें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT मर्दाना ताकत बढाने के लिए खास चुर्ण ...
देशी नुस्खें अपनाएं और नामर्दी को जड़ से हटायें
देशी नुस्खें अपनाएं और नामर्दी को जड़ से हटायें
3.        सभी बीजों को छिलने के बाद इन्हें पीस लें.

4.  अब थोडा सा मैदा लें कौंच के बीजों के मिश्रण को मिलाकर इसे आटे की तरह गूँथ लें. इसके बाद इन आटे की छोटी – छोटी गोलियां बना लें.

5.   एक कढाई लें और उसमें घी डालें. घी जब गर्म हो जाए तो इसमें इन गोलियों को डालकर भून लें.

6.      अब एक बर्तन में पानी डालें और चीनी डालें और इसे पकाकर चाशनी तैयार कर लें.

7.  जब चाशनी अच्छी तरह से पककर तैयार हो जाए तो इसमें सभी गोलियां डालकर निकाल लें.
Doguna Sharirik Bal ke Liye Aajmaayen ye Churn
Doguna Sharirik Bal ke Liye Aajmaayen ye Churn
8.अब एक चौड़े मुंह वाला बर्तन लें और उसमें इन गोलियों को डालें और इसके ऊपर इसमें शहद डालें. शहद इस बर्तन में इतना डालें की सभी गोलियां शहद में डूब जाएँ.

9.अब इन गोलियों का सेवन आप कर सकते हैं. प्रतिदिन सुबह और शाम को इन गोलियों का सेवन खाली पेट करने से आपको अपनी सेहत में काफी फर्क नजर आएगा और आपके शरीर की ताकत पहले से दो गुणा बढ़ जायेगी.

नामर्दी दूर करने के अन्य प्रभावशाली उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.  
Napusankta ka Ilaaj
Napusankta ka Ilaaj
Deshi Nuskhen Apnayen Aur Namardi ko Jad se Hatayen, देशी नुस्खें अपनाएं और नामर्दी को जड़ से हटायेंनामर्दी, Namardi Door Karne ke liye Gharelu Upchar, Napusankta ki Samsya se Rahat Dilayen Ye Shaktishali Churn, Napusankta ka Ilaaj, Doguna Sharirik Bal ke Liye Aajmaayen ye Churn




YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. पिछले 10 दिनों से मेरा लिंग में उततेजना नही हो रही है। घरेलु ईलाज बताए

    ReplyDelete

ALL TIME HOT