इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

M N O P Q R se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav | M N O P Q R से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव

·     M से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From M ) : आप अधिक चिंतन करने वाले व्यक्ति माने जाते है जिससे आपके मन में संकोच उत्पन्न होना स्वभाविक होता है. चिंतन के साथ साथ आप अपने दिल का भी बहुत इस्तेमाल करते हो अर्थात आप हर छोटी बड़ी बात में अपना दिल लगा देते हो जिस कारण से आपके दिल को कई बार टूटना भी पड़ता है. किन्तु आप खुद को संभालने में भी तुरंत ही कामयाब हो जाते हो और यदि आप खुद को सँभालने में असफल रहते हो तो आप दिल तोड़ने वाले के लिए खतरनाक भी साबित हो सकते हो.

आप बेवजह किसी के जीवन में प्रवेश करना पसंद नहीं करते, साथ ही आपकी किस्मत भी आपका साथ देती है. आपके स्वभाव में एक गुण ये भी है कि आप बहुत जिद्दी है और जिस कार्य के बारे में ठान लेते है उसे करके ही दम लेते है. आपके इसी स्वभाव के कारण लोग आपसे छिड़ते है और आपको पसंद भी नहीं करते किन्तु आप ऐसे लोगों के बारे में सोचना तक पसंद नहीं करते और उन्हें आसानी से अनदेखा कर देते हो. CLICK HERE TO KNOW A B C D E F से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ...
M N O P Q R se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav
M N O P Q R se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav
·     N से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From N ) : आप मस्तमौला और अपनी ही धुन में जीने वाले लोग है. आपकी एक सोच बड़ी बुरी है कि आप बिना मेहनत के ही सब कुछ हासिल करना चाहते हो. जितना आप ऊपर से शांत और खुश दीखते हो उतना ही अपने अन्दर आक्रामकता को भी रखते हो. इस आक्रामकता का आप समय पर अच्छा इस्तेमाल करते हो. अगर आपको कोई कुछ बुरा कह दे तो आपको बिलकुल बी ही बर्दाश्त नहीं होता है, आपके स्वभाव में स्वार्थ और घमंड कूट कूट कर भरा है. आप लोगों को अपने मतलब के लिए इस्तेमाल करते हो और मतलब निकल जाने पर उन्हें पहचानने से भी मना कर देते हो.

अपने मतलबी स्वभाव को आप अपने प्रेम से भी दूर नहीं रख पाते और रिश्ते जोड़ने के बाद उन्हें मतलब निकलते ही तोड देते हो. आपकी अधिक महत्वकांक्षा ही आपको जीवन में पूर्ण नहीं होने देती. भले ही आपको जीवन में धन की कमी ना हो किन्तु आप धन के लिए हमेशा संघर्ष करते रहते हो. CLICK HERE TO KNOW G H I J K L से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ... 
M N O P Q R से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव
M N O P Q R से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव
·     O से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From O ) : इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों में ऊर्जा की कमी नहीं होती साथ ही ये अपनी ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करते है जिससे इन्हें सामाजिक स्तर में कामी नाम मिलता है. ये एक सफल और मन से अच्छे व्यक्ति होते है. इनके पास ना तो धन की कमी होती और ना ही शौहरत की. आप अपनी भावनाओं को अपने काम से अलग रखते हो और जब परिवार के साथ रहते हो तो अपने काम को अलग रखते हो. इससे आपको आपके परिवार में भी भरपूर समर्थन और प्रेम मिलता है. आपकी सच्चाई ही आपकी ताकत है.

आप जुबान के पक्के है अर्थात आपने एक बार कमिटमेंट कर दी तो आप अपने आप की भी नहीं सुनते. आप जीवन के हर पड़ाव का हँसते हुए स्वागत करते हो तो जीवन का हर पडाव भी आपको भर भर का खुशियाँ और नयी नयी सफलता देता है. जहाँ तक प्रेम की बात है तो आपके इतने सारे गुणों को देखते हुए अनेक लड़कियां आपकी दीवानी होती है जिस कारण से आप प्रेम विवाह करते हो. CLICK HERE TO KNOW S T U V W X Y Z से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ... 
Bhagya Prapti mein Naam ka Pahla Shabd
Bhagya Prapti mein Naam ka Pahla Shabd
·     P से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From P ) : आप खुले विचार के लोग है किन्तु आप जो सोचते हो होता बिलकुल उसके विपरीत ही है, जिस वजह से आपको कुछ उलझनों का सामना भी करना पड़ता है. जहाँ तक आपके काम की बात है तो आप अपने काम के प्रति पूरी तरह से सजग रहते है इसीलिए आपके काम में हमेशा पूर्णता और खरापन दिखाई देता है. आप दूसरों को खुश देखने वाले लोगों में से है किन्तु कई बार आप दूसरों को खुश देखने के चक्कर में खुद को अधिक नुकसान पहुंचा लेते हो.

आपकी छवि आकर्षक होती है. किन्तु आपको प्यार व्यार पर बिलकुल भी भरोसा नहीं है, लेकिन आप दिल हर सभी की इज्जत करते हो और जब आप किसी को अपना समझ लेते हो तो आप उसे खुद को समर्पित कर देते हो. हाँ आपको वैवाहिक जीवन में थोड़ी उलझनों का सामना करना पड सकता है किन्तु आप अपनी समझदारी से सभी उलझनों को पार करने में समर्थ रहते हो.
Prem Sambandh Banvaata Hai Sahi Naam
Prem Sambandh Banvaata Hai Sahi Naam
·     Q से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From Q ) : आपका नसीब हमेशा आपके साथ रहता है इसलिए आपका हर सपना समय पर पूरा हो जाता है. आप प्राकृतिक रूप से ही कलाकार होते हो और प्रकृति की तरह आपका प्रेम आपको एक अलग पहचान भी देता है. एक कलाकार होने के नाते आप अपने ही दुनिया में खोये रहना पसंद करते हो और अपनी कला का आनंद लेते रहते हो. जहाँ तक आपके प्रेम मिलाप की बात है तो आपकी आपके जीवनसाथी के साथ कभी नहीं बन पाती इसका कारण विचारों की भिन्नता है अगर आप कुछ करते हो तो आपका जीवनसाथी बिलकुल उसके विपरीत करना कहता है. यही आपके जीवन की सबसे बढ़ी दुविधा बनकर आपके सामने रहती है.

आप उन लोगों में से है जिनसे मित्रता करने वालों को लाभ मिलता है क्योकि आप अपना सारा ज्ञान सभी के साथ बांटना चाहते हो और सभी को खुश और सफल देखना चाहते हो. अगर आप पुरे दिल और सम्मान से अपनी कला को समय देते हो तो आप एक अच्छे चित्रकार, कवी या लेखक के रूप में खुद को स्थापित करने में कामयाब रहते हो साथ ही आपके पास धन, नाम और प्यार की भी कमी नहीं रहती.

·     R से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From R ) : आपको अपनी जिंदगी अपने हिसाब और शर्तों पर जीना पसंद है जिस कारण आप खुद में ही खोये रहते हो. न तो आप ज्यादा किसी से मिलते हो और ना ही आपका सामजिक कार्यों में समर्थन करना पसंद करते हो. किन्तु आप अपने परिवार से अत्यंत प्रेम करते हो और उनके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हो. आपको हमेशा कुछ नया मिलने या खोजने की उत्सुकता बनी रहती है इसीलिए आप सभी दार्शनिक स्थलों का भ्रमण करने का विचार रखते हो और सांसारिक चीजों में रूचि रखते हो. आपको अच्छे लोगों की संगति बहुत पसंद है खासतौर से ऐसे लोग जो अधिक बुद्धिमान है. उनके साथ रहना और उनसे सीखना आपका शौक कहा जा सकता है. आप लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हो.
Tarakki ke Marg Kholta Hai Aapka Naam
Tarakki ke Marg Kholta Hai Aapka Naam
जहाँ तक आपके प्रेम जीवन की बात की जाये तो ये उठा पटक से कम नहीं है, अर्थात आपको आपके वैवाहिक जीवन में खाफी खटपट का सामना करना पड़ेगा. क्योकि आपकी शारीरिक संबंध बनाने में अधिक रूचि नहीं है इसलिए आप लड़कियों से दूर रहते हो किन्तु आपका ज्ञान लड़कियों को आपकी तरफ आकर्षित करता रहता है.प्यार में आपको धोखा मिलने की भी बहुत आशंका है. आपको जीवन में सफलताओं के लिए संघर्ष करना पड़ता है किन्तु अंत में आपको सफलता, मान सम्मान और धन – दौलात सब मिल जाता है.


व्यक्ति के नाम से उसके भविष्य, व्यापर में सफलता, धन प्राप्ति या किसी अन्य रोचक और महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Kyo Jruri Hai Naam ka Pahla Akshar
Kyo Jruri Hai Naam ka Pahla Akshar
M N O P Q R se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav, M N O P Q R से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव, Prem Sambandh Banvaata Hai Sahi Naam, Tarakki ke Marg Kholta Hai Aapka Naam, Kyo Jruri Hai Naam ka Pahla Akshar, Naam, नाम, Bhagya Prapti mein Naam ka Pahla Shabd



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT