इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

S T U V W X Y Z se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav | S T U V W X Y Z से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव

·     S से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From S ) : जहाँ आपकी प्रतिभा आपका सबसे बड़ा मित्र है वही आपका गुस्सा आपका सबसे बड़ा शत्रु. इसलिए हो सके तो आप इन्हें एक दुसरे से बिलकुल अलग रखें, वर्ना आपको जीवन में कुछ भी हासिल नहीं होगा. वैसे भी आपके स्वभाव में कंजूसपन भरा हुआ है. आप दिल से तो बुरे नहीं होते किन्तु आपके स्वभाव के कुछ अवगुण आपको बुरा बना या यूँ कहें की बुरा दिखा देता है. लेकिन आप अपनी मेहनत के दम पर सबकुछ पाने में जरुर कामयाब हो जाते हो.

जहाँ तक प्यार की बात है तो यहाँ भी आपके चरित्र में एक कमी है कि आप बहुत शक्की मिजाज के है. किन्तु ये भी आपके प्रेम को ही दिखाता है क्योकि आप अपनी प्रेमिका के प्यार को किसी और के साथ नहीं बांटना चाहते. आपका तेज दिमाग और विचार ही लोगों को आपकी तरफ आकर्षित करते है. आपके स्वभाव में एक गुण ये भी है कि आप बहुत ही शर्मीले होते हो. आप कुछ लड़कियों की तरफ आकर्षित तो जरुर होते हो किन्तु आप उनसे अपने प्यार का इजहार करने से बहुत डरते हो. CLICK HERE TO KNOW A B C D E F से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ... 
S T U V W X Y Z se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav
S T U V W X Y Z se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav
·     T से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From T ) : आप लड़कियों के हीरो हो, अर्थात लड़कियां लड़के में जो चाहती है वो सभी आपके अन्दर है जैसेकि खर्चा. खर्चा करने में कोई भी आपका हाथ नहीं पकड़ता और इसीलिए लड़कियां आपकी दीवानी होती है. लड़कियों के बीच रहने के कारण आपका स्वभाव खुशमिजाज हो जाता है. जितना आप खर्चा करना चाहते हो उतना ही कम आप मेहनत करना चाहते हो. किन्तु फिर भी किस्मत आपका साथ देती है और आपकी जेब हमेशा भरी रहती है.

आप थोड़े से छुपे रुस्तम की तरह भी रहते हो. ना तो आप अपने दुखों को किसी को बताते हो और ना ही खुशियों को किन्तु आप दूसरों को खुश जरुर रखना चाहते हो. आपके मित्रों की एक लम्बी लाइन होती है. इतना कुछ होने के बाद भी आपकी शारीरिक संबंधों के प्रति नकारात्मक सोच रहती है. जिससे आपको जीवन में कुछ परेशानियों का सामना जरुर करना पड़ता है. CLICK HERE TO KNOW G H I J K L से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ...
S T U V W X Y Z से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव
S T U V W X Y Z से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव
·     U से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From U ) : आपके अन्दर जोश भरा हुआ है किन्तु आप इस जोश का गलत लाभ नहीं उठाते बल्कि अपने नेकदिल के कारण इसे सही दिशा प्रदान करने में समर्थ रहते हो. आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता है. इसलिए आपकी भीड़ में भी एक अलग पहचान होती है. आपके पास पैसा दौलत, मान सम्मान, सुख सब कुछ होगा किन्तु आपको इनपर बिलकुल भी घमंड नहीं होगा. ये सब आपके नेक दिल के कारण ही संभव है. आप हर छोटी छोटी चीज में खुशियाँ खोजना जानते हो.

स्वभाव में इतने गुण होने के बावजूद आप थोड़े से हठी जरूर है किन्तु इससे आपकी मानसिकता पर बिलकुल प्रभाव नहीं पड़ता और आप स्वयं ही सही गलत के बारे में विचार करके अपने हाथ को त्याग देते हो. आप एक बार तरक्की के मार्ग पर चलने लगे तो आप दुबारा पीछे मुड़कर बिलकुल भी नहीं देखते हो. CLICK HERE TO KNOW M N O P Q R से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ...
Naam ka Pahla Aksar
Naam ka Pahla Aksar
·     V से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From V ) : आपका एक खुली किताब की तरह है जिसका कारण आपका चंचल मन है. आप अपने राज को अपने तक नहीं रख पाते और जब कोई आपसे आपके बारे में जानता है तो आप बिना संकोच के उसे सब कुछ बता देते हो. इससे पता चलता हिया कि आप अपने चरित्र में कितने ढीले है. किन्तु आपको वो करना पसंद होता है जो आपका दिल चाहता है. आप ना तो खुद किसी पर रोक टोक करते हो और ना ही किसी की रोक टोक को ही बर्दाश्त करते हो. आप प्यार के भूखे है इसीलिए आपको सिर्फ प्यार की ही भाषा समझ में आती है अगर आपसे किसी को कोई काम करवाना हो तो आपको बस प्यार भरे शब्द बोलने पड़ते है और आप उसके झांसे में आ जाते है.

आपको जीवन में सफलता तो मिलती है लेकिन रुक रुक कर मिलती है और थोडा देरी से मिलती है. किन्तु आपकी सफलता स्थायी होती है. इसलिए आप मेहनत और प्रयत्न करना बिलकुल ना छोड़ें. आप प्यार के लिए किसी भी हद तक जा सकते है अर्थात अगर आपने किसी को अपना दिल दे दिया तो आप उसे भगा कर शादी करने से भी पीछे नहीं हटते.
Jaane Bacche ke Naam Rakhne ke Piche ka Raaj
Jaane Bacche ke Naam Rakhne ke Piche ka Raaj
·     W से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From W ) : आप घमंडी लोग होते है साथ ही आपकी सोच भी बहुत ही छोटी होती है. आपको अपने मुंह मिया मिठ्ठू बनना बहुत पसंद है अर्थात आपको अपनी तारीफ़ करना अच्छा लगता है. इसका एक कारण ये भी है कि आप उस क्षेत्र में भी सफलता हासिल कर ही लेते हो जहाँ सब कुछ असंभव सा लगता है. आपके अन्दर ज्ञान तो होता ही है साथ ही जिद्द और रौबदारी भी कूट कूट कर भरी होती है. आप मेहनत से कमायें गए पैसों को व्यर्थ में खर्च करने से बचते हो. मेहनती होने के कारण ही आपको नाम, मान और शोहरत मिलती है और सफलता आपके कदम चूमती है.

आपके प्यार के संबंधों में बात करें तो आपको ऐसे जीवन साथी की तलाश है जो बिलकुल आपके जैसा हो और दिखावा बिलकुल ना करता हो. वैसे तो आप प्रेम पर यकीन नहीं रखते किन्तु जब आप किसी से प्यार करने लगते हो तो फिर वो ही आपके लिए सब कुछ हो जाता या जाती है. इससे आपको जीवनभर प्रेम मिलता रहता है.
Kyo Jruri Hai Naamkran
Kyo Jruri Hai Naamkran
·     X से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From X ) : जिस तरह इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग बहुत कम होते है, ठीक उसी तरह इस नाम के लोग खुद भी बाकियों से काफी अलग होते है. क्योकि इन्हें ना चाहते हुए भी बहुत गुस्सा आता है. जो इनका सबसे बड़ा शत्रु होता है. लेकिन ये अपने काम के प्रति सबसे अधिक ईमानदार भी होते है और तुरंत अपने काम को खत्म करने के बारे में सोचते है. इससे इन्हें बोरियत से मुक्ति मिलती है और ये हमेशा कुछ नया सीखते रहते है.

आपको लड़कियों के साथ फ्लर्ट करना पसंद है इसीलिए आपकी कई गर्लफ्रेंड भी होती है. आप अपने पारिवारिक, वैवाहिक, काम काजी, निजी और प्रेम संबंध सभी को एक साथ निपूर्णता से सँभालते हो. कई बार तो आप सपनों में भी प्रेम संबंध बना लेते हो. इतना सब कुछ करने के बाद आप खुद को ऐसे दिखाते हो जैसेकि आपसे अधिक शरीफ तो कोई और है ही नहीं.
Kundali mein Naam ki Bhumika
Kundali mein Naam ki Bhumika
·     Y से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From Y ) : आप बादशाहों का जीवन जीना पसंद करते है, साथ ही आपको लजीज खान भी बहुत पसंद होता है. आपका व्यक्तित्व और दिखने में पर्सनालिटी सबको अपनी तरफ आकर्षित करती है. आपकी संगति लोगों के लिए काफी फायदेमंद होती है, अगर कोई आपसे सलाह लेने आता है तो उसे सही सलाह ही मिलती है. आप खुद पर इस कद्र विश्वास रखते हो कि आप अपने सभी कार्यों को स्वयं ही खत्म करने में समर्थ रहते हो.

आप अपने साथी के स्पर्श से काफी उत्साहित महसूस करते हो इसीलिए आप जब भी उससे मिलते हो तो आप उसका हाथ पकड़कर, कंधे पर हाथ रखकर बैठते हो. ये अच्छा भी है इससे आपका प्रेम दीखता है. साथ ही आपको अपने प्रेमी के साथ रोमांटिक बाते करना भी बहुत पसंद है. लक्ष्मी तो आपके जीवन में देरी से कृपा करती है किन्तु प्रेम की आपके जीवन में कभी कोई कमी नहीं रहती.

·     Z से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From Z ) : आप गंभीर और ठन्डे स्वभाव के व्यक्ति है इसलिए आपको समझना थोडा मुश्किल होता है. लोगों को आपसे मिलना पसंद है आपके साथ रहना पसंद होता है. इसके साथ ही आप सादगी और चालाकी का एक अनूठा मिश्रण भी है जिस कारण से आप लोगों को आसानी से मुर्ख बना पाते हो. आप साफ़ बोलते हो और अपने जीवन को एक प्रेरणा के अंदाज में जीते हो जिससे लोग आकर्षित होते है और आपकी ही तरह लाइफ के मजे लेने के लिए प्रेरित होते है.
Safalta Prapti ke Liye Naam ka Mahtv
Safalta Prapti ke Liye Naam ka Mahtv
आप प्रेम प्रसंगों में उलझे रहने वालें लोगों में से है. लड़कियों को पटाना, उनके साथ समय व्यतीत करना आपका एक शौक है. लड़कियों से प्यारी प्यारी बातें करना आपको बहुत पसंद है. इसलिए आपको प्रेम का खिलाड़ी माना जाता है. किन्तु जब आपके वैवाहिक जीवन की आती है तो आप वहाँ कच्चे रह जाते है. क्योकि आप शादी के बाद भी लड़कियों का चक्कर नहीं छोड़ते जिससे आपकी पत्नी गुस्सा रहती है और गृह क्लेश को बढ़ावा मिलता है. कुछ मामलों में तो स्थिति तलाक तक पहुँच जाती है. इसलिए आप शादी के बाद अपना सारा समय अपनी पत्नी के साथ बिताएं और उनके प्रति ईमानदार रहें.

व्यक्ति के नाम से उसके भविष्य, व्यापर में सफलता, धन प्राप्ति या किसी अन्य रोचक और महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
S से शुरू होने वाले नाम
S से शुरू होने वाले नाम
S T U V W X Y Z se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav, S T U V W X Y Z से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव, Safalta Prapti ke Liye Naam ka Mahtv, Kundali mein Naam ki Bhumika, Kyo Jruri Hai Naamkran, Jaane Bacche ke Naam Rakhne ke Piche ka Raaj, Naam ka Pahla Aksar



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT