इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

G H I J K L se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav | G H I J K L से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव

·     G से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From G ) : आपके स्वभाव में दोहरापन है अर्थात या तो आप बिलकुल शांत रहते है और अगर आपको गुस्सा आ जाये तो सामने वाला आपसे बच नहीं पाता. किन्तु आप तब तक किसी को परेशान करना पसंद नहीं करते जब तक को आपको तंग नहीं करता. इसके साथ ही आपके स्वभाव में एक ख़ास बात ये भी है कि आप अपनी गलतियों को दोहराना बिलकुल भी पसंद नहीं करते है और उनसे जितना अधिक हो सके उतना अधिक सिखने की कोशिश करते हो.

आपका आत्मविश्वास जीवन के हर स्तर और क्षेत्र में पूर्ण रहता है. जितना आप खुद पर भरोसा रखते हो उससे अधिक लोग आप पर भरोसा रखते है. इसलिए लोग आपके पास अपनी समस्याओं का हल लेने आते है. आपकी मेहनत ही आपके लिए सब कुछ है इसीलिए आप संघर्ष करने से भी नहीं घबराते. आप प्रेम मोह से दूर रहते हो प्रभु की भक्ति में अधिक विश्वास रखते हो और इसीलिए धर्म कर्म के कार्यों में भी आप पूरा सहयोग देते हो. आपका वैवाहिक जीवन भी खुशियों से भरा रहता है और सुख से बीतता है. CLICK HERE TO KNOW A B C D E F से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ...
G H I J K L se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav
G H I J K L se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav
·     H से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From H ) : आप रहस्यमयी व्यक्ति होते है क्योकि आप अपनी भावनाओं को छुपा कर रखते हो चाहे आप खुश हो या फिर दुखी आप खुद में ही रहना और खुद ही सबकुछ सहना अधिक पसंद करते हो. इसके पीछे आपकी ये सोच रहती है कि आप अपनी वजह से किसी और को दुःख नहीं देना चाहते. आपके स्वभाव का यही हिस्सा आपके चरित्र को संवेदनशील बनाता है. किन्तु आपका दिल अच्छा और मन सच्चा है साथ ही आपका अति बुद्धिमान व्यक्ति होते है. जिस कारण से आपको राजनीति और शासन के क्षेत्र में अधिक सफलता मिलने के अवसर मिलते है.

अपने अपने व दूसरों के मान सम्मान, सुख और दुःख के बारे में उचित सोच रखते है. आप जीवन में खुश रहना पसंद करते है. साथ ही आपके सपने बड़े है जैसेकि आप रॉयल लाइफ जीना चाहते हो. जहाँ तक आपक वैवाहिक जीवन की बात है, उस क्षेत्र में ही आपको सकारात्मक परिणाम मिलते है और आपको आपके जैसा ही सच्चा साथी मिलता है. CLICK HERE TO KNOW M N O P Q R से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ...
G H I J K L से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव
G H I J K L से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव
·     I से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From I ) : I से शुरू होने वाले जातक दिखने में बहुत सौम्य होते है. इनके मुख पर एक अलग ही तेज होता है जो इन्हें बाकियों से भिन्न बना देता है. सभी से भिन्न होने के बावजूद भी ये सभी के आकर्षण का केंद्र भी बने रहते है. जितने ये दिखने में सुन्दर होते है उतना ही अधिक ये सुन्दरता से प्रेम भी करते है. इनकी आवाज भी मोहक होती है और ये बोलते वक़्त भी बहुत प्यारे दीखते है. आपको अपनी संगति को खुद चुना अच्छा लगता है और आपका चुनाव सही होता है. आपकी ईश्वर में भी पूर्ण आस्था रहती है और आप अपने हर काम को शुरू करने से पहले ईश्वर का आशीर्वाद लेना पसंद करते हो.

जहाँ तक प्यार की बात है आपको अकेलापन बिलकुल पसंद नहीं होता और आप प्यार के भूखे से प्रतीत होते हो. जब आपको प्यार मिलता है तो आप उसके लिए बिना कुछ सोचे कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हो. ये आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है क्योकि इसी को आधार बना कर आपको आसानी से मुर्ख भी बनाया जा सकता है. किन्तु आपको पारिवारिक प्रेम थोक में मिलता है. समाज में भी आपकी अच्छी पहचान होती है. आपमें एक कमी ये भी है कि आप अपनी जुबान पर नहीं टिक पाते अर्थात आप समय और मौका मिलते ही अपनी बात से पलट जाते हो. CLICK HERE TO KNOW S T U V W X Y Z से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ...
नाम का पहला शब्द
नाम का पहला शब्द
·     J से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From J ) : आप तन के साथ साथ मन से भी सुन्दर होते हो. साथ ही आपकी रिश्तों के प्रति ईमानदारी ही आपकी सफलता के पीछे का महत्वपूर्ण हाथ होती है. क्योकि आपको आपके जीवन के हर स्तर पर सफलता ही मिलती है इसलिए आप अपने पुरे जीवन को खुशमिजाज तरीके से व्यतीत करते हो. किन्तु आप नखरे भी बहुत दिखाते हो, इससे पता चलता है कि आपका स्वभाव चंचल है. क्योकि आप गुणों की खान है, खूबसूरती, पैसा, रुतबा और हर चीज है इसीलिए आपके आसपास के लोग आपसे जलते है और आपको दुखी देखना चाहते है. कुछ लोग तो जानबुझ कर आपको चिडाते है किन्तु आप उनको उन्ही की भाषा में जवाब देने में सफल रहते हो.

आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सजग रहने की जरूरत है क्योकि बीमारियाँ आपको घेरे रहती है. अब प्रेम की बात करते है. क्योकि आप दिखने में आकर्षक और खुबसूरत है तो आपके बहुत से प्रेमी होते है कुछ अपनी भावनाओं को आपको बता देते है तो कोई दिल ही दिल आपको पाना चाहता है. आप पढने में तो पीछे रहते है किन्तु प्रेम विवाह आपकी प्राथमिकता होती है. साथ ही आप जिम्मेदारियों को पूरी तरफ से संभाला जानते हो और जिम्मेदारी उठाने के लिए हमेशा तैयार रहते भी हो.
 Aapka Naam Hai Aapki Pehchaan
 Aapka Naam Hai Aapki Pehchaan
·     K से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From K ) : आपको दिखावटी लोग कहें तो गलत नहीं होगा क्योकि आप जो दीखते हो या दिखाते हो, आप उसके बिलकुल ही विपरीत होते हो. अपनी गलतियों को छुपाने के लिए आप दूसरी गलती करने के लिए भी तैयार रहते हो, दूसरों को दुःख पहुंचाना और उनकी भावनाओं से खेलना आपको अच्छा लगता है. आप हर चीज में परफेक्शन चाहते हो किन्तु किसी भी चीज को परफेक्ट करने के लिए खुद कोई कोशिश नहीं करते हो.

आप पैसे कमाने में कामयाब हो जाते हो किन्तु जहाँ तक शादी और प्यार की बात है तो आपकी अरेंज मैरिज होती है जिसे आप रोमांस से भर देते हो और अपने जीवनसाथी के साथ पूरी जिंदगी प्यार से रहते हो. आपके सफल वैवाहिक जीवन का असर आपके पुरे परिवार पर दीखता है और घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है.
Bhavishya Nirmaan mein Naam ka Yogdan
Bhavishya Nirmaan mein Naam ka Yogdan
·     L से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From L ) : आप चाहे लड़की हो या लड़की किन्तु आप बहुत ही प्यारे होते हो. अगर आप लड़के हो तो बता दें कि आपकी प्रेमिका आपसे अपने टेडी बेयर की तरह चिपककर सोना चाहती है. आपके जीवन में प्यार और रोमांस की बिलकुल कमी नहीं होती. आप अपने आसपास की हर छोटी छोटी चीजों में भी खुशियाँ खोज लेते हो. आप पर देवों के देव महादेव की असीम कृपा होती है. इसलिए आपको जब गुस्सा आता है तो आप भी रूद्र रूप धारण कर लेते हो.

आप पढने लिखने में भी बहुत आगे होते हो, खासतौर से आपकी रूचि साहित्य में होती है और आपको अंत में इसी क्षेत्र में सफलता भी मिलती है. आपको अपने जीवन में कुछ ज्यादा पाने की लालसा नहीं होती बल्कि आपके पास जितना है आप उसी में खुश रहना जानते हो. ये आपकी बहुत बड़ी कामयाबी है. जहाँ तक प्यार की बात है तो वो हमने आपको ऊपर ही बता दिया कि आप बहुत ही रोमांटिक जीवन व्यतीत करते हो.


व्यक्ति के नाम से उसके भविष्य, व्यापर में सफलता, धन प्राप्ति या किसी अन्य रोचक और महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Naam ka Pahla Akshar Btaayega Kitna Safal Hoga Aapka Kaarobar
Naam ka Pahla Akshar Btaayega Kitna Safal Hoga Aapka Kaarobar
G H I J K L se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav, G H I J K L से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव, Aapka Naam Hai Aapki Pehchaan, Naam ka Pahla Akshar Btaayega Kitna Safal Hoga Aapka Kaarobar, Bhavishya Nirmaan mein Naam ka Yogdan, नाम का पहला शब्द



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT