इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

Cat and Mouse Tale A Political Story - कभी मित्र कभी घोर शत्रु एक चूहे बिल्ली की कहानी Chuhe Billi ki Kahani

कभी मित्र कभी घोर शत्रु  एक चूहे बिल्ली की कहानी - Cat and Mouse Tale A Polotical Story - Chuhe Billi ki Kahani आजकल बहुत बड़ा भोचाल आ...

Dhan ki Devi Lakshmi ji ko Manaane ke Khas Tarike | धन की देवी लक्ष्मी जी को मनाने के ख़ास तरीके

लक्ष्मीजी को मनाने के उपाय ( Tips to Attract Money )
हम सभी को हमेशा धन सोच समझ कर ही इस्तेमाल करना चाहिए, अगर कोई व्यक्ति आमदनी से ज्यादा खर्च करने लगता है तो वह उसके लिए मानसिक तनाव का कारण बन जाता है, जिसका असर उसके स्वास्थ्य पर भी दीखता है. वैसे तो हर किसी की इच्छा होती है कि उसको कभी भी किसी भी प्रकार से धन की कमी नही हो. इसलिए लक्ष्मी जी को मनाने के लिए नये - नये तरीकों से पूजा करके और उन्हें प्रसन्न कर अपने सभी काम कराने की पूरी कोशिश की जाती है.

आजकाल किसी के पास बात करने तक का तो समय होता नही है, फिर इस भागदौड भरी जिन्दगी में पूजा के लिए समय निकालना लगभग असंभव सा होता जा रहा है. इसलिए हमारे देश में कुछ इस प्रकार की परंपराए बना दी गई है जिनको अपनाकर हम लक्ष्मी जी को मना लेते है और उनकी कृपा हमारे घर में सदा बनी रहती है. ये मान्यताएं कुछ निम्न प्रकार की होती है. CLICK HERE TO KNOW धन की वर्षा के लिए वास्तु टिप्स ... 
Dhan ki Devi Lakshmi ji ko Manaane ke Khas Tarike
Dhan ki Devi Lakshmi ji ko Manaane ke Khas Tarike
·     सूर्य की रोशनी के द्वारा ( By Using Sunrays ) : रोज सुबह उठते ही कम से कम कुछ समय के लिए कमरे की खिड़की जरूर खोलनी चाहिए इससे कमरे की नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाती है और स्वच्छ हवा के साथ सूर्य की रोशनी अन्दर आती है. जिससे घर में सकारात्मकता का वास होता है व मन अच्छी तरह से स्वच्छ रहता है.

·     शाम को घर को रोशन रखें ( Turn On All Lights in Evening ) : ये बात तो सही है कि शाम के समय घर में लक्ष्मी जी का प्रवेश होता है इसलिए शाम को सारे घर की लाइट जलाकर रखनी चाहिए और शाम के समय सोना तो बिल्कुल भी नही चाहिए इस समय तो भगवान की अराधना करें जिससे मन को शांति प्राप्त हो.

·     हवन कराने से लाभ ( Profit of Havan ) : पूजा करने से बहुत फायदा होता है और मन को भी शांति मिलती है वैसे तो व्यक्ति को कम से कम महीने में दो बार हवन जरूर करवाना चाहिए लेकिन जिस भी व्यक्ति के लिए ये संभव नही है उनको साल में दो बार जरूर हवन करना चाहिए. CLICK HERE TO KNOW ये सपने देखोगे तो हो जाओगे मालामाल ...
धन की देवी लक्ष्मी जी को मनाने के ख़ास तरीके
धन की देवी लक्ष्मी जी को मनाने के ख़ास तरीके
·     कूड़ा इकट्ठा न होने दें ( Clean Your House Daily and Properly ) : घर को हमेशा साफ़ रखना चाहिए, साथ ही घर में जो भी ऐसा समान है जिसकी हमे जरूरत नही है आप ऐसा समान घर में न रखें. इससे लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है तो ध्यान रखें कि घर में कबाड़ इकट्ठा न हो.

·     मिलकर आरती करें ( Pray Together ) : वैसे तो घर में सुबह - शाम पूजा, आरती करनी ही चाहिए लेकिन अगर यही पूजा घर के सभी व्यक्तियों के साथ मिलकर की जाये अर्थात घर के सभी लोग एकत्रित हो तो इसका अधिक फायदा होता है.

·     व्रत जरूर करें ( Take Fast ) : इंसान को पूजा के साथ व्रत भी जरूर रखने चाहिए लेकिन जो व्यक्ति ज्यादा व्रत नही रख सकते है उनको कम से कम महीने में एक या फिर दो उपवास तो जरूर रखने चाहिए ऐसा करने से भी लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है.
लक्ष्मी जी का गृह प्रवेश
लक्ष्मी जी का गृह प्रवेश
·     घर की खुशबू ( Make Home Smell Good ) : घर के अन्दर हमेशा चन्दन और कपूर का इस्तेमाल करना चाहिए इसकी खुशबू से मन प्रसन्न हो उठने के साथ शांति भी प्राप्त होती है.  

ये सभी उपाय ना सिर्फ घर में लक्ष्मी जी के प्रवेश में सहायक सिद्ध होते है बल्कि ये उपाय आपके मन को शुद्ध कर शुद्ध विचारों का प्रवेश भी कराते ही जिससे घर में सुख शान्ति बढती है. इसका प्रभाव परिवार के सभी सदस्यों के सामाजिक मान और स्वास्थ्य में वृद्धि के रूप में देखा जा सकता है. तो आप भी इन उपायों का लाभ उठायें और अपने जीवन को एक नयी दिशा दें.


घर में लक्ष्मी जी के प्रवेश और लक्ष्मी जी की कृपा पाने के अन्य ज्योतिषी या वास्तु उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Inn Upayon ko Apnaakar Paayen Lakshmi ji Ki Kripa
Inn Upayon ko Apnaakar Paayen Lakshmi ji Ki Kripa
Dhan ki Devi Lakshmi ji ko Manaane ke Khas Tarike, धन की देवी लक्ष्मी जी को मनाने के ख़ास तरीके, Inn Upayon ko Apnaakar Paayen Lakshmi ji Ki Kripa, Kaise or Kab Aati hai Ghar mein Lakshmi, Karen Lakshmi ji ke Grah Pravesh ki Taiyaari, लक्ष्मी जी का गृह प्रवेश



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT