इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Duniya Ke Ajibogrib Restaurant | दुनिया के अजीबोगरीब रेस्टोरेंट | World’s Most Weird Restaurant Hotel

दुनिया के कुछ विचित्र होटल ( Some Weird  and Bizarre Hotel Restaurants of World )
जब भी लोग घर के खाने से उब जाते है या उनका स्वादिष्ट भोजन खाने का मन करता है तो खाने  का जायका लेने और मन को बहलाने के लिए अक्सर लोग रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाते है. होटल में आपको अच्छी से अच्छी सुविधा के साथ भोजन परोसा जाता है लेकिन आपको होटल में खाना खाते वक़्त कभी अजीब नहीं लगा होगा क्योकि उस वक़्त जो भी होता है वो सब सामान्य ही होता है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे होटलों के बारे में बताने जा रहे है जो अपने मेहमाननवाजी के लिए काफी मशहूर है, साथ ही विचित्र भी है. CLICK HERE TO KNOW दुनिया के प्रसिद्ध 5 अंडरवाटर होटल ... 
Duniya Ke Ajibogrib Restaurant
Duniya Ke Ajibogrib Restaurant
1.       न्यूयॉर्क ( New York ) : न्यूयॉर्क का नाम हम सभी ने सूना होगा, यहाँ बेहतरीन से बेहतरीन सुविधा उपलब्ध है किन्तु यहाँ एक ऐसा रेस्टोरेंट भी है जहाँ आपको अपने शरीर के सारे कपडे उतारकर खाना खाना पड़ता है. वैसे रेस्टोरेंट के नियमों के अनुसार आप अपने प्राइवेट पार्टस पर कपड़ा रख सकते हो.

2.       तेपई ( Taipei ) : जबकि तेपई में खाना सर्व करने के लिए कोई सामान्य वेटर नहीं आता बल्कि लडकियाँ नर्स की पोशाक में वेट्रेस बनकर खाना परोसने आती है.

3.       मोस्को ( Moscow ) : मोस्कों के इस होटल का ट्रेंड ही अलग है, यहाँ हर वेट्रेस को आप उसके जुडवा के साथ ही देखोंगे क्योकि यहाँ काम उसे को मिलता है जिसकी जुडवा बहन हो. इसका फायदा रेस्टोरेंट को ही मिलता है क्योकि लोग जुडवा बहनों को देखने के लिए यहाँ अधिक आते है.

4.       चीन ( China ) : अगर आप जेल में खाना खाने की अनुभूति लेना चाहते हो तो आपको चीन के इस होटल में जाना चाहियें क्योकि इस रेस्टोरेंट को जेल के थीम के अनुसार बनाया गया है. जहाँ आपको सलाखों के पीछे टेबल पर खाना परोसा जाता है और आपकी मेहमाननवाजी की जाती है. CLICK HERE TO KNOW होटल की वास्तु व्यवस्था ... 
दुनिया के अजीबोगरीब रेस्टोरेंट
दुनिया के अजीबोगरीब रेस्टोरेंट
5.       चीन ( China ) : चीन में ही एक ऐसा रेस्टोरेंट भी जहाँ आपको टेबल या कुर्सी नहीं बल्कि टॉयलेट शीट पर बैठकर खाना खाना पड़ता है. इस रेस्टोरेंट में ताश खेलने की इजाजत भी है किन्तु वो भी आपको टॉयलेट शीट पर बैठकर ही खेलने पड़ते है. वैसे ये होटल अपने अजीबपन के साथ साथ अपने स्वादिष्ट व्यंजनों और ड्रिंक्स के लिए भी मशहूर है.

6.       वेस्ट हॉलीवुड ( West Hollywood ) : यहाँ ओपाक्यु कैफे नाम का एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहाँ अँधेरे में खाना सर्व होता है, यहीं नहीं यहाँ की सभी वेट्रेस भी नेत्रहीन है. इस तरह अँधेरे कमरे में खाना खाने में एक अलग ही आनंद आता है.

7.       टोक्यो ( Tokyo ) : यहाँ पर एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहाँ पर खाना तो पुरुष ही सर्व करते है किन्तु महिलाओं की पोशाक पहनकर. टोक्यो में ये रेस्टोरेंट बहुत प्रसिद्ध है.

8.       बैंकॉक ( Bangkok ) : यहाँ का रेस्टोरेंट दुनिया का एकलौता ऐसा रेस्टोरेंट है जहाँ पर वेटर कंडोम की टोपी पहनकर भोजन सर्व करते है. दरअसल वे लोगों को कंडोम के इस्तेमाल और शारीरिक संबंधों के प्रति जागरूक करना चाहते है.
World’s Most Weird Restaurant Hotel
World’s Most Weird Restaurant Hotel 
9.       बेल्जियम ( Belgium ) : ट्रैफिक से परेशान कौन नहीं है, हर कोई चाहता है कि कुछ देर इस भीड़ भडाके से दूर जाकर आराम से जिया जाएँ. लोगों की इसी इच्छा को बेल्जियम का ये रेस्टोरेंट पूरा करता है जो हवा में खाना परोसता है. इन्होने क्रेन की मदद से हवा में 50 मीटर की ऊँचाई पर एक डाइनिंग टेबल लटकाया हुआ है. जहाँ मेहमाननवाजी की जाती है.

10.   हर्बिन ( Harbin ) : यहाँ खाना न तो कोई लड़का परोसता है और ना ही कोई लड़की बल्कि यहाँ के वेटर रोबोट्स है. साथ ही इस रेस्टोरेंट में ज्यादातर बच्चों की ही एंट्री अलाउड है. हार्बिन का ये रेस्टोरेंट अपने इसी अलग अंदाज के लिए पुरे विश्व में जाना जाता है.

11.   बर्लिन ( Berlin ) : बेल्जियम के रेस्टोरेंट की ही तरह बर्लिन में भी एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहाँ लोगों को हवा में खाना खिलाया जाता है. इस रेस्टोरेंट का नाम है डिनर इन दा स्काई ”. इस रेस्टोरेंट को भी क्रेन ने ही उठाया हुआ है और यहाँ पर बहुत लजीज खाना परोसा जाता है.

दुनिया के ऐसे ही विचित्र अजीबोगरीब और मजेदार बातों और तथ्यों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
जाने कैसे कैसे है ये विचित्र होटल
जाने कैसे कैसे है ये विचित्र होटल

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT