इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Duniya ke Prasiddh 5 Underwater Hotel | दुनिया के प्रसिद्ध 5 अंडरवाटर होटल | World’s Top 5 Underwater Hotel

दुनिया के 5 शानदार समुद्री होटल ( List of Top 5 Underwater Hotels )
संसार ने विज्ञान के क्षेत्र में अतुलनीय और असीम सफलता हासिल की है और कुछ ऐसे कारनामे करके दिखाए है जिनको अब भी कुछ लोग असंभव ही समझते है. ऐसा ही एक कारनामा है पानी के अंदर होटल बनाना. आप ऐसे अनेक होटल, रिसोर्ट इत्यादि में रहे होंगे जहाँ बेहतरीन आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है किन्तु समुद्र में बने होटलों का नजारा ही कुछ ख़ास है. वे लोग जो प्रकृति के दीवाने है उन्हें अपने जीवन में एक बार इन होटलों में जरुर जाना चाहियें और प्रकृति के उस अनूठे दृश्य को देखना चाहियें जो मन को रोमांचित कर देता है. आज हम आपको ऐसे ही 5 प्रसिद्ध होटलों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें पानी के अंदर बनाया गया है. CLICK HERE TO KNOW होटल की वास्तु व्यवस्था ... 
Duniya ke Prasiddh 5 Underwater Hotel
Duniya ke Prasiddh 5 Underwater Hotel
1.                    द शिमाओ वंडरलैंड ( The Shimao Wonderland ) : गुफा होटल के नाम से भी प्रसिद्ध ये होटल चाइना के सोंगजियांग के थियानमेंशन पहाड़ों के बीच में बना हुआ है. ये होटल पानी में 100 मीटर की गहराई में मौजूद है. इसके निर्माता ( Designer ) ब्रिटेन के फर्म एटकिन्स है, जहाँ होटल 19 मंजिला है तो इसमें 380 कमरे बने हुए है. CLICK HERE TO KNOW कौन सा पौधा लगायें कौन सा नहीं ... 
दुनिया के प्रसिद्ध 5 अंडरवाटर होटल
दुनिया के प्रसिद्ध 5 अंडरवाटर होटल
2.                    क्रिसेंट हाइड्रोपोलिस ( Crescent Hydropolis ) : दुबई के इस मशहूर होटल में मुख्यतः शाही परिवार और जानी मानी हस्तियाँ ही आती है. ये पूरा होटल लगभग शीशे से बना है चाहते फिर वो डाइनिंग एरिया हो, मीटिंग होल हो या इनडोर गेमिंग एरिया हो. इसलिए जब भी कोई समुद्री जीव होटल के नजदीक आता है तो लोग उसे देख पाते है और उनकी खूबसूरती का आनंद ले पाते है.

3.                    हुवाफेन फुशी ( Huvafen Fushi ) : ये होटल मालदीव में बना है और इसकी सबसे ख़ास बात यही है कि इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. ये बार से लेकर अंदर तक बहुत खुबसूरत बना है, इसमें एक इनडोर स्टेडियम भी है, इस होटल में भी आपको समुद्र का एक बेहतरीन नजारा देखने को मिलता है.
World’s Top 5 Underwater Hotel
World’s Top 5 Underwater Hotel
4.                    पोजेडॉन अंडरवाटर ( Poseidon Underwater Hotel ) : फिजी में बने इस होटल की प्राकृतिक खूबसूरती लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है इसीलिए ये सभी अंडरवाटर होटल में सबसे अधिक पसंद किया जाता है. इसको 5000 एकड़ के एरिये में बनाया गया है जो चारों तरफ से पानी से घिरा है इसीलिए इस होटल का खर्चा भी बाकी होटलों से अधिक है अर्थात आपको सिर्फ 1 रात इस होटल में बिताने के लिए 15 हजार डॉलर से भी अधिक पैसे देने पड़ते है.
पानी के अंदर 5 अनोखे होटल
पानी के अंदर 5 अनोखे होटल
5.                    मांटा रिसोर्ट ( The Manta Resort ) : मांटा रिसोर्ट अफ्रिका में बना है और ये पानी में 13 फीट अंदर तक बनाया गया है. इसके कमरे आकार में बाकियों से छोटे जरुर है किन्तु इसमें हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है, साथ ही इस होटल में 1 दिन रहने का खर्चा करीब 10 डॉलर है. इस होटल में भी आपको समुद्र के अंदर का बेहतरीन नजारा देखने को मिलता है.

संसार के ऐसे ही अद्भुत होटलों या निर्माणों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Pani mein Aalishaan Hotalon ka Najara
Pani mein Aalishaan Hotalon ka Najara

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT