इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Sharirik Kamjori or Shighrapatan | शारीरिक कमजोरी और शीघ्रपतन | Physical Weakness and Premature Ejaculation

शारीरिक कमजोरी ( Physical Weakness )
युवाओं की बदलती विचारधारा और सोच ने उन्हें अनेक तरह के मानसिक रोगों से ग्रस्त कर दिया है, उनका ध्यान अपने जीवन से लक्ष्य की बजाय काम वासना की पूर्ति पर अधिक रहने लगा है. जिस कारण उन्हें स्वप्नदोष, शीघ्रपतन और शारीरिक कमजोरी जैसे रोग घेर लेते है. ये कुछ ऐसी समस्यायें है जो मन की चेतना से नियंत्रण को खो देती है और मन अवचेतन की अवस्था में वासना के नीचे दब जाता है. अगर कोई व्यक्ति इस वासना का अधिक शिकार हो जाता है तो उसे अपने वैवाहिक जीवन में खुशियाँ नहीं मिलती और उसका सम्पूर्ण भविष्य नष्ट हो जाता है. इसलिए जरूरी है कि समय पर ही खुद का बचाव किया जाएँ. CLICK HERE TO KNOW लड़कियों को भी होता है स्वप्नदोष ... 
Sharirik Kamjori or Shighrapatan
Sharirik Kamjori or Shighrapatan
शारीरिक ताकत बढाने के कुछ घरेलू नुस्खें ( Some Home Remedies to Increase Physical Strength and Power ) :
·     केला और आंवला ( Banana and Amla ) : स्वप्नदोष से परेशान लोगों को रोजाना केले और आंवले के मुरब्बे का सेवन करना चाहियें क्योकि ये दोनों चीजें शरीर में ताकत और ऊर्जा का संचार करती है. अगर केले खाने के साथ साथ दूध भी पीया जाएँ तो उत्तम होगा और शरीर शक्तिवान होगा.

·     अनार के छिलके ( Peels of Pomegranate ) : अनेक में अनेक औषधीय गुण पाए जाते है इसलिए इसे आयुर्वेद में भी इस्तेमाल क्या जाता है. शरीर की खोयी ताकत को दोबारा पाने के लिए आपको अनार के छिलकों को सुखाना है और उसका पाउडर तैयार करना है. इस पाउडर को रोजाना 1 चम्मच की मात्रा में सुबह शाम दूध के साथ लें. जल्द ही आपके शरीर की कमजोरी दूर हो जायेगी और ये शीघ्रपतन की समस्या से भी निजात दिलाता है. CLICK HERE TO KNOW जवान रहने का फोर्मुला ... 
शारीरिक कमजोरी और शीघ्रपतन
शारीरिक कमजोरी और शीघ्रपतन
·     लहसुन और आँवला ( Garlic and Amla ) : इस उपाय को आपको रात को सोने से पहले अपनाना है, सबसे पहले आप लहुसन की 2 कलियों को निगलें और उसके ऊपर पानी पी जाएँ. अब आप सूखे आंवले के चूर्ण में पीसी हुई मिश्री मिलाएं और उसकी 1 चम्मच की फाकी मारकर सो जाएँ. आप इस पाउडर को पानी के साथ भी ले सकते हो. ये चूर्ण आपको बलशाली बनाता है और शरीर की हर कमजोरी को दूर करता है.

·     मुलेठी और नागकेशर ( Liquorices and Naagkesar ) : आपको 50 50 ग्राम मुलेठी, नागकेशर, बबुलफली, धाय के फुल सुखाकर उनका चूर्ण तैयार करना है, चूर्ण के बनने के बाद आप इसमें 100 ग्राम मिश्री का पाउडर भी मिला लें और इन्हें अच्छी तरह मिलाएं. तैयार मिश्रण को आप 5 ग्राम की मात्रा में 1 माह तक रोजाना दूध के साथ लें. इस उपाय को शीघ्रपतन रोगियों के लिए सर्वोत्तम माना जाता है.
Physical Weakness and Premature Ejaculation
Physical Weakness and Premature Ejaculation
·     पुनर्नवा ( Punarnava ) : ये एक ऐसी खरपतवार है जिसे पुरुषों की कमजोरी दूर करने के लिए रामबाण इलाज के रूप में देखा जाता है. इसकी जड़ में से रस निकलता है, जिसकी 2 चम्मच को रोजाना 3 माह तक दूध के साथ पीने से बूढ़े शरीर में भी जान आ जाती है अर्थात ये शरीर को इस कद्र स्वस्थ बना देता है कि वृद्ध भी खुद को जवान महसूस करने लगता है.

·     परहेज ( Avoid These ) : किसी भी रोग में उपाय के साथ साथ कुछ परहेज भी अवश्य होते है, ठीक इसी तरह शरीर की ताकत को वापस पाने के लिए आपको तला भोजन, पिज्जा, बर्गर या कोई अन्य फ़ास्ट फ़ूड इत्यादि नहीं खाने चाहियें, अधिक मिठाई, मेवे, घी दूध का सेवन भी सही नहीं है, किसी भी चीज की अति हानिकारक ही होती है.

शरीर की कमजोरी को दूर करने और शीघ्रपतन से छुटकारा पाने के अन्य उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
स्वप्नदोष का स्थायी इलाज
स्वप्नदोष का स्थायी इलाज

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. I want information about premature ejaculation & chat.

    ReplyDelete

ALL TIME HOT