इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ek Upay Puri Karen 10 Icchayen | एक उपाय पूरी करें 10 इच्छाएं | One Tip Can Fulfill 10 Wishes

10 खास इच्छाएं पूरी करता है ये उपाय ( This Tip Can Complete your 10 Special Wishes )
जीवन में सुख और दुःख 2 पहलु है लेकिन हर व्यक्ति को सुख पसंद है और इसी की वो कामना भी रखता है किन्तु जैसे ही दुःख आता है व्यक्ति भी निराशा की तरफ अग्रसर हो जाता है. यही निराशा हमारी सफलता में भी बाधा बनती है और मन में अनेक नकारात्मक विचारों को जन्म देती है. इस तरह व्यक्ति परेशानियों से निकलने की बजाएं खुद को अधिक मुसीबतों में पाता है. इन सभी निराशाओं और दुखों को दूर करने के अनेक उपाय शिवपुराण में मिलता है. आज हम आपको उन्ही उपायों में से एक उपाय के बारे में बतायेंगे. इस उपाय को विधिवत करने से निश्चित रूप से आपकी 10 ख़ास इच्छाएं जरुर पूरी होंगी. CLICK HERE TO KNOW चमत्कारिक भूतेश्वर नाथ शिवलिंग ... 
Ek Upay Puri Karen 10 Icchayen
Ek Upay Puri Karen 10 Icchayen
उपाय ( Measure of Prayer ) :
·     दिन का चुनाव ( Selection of Day ) : श्रेष्ठ मुहूर्त वाले दिन ( रविवार, श्राद्ध, संक्राति, ग्रहण काल इत्यादि )

·     समय ( Time ) : प्रातःकाल ब्रह्म मुहूर्त

विधि ( Process ) :
इस उपाय को करने के लिए आपको प्रातःकाल ब्रह्म मुहूर्त में उठना है, ध्यान रहें कि बिस्तर से नीचे उतरने से पहले आप देवों के देव महादेव की स्मरण कर उनसे उपाय की सफलता के लिये प्रार्थना करें. अब आप अपने मुहँ को 16 बार पानी से साफ़ करें और नहा धोकर सभी कार्यों से निवृत्त हो जाएँ.

स्नान के बाद आपको किसी पवित्र नदी, तालाब या कुएँ के पास जाना है और वहाँ की मिटटी लानी है, आप पीपल के पेड़ के नीचे जाकर या घर में तुलसी के पास बैठकर इस मिटटी से आप अपने हाथों से शिवलिंग तैयार करें. अब घर के सबसे शांत हिस्से का चुनाव करें और कुश आसन की अवस्था में बैठ जाएँ, आपका मुख उत्तर दिशा की तरफ होना चाहियें और आपके सामने शिवलिंग होना चाहियें. अब आप शिवलिंग की विधि अनुसार पूजा करें और फुल, हार, बिल्ब पत्र, चावल, प्रसाद, सामग्री, वस्त्र इत्यादि अर्पित करें और शिवजी से प्रार्थना करें कि वो आपके घर से सभी परेशानियों को दूर कर आपके घर में सुख शान्ति समृद्धि का वास कराएं. कुछ देर शिवजी के ध्यान में बैठे रहें. इस तरह इस उपाय की विधि पूरी होती है, इसके बाद भी आप हर सोमवार शिवजी की पूजा अवश्य करें. CLICK HERE TO KNOW श्वेतार्क गणपति जी का महत्व ... 
एक उपाय पूरी करें 10 इच्छाएं
एक उपाय पूरी करें 10 इच्छाएं
1.                        सुखवर्धक ( Enhanced Pleasure ) :
इस उपाय को करने का प्रथम मकसद ही यही होता है कि ये सभी दुखों को हर लें और घर में सुख शान्ति स्थापति करें तो इस उपाय को नियमित रूप से पूरी श्रद्धा से करने वाले व्यक्तियों का जीवन खुशियों से भर जाता है. आपने के लाइन सुनी होगी कि  दुःख में सुमिरन सब करें सुख में करे ना कोई, जो सुख में सुमिरन करे सो दुःख काहे का होय . इसलिए आप सुख का समय आने पर भी इस उपाय को ऐसे ही करते रहें ताकि आपको जीवन में दोबारा दुःख का सामना करना ही ना पड़े.

2.                        आयु बढायें ( Increase Age ) : क्योकि ये उपाय शिवपुराण का है इसलिए शिवपुराण में लिखा गया है कि इस उपाय को करने वाले जातक के जीवन में पापों की संख्या कम होती जाती है और उसके पुण्य कर्म बढ़ते जाते है जिसकी वजह से उन्हें दिर्घायु की प्राप्ति होती है, जोकि सुख सुविधाओं से परिपूर्ण होती है.
One Tip Can Fulfill 10 Wishes
One Tip Can Fulfill 10 Wishes
3.                        धन प्राप्ति ( Gain Wealth Money ) : जीवनयापन के लिए रोजमर्रा की कुछ चीजों की आवश्यकता होती है जिन्हें खरीदने के लिए धन का होना अनिवार्य होता है और जो व्यक्ति इस उपाय को पूरी श्रद्धा से करता है उनके जीवन में स्वयं देवी महालक्ष्मी प्रवेश करती है और कभी भी धन की कमी नहीं होने देती. महालक्ष्मी के घर में होने से घर का वातावरण भी पवित्र और सकारात्मक बना रहता है.

4.                        पायें उत्तम स्वास्थ्य ( Give Good Health ) : शिवजी को भोलेनाथ इसीलिए कहा जाता है क्योकि वे अपने भक्तों पर भरपूर कृपा करते है और उन्हें उनकी तपस्या और भक्ति का पूरा फल देते है. उनकी कृपा से जातक के शरीर बलशाली और निरोगी होता है और शिवपुराण में लिखा भी हुआ है कि जो इस उपाय को अपनाने से व्यक्ति रोगों से बचा रहता है.

5.                        स्वर्ग प्राप्ति ( Gives Heaven ) : मृत्यु अटल सत्य है, हर व्यक्ति को एक ना एक दिन मरना ही है और कहा जाता है कि हमारे इस जन्म के कर्मों के आधार पर हमें स्वर्ग या नर्क की प्राप्ति होती है. जबकि हर व्यक्ति स्वर्ग में ही जाना चाहता है. लेकिन जो व्यक्ति इस उपाय को अपनाता है उनकी स्वर्ग जाने की इच्छा भी पूरी होती है.
शिवपुराण का इच्छापूर्ति उपाय
शिवपुराण का इच्छापूर्ति उपाय
6.                        ग्रह दोष निवारण ( Removes Planets Problems in Horoscope ) : कुंडली में कोई भी ग्रह दोष आपके जीवन में कष्टों को आमंत्रित करता है और आपके कार्यों में अड़चन बनता है खासतौर से शनि दोष. उसकी साढ़े साती के बारे में तो सबको पता है, वहीँ राहू केतु के काल सर्प दोषों से बचना भी असंभव होता है किन्तु शिवजी की पूजा आपको हर तरह के ग्रह दोष से निवारण दिलाती है. अगर मंगलवार के दिन शिवजी की पूजा अर्चना की जाएँ तो आपको उत्तम परिणाम हासिल होंगे. वे लोग जो मांगलिक है उन्हें भी इस उपाय को जरुर अपनाना चाहियें.

7.                        वैवाहिक जीवन में शान्ति ( Keep Marital Peace ) : शादी के वक़्त हर व्यक्ति खुश होता है और अपनी खुशियों में सबको शामिल करता है लेकिन समय के साथ साथ कुछ रिश्तों में कडवाहट आने लगती है जिससे घर का माहौल अशांति से भर जाता है. वैवाहिक रिश्तों में आई ये कडवाहट ना सिर्फ उस दम्पति तक ही सिमित रहती है बल्कि सम्पूर्ण परिवार इसकी चपेट में आ जाता है किन्तु शिवजी की पूजा करने वालों के सिर पर उनका हाथ होता है और उनके घर में कभी अशांति का वातावरण नहीं रहता.

8.                        मानसिक शान्ति ( Gives Mental Peace ) : शरीरिक बल और स्वास्थ्य के साथ साथ जरूरी है कि व्यक्ति मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहें, क्योकि मन की शान्ति ही आपके निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाती है, इससे तनाव दूर होता है और मन में हलचल की जगह संतोष वास करता है. ये सब जातक को तभी प्राप्त होता है जब वो बताएं गए उपाय को विधिवत करें और निरंतर शिवजी की अराधना करें.
Har Chaay Puri Karta Hai Ye Vishesh Upay
Har Chaay Puri Karta Hai Ye Vishesh Upay
9.                        शत्रुओं से बचाएं ( Keeps Enemies Away ) : कभी कभी व्यापार में आपकी सफलता को देखकर अनेक लोग आपको अपना शत्रु समझने लगते है और आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करते रहते है किन्तु शिवजी की कृपा से आपके शत्रु आपको कोई हानि नहीं पहुंचा पाते और वे भी एक दिन आपके मित्र बन जाते है जो आपके व्यापार में अधिक लाभ दिलाने में सहायक होता है.

10.                समाज में सम्मान ( Gives Honor in Society ) : व्यक्ति चाहे कितना भी धन कमा लें लेकिन जब तक उसे समाज में सम्मान नहीं मिलता तब तक उसका पैसा व्यर्थ होता है. इसलिए कहा भी जाता है कि हर व्यक्ति इज्जत और सम्मान का भूखा होता है. जैसाकि हमने ऊपर बताया कि शिवजी की कृपा से आपका शरीर ठीक रहता है, आपका मन मस्तिष्क ठीक रहता है, आपका आचरण ठीक रहता है, आपके घर में सुख शान्ति रहती है तो ये सब चीजें ही है जो आपको समाज में भी उंचा पद दिलाती है, सब आपकी इज्जत करते है और आपको ये इच्छा भी पूरी होती है.

शिवजी की कृपा पाने और अपने अन्य इच्छाओं की पूरी के अन्य उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Manchaai Icchaa Hogi Puri
Manchaai Icchaa Hogi Puri

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT