इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Trjani Ungali se Uthaya 90 Kilo ka Patthar | तर्जनी उंगली से उठाया 90 किलो का पत्थर | Miracle of Raising 90 KG Stone on Forefinger

छोटी ऊँगली से उठाया 90 किलो ( Raised 90 KG’s Stone on Little Finger )
अगर आपसे कोई पूछे कि क्या आप अपने हाथ की सबसे छोटी ऊँगली से 90 किलो वजन उठा सकते है तो आपका जवाब ना में होगा, आपका क्या लगभग सभी लोगों का जवाब ना में ही होगा किन्तु महाराष्ट्र के पुणे में बनी बाबा हजरत कमर अली की दरगाह पर आप इस चमत्कार को होते हुए खुद अपनी आँखों से देख सकते हो. यहाँ 11 भक्त मिलकर अपनी चितली अर्थात तर्जनी ऊँगली से इस 90 किलोग्राम के चमत्कारी पत्थर को उठाते है. CLICK HERE TO KNOW भारत के प्राचीनतम रहस्यमयी मंदिर ... 
Trjani Ungali se Uthaya 90 Kilo ka Patthar
Trjani Ungali se Uthaya 90 Kilo ka Patthar
कहाँ है ये चमत्कारी दरगाह ( Where is This Miraculous Shrine ) :
बाबा हजरत कमर अली की ये दरगाह बंगलौर पुणे हाईवे पर एक छोटे से गाँव शिवपुर में बनी हुई है. स्थानिय लोगों का मानना है कि यहीं पर करीब 700 साल पहले एक सूफी संत बाबा हजरत कमर अली के देह को दफनाया गया था. बाबा हजरत एक सूफी संत थे जिनकी मृत्यु मात्र 18 वर्ष की आयु में ही हो गयी थी. उन्हें अपने मरने के उपरान्त ही संत की उपाधि मिली.

माना जाता है कि आज भी इस दरगाह में सन हजरत अली की रूह बस्ती है और दरगाह को चमत्कारी शक्तियाँ प्रदान करती है. इस दरगाह के परिसर में एक पत्थर रखा है जिसका वजन 90 किलो है. अगर कोई भी 11 भक्त संत हजरत का नाम लेते हुए इस पत्थर को उठाने का प्रयास करते है तो वे अपनी तर्जनी ऊँगली से भी इस पत्थर को उठा सकते है. वहीं अगर पत्थर को दरगाह के परिसर से बाहर ले जाकर उठाने का प्रयास किया जाता है तो कोई इसे हिला तक नहीं पाता और यही कारण है कि लोग इस दरगाह को चमत्कारि मानते है. CLICK HERE TO KNOW रहस्यमयी खजानों का पता ... 
तर्जनी उंगली से उठाया 90 किलो का पत्थर
तर्जनी उंगली से उठाया 90 किलो का पत्थर
इस पत्थर से एक रहस्य और भी जुडा हुआ है जिसके अनुसार सिर्फ 11 लोग ही इस पत्थर को उठा सकते है, अगर इससे कम या अधिक लोग इसे उठाने का प्रयास करते है तो वे असफल रहते है, साथ ही उन्हें पत्थर को उठाने के लिए अपनी तर्जनी ऊँगली का ही इस्तेमाल करना है अगर वे किसी दूसरी ऊँगली का इस्तेमाल करते है तो भी उनका प्रयास विफल जाता है.

यहाँ साल भर हर जाति धर्म के लोग आते है और बाबा के सामने अपनी इच्छाएं रखते है और उनका आशीर्वाद लेते है. इस दरगाह की एक ख़ास बात ये भी है कि यहाँ बाकी दरगाहों के जैसे महिलाओं के प्रवेश पर कोई पाबंदी नहीं है. साथ ही लोगों की ये भी मान्यता है कि इस दर पर आने वाले हर दुखी व्यक्ति की मुराद अवश्य पूरी होती है. इस तरह देखा जाएँ तो ये दरगाह सर्व धर्म स्वभाव के प्रतिक को भी दर्शाती है.

ऐसे ही चमत्कारी रहस्य, कहानियों और रोचक तथ्यों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सके हो. 
Miracle of Raising 90 KG Stone on Forefinger
Miracle of Raising 90 KG Stone on Forefinger

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT