इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Rashi Anusar Bartanon ki Dhatu Ka Prayog | राशी अनुसार बर्तनों की धातु का प्रयोग | Use of Utensil Material According to Zodiac

भोजन में करें किन बर्तनों का प्रयोग (  Which Material of Utensils Should Use in Eating Meal )
स्वस्थ रहने के लिए अपने अनेक तरह के व्यायाम, खाद्य पदार्थ, फल जूस और योग इत्यादि के बारे में सूना होगा, साथ ही आपने ऐसी अनेक दवाओं और आयुर्वेदिक औषधियों के बारे में भी पढ़ा होगा जो रोगों से सुरक्षा प्रदान करते है किन्तु आज हम आपको आपकी जन्म कुंडली के अनुसार बर्तनों की धातु के बारे में बताएँगे जिन्हें आप अपने खाने में प्रयोग लायें और स्वस्थ हो जाएँ. शायद आप हैरान हो गए है किन्तु ये सत्य है और ज्योतिषशास्त्र इस बात की पुष्टि भी करता है. CLICK HERE TO KNOW जानें क्या कहता है आपका रसोई घर ... 
Rashi Anusar Bartanon ki Dhatu Ka Prayog
Rashi Anusar Bartanon ki Dhatu Ka Prayog
·         मेष, सिंह और वृश्चिक लग्न वाले जातक ( Aries, Leo and Scorpio ) : इन तीनों राशि वाले लोगों के लिए ताम्बें के बर्तन सबसे अधिक लाभदायी है क्योकि ताम्बे का बर्तन इन्हें पित्त, गुर्दे, मेद, रक्त, भगंदर, और हृदय रोगों से छुटकारा दिलाते है, चाहे फिर रोग कितना ही पुराना क्यों न हो. वहीँ अगर ये लोग इनका लगातार प्रयोग करने लग जाएँ तो कोई भी नया रोग इनके पास आने से पहले हजार बार सोचेगा.

·         मिथुन, धनु, मीन और कन्या लग्न वाले जातक ( Gemini, Sagittarius, Pisces and Virgo ): आप सब स्टील के बर्तनों का प्रयोग बिलकुल ना करें क्योकि ये आपकी याददाश्त में गिरावट लाते है, अनिद्रा, गठिया, तनाव, दस्त, जोड़ों में दर्द, इत्यादि रोगों को भी कारण बनते है. स्टील के बर्तनों के स्थान पर आपको काँसे के बर्तनों को प्रयोग में लाना चाहियें क्योकि वे ही आपके लिए सम्पूर्ण रूप से हितकारी साबित होते है.

·         तुला, वृष और कर्क लग्न के जातक ( Libra, Taurus and Cancer ) : चांदी, फिर मिश्रित पीतल या फिर दोनों धातुओं के मिश्रण से बने बर्तनों में सेवन करें से आपको सैदव लाभ मिलता है. वहीँ अगर आप स्टील या लोह के बर्तनों का इस्तेमाल करते हो तो आपकी आँखों में दर्द, मलगम, खून की कमी, कान में दर्द, श्वास रोग और स्वाद की ग्रंथियों में रोग उत्पन्न होने की संभावना बनी रहती है. CLICK HERE TO KNOW आपके लिए काम के कुछ ख़ास टिप्स ... 
राशी अनुसार बर्तनों की धातु का प्रयोग
राशी अनुसार बर्तनों की धातु का प्रयोग
·         मकर राशि वाले जातक ( Capricorn ) : मकर लग्न के जातकों को हमेशा लकड़ी के बर्तनों को ही प्रयोग में लाना चाहियें. लकड़ी के बर्तन इन्हें चरम रोग, वायु विकार, तिल्ली विकार से बचाते है या यूँ कहें कि इनके लिए रामबाण इलाज के रूप में कार्य करते है. इसके अलावा लड़की के बर्तन इनकी सोचने विचारने की क्षमता को भी बढाते है.

·         कुम्भ लग्न के जातक ( Aquarius ) : कुम्भ लगन के जातकों के लिए सर्वोत्तम धातु होती है स्टील. लेकिन कभी कभी आप मिटटी के बर्तनों में भी भोजन अवश्य करें और केवडा मिश्रित पानी पिए. इससे  आपके शरीर को ताकत और तंदुरुस्ती दोनों की प्राप्ति होती है.

राशि अनुसार किस बर्तन का प्रयोग करें और किसका नहीं इसके बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Use of Utensil Material According to Zodiac
Use of Utensil Material According to Zodiac

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT