इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Shree Krishna ki Bhavishyavani Ho Rahi Hai Sach | श्री कृष्ण की भविष्यवाणी हो रही है सच | Prophecies of Lord Krishna are Going to True

भगवान श्री कृष्ण की भविष्यवाणी ( Prophecy Predictions by Lord Krishna )
आप सभी जानते है कि भगवान श्री कृष्ण विष्णु जी के अवतार थे और विष्णु जी बार बार अधर्म को मिटाने और शान्ति स्थापित करने के लिए अवतार लेते रहते है. जहाँ उनके हर अवतार के पीछे कोई कारण होता है तो उनके आगे कोई शिक्षा, जिसका सबसे बड़ा उदाहरण है श्री मद भगवत गीता. श्री मदभागवत गीता में श्री कृष्ण ने धर्म अधर्म न्याय अन्याय और ना जाने कितने ही पक्षों को सामने रखा है जिसके माध्यम से मनुष्य अपने जीवन को सफल बना सकता है, साथ ही ये भी माना जाता है कि श्री मद भागवत गीता की शिक्षा हमेशा मानवों के काम आएगी. CLICK HERE TO KNOW 5000 साल प्राचीन 200 ग्राम वजन का महाभारत कालीन गेहूँ का दाना ... 
Shree Krishna ki Bhavishyavani Ho Rahi Hai Sach
Shree Krishna ki Bhavishyavani Ho Rahi Hai Sach
ऐसी ही कुछ बातें और भविष्यवाणी श्री कृष्ण जी ने द्वापरयुग अर्थात महाभारत काल में की थी, जहाँ उन्होंने कलयुग में होने वाले बदलाओं को देखा था और हमे उनसे अवगत कराया था. आज हम कलयुग में देख सकते है कि उनकी बताई गयी सारी भविष्यवाणी आज सच हो रही है. लेकिन फिर भी मनुष्य खुद को संभाल नहीं पा रहा है. तो आओ अब जानते है कि भगवान श्री कृष्ण ने ऐसी क्या भविष्यवाणियाँ की थी.

·         धन ( Money ) : श्री कृष्ण जी ने बताया कि कलयुग में धन ही सब कुछ होगा, वहीँ मनुष्य के व्यवहार, उसके गुणों, कार्यों, जन्म और कर्म को निर्धारित करेगा. जिसके पास धन होगा वो खुद को राजा मानने लगेगा, साथ ही न्याय व कानून भी सिर्फ एक ही शक्ति के अंतर्गत काम करने लगेगा.

·         आकर्षण ( Attraction ) : भगवान कृष्ण ने भविष्यवाणी की थी कि लड़का या लड़की प्रेम के कारण एक दुसरे के पाने की कोशिश नही करेंगे बल्कि उनका आकर्षण ही उन्हें एक दुसरे के नजदीक लाएगा और वे उसकी को प्रेम समझने लगेंगे. CLICK HERE TO KNOW भीम और घटोत्कच के शतरंज के विशाल पासे ...
श्री कृष्ण की भविष्यवाणी हो रही है सच
श्री कृष्ण की भविष्यवाणी हो रही है सच
·         राजनीति ( Politics ) : जहाँ तक बात राजनीति की है तो वहां भी ताकत और पैसा काम आएगा. पैसे के दम पर राजनीति बदल दी जायेगी या यूँ कहें कि राजनीति को भी पैसा ही चलाएगा. इसके अलावा जो लोग खुद को श्रेष्ठ और मजबूत दिखाना चाहते है वे राजनीति में आयेगें.

·         सूखे की मार ( Drought ) : उन्होंने बताया था कि फसल उगाने के लिए जमीन धीरे धीरे कम हो जायेगी. लोग पानी ना होने के कारण प्यासे मरेंगे, साथ ही गर्मी इतनी बढ़ जायेगी की सुखा व अकाल लगातार पड़ता रहेगा और ये सब कारण मनुष्यों को बर्बाद कर देंगे.

·         माता पिता की सेवा ( Serve Parents ) : बच्चे खुद को माँ बाप से बड़े व समझदार मानने लगेंगे, वे अपने माँ बाप की सेवा करना भूल जायेंगे और धीरे धीरे मनुष्यों की अधिकतम आयु भी कम होती जायेगी.
Prophecies of Lord Krishna are Going to True Today
Prophecies of Lord Krishna are Going to True Today
·         पर्यावरण से नुकसान ( Harmful Effect of Nature ) : जहाँ प्रकृति को जीवन माना जाता है वहीँ कलयुग में यही प्रकृति अर्थात हवा, बारिश, बर्फ, सूरज की रौशनी इत्यादि मानव को हानि पहुंचाने लगेंगी, लोग एक दुसरे से लड़ने के लिए तैयार रहेंगे, हर समय उन्हें चिंता रहने लगेगी, बीमारियाँ बढ़ जायेंगी, लोग भूख व प्यास के कारण मरेंगे.

श्री कृष्ण द्वारा 5000 साल पहले की गयी इस भविष्यवाणी को आप अपने आसपास सच होता हुआ आसानी से देख सकते हो. श्री कृष्ण जी ने ये भी कहा था कि जब ये सब होने लगेगा तब धरती का विनाश आरम्भ हो जाएगा और इसके चरम पर पहुँचते ही फिर से धरती पर वे अवतार लेंगे और धरती को अधर्म मुक्त करेंगे.

प्राचीन काल से जुड़े ऐसे ही रोचक और ज्ञानवर्धक तथ्यों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
भगवान वासुदेव की 5000 साल पुराणी भविष्यवाणी
भगवान वासुदेव की 5000 साल पुराणी भविष्यवाणी

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT