इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Har Trah Ke Dar ko Dur Kare Ye Mantra | हर तरह के डर को दूर करें ये मंत्र | These Mantra Can Remove Every Fear or Phobia

डर भागने वाले मंत्र ( Mantra That Removes Fear )
व्यक्ति को किसी ना किसी बात से डर लगता है जैसेकि कोई पानी से डरता है तो कोई ऊँचाई से, कोई भूतों से अधिक डरता है तो कोई हार से बहुत डरता है. किन्तु डर को दूर करना बहुत जरूरी है वर्ना से सफलता में बाधा बन जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे मंत्र बताने जा रहे है जो आपके हर तरह के डर को दूर कर सकता है. CLICK HERE TO KNOW डर को कैसे जीतें ... 
Har Trah Ke Dar ko Dur Kare Ye Mantra
Har Trah Ke Dar ko Dur Kare Ye Mantra
शारीरिक डर ( Physical Fear ) :
शारीरिक डर का संबंध ना सिर्फ शरीर से होता है बल्कि भावनाओं से भी होता है, ऐसे लोग किसी से शारीरिक होने से डरते है उनमे इतनी क्षमता नहीं होती अर्थात वे लड़ाई नहीं कर सकते. वहीं भावनात्मक डर होने के पीछे का मुख्य कारण मनोवैज्ञानिक होता है. अगर आप भी किसी चीज से डरते है या आपको भी लगता है कि आपका दिल भी कमजोर है तो आपको तुरंत अपने डर को भगा देना चाहियें और इसे भगाने के लिए आप इस पोस्ट में बताये उपाय व मंत्रों को अपनाएँ.

ज्योतिष अनुसार जाने कौन होते है डरपोक ( Know who is Coward according to Astrology ) :
सभी ग्रहों में मंगल ही एक ऐसा ग्रह है जो अपने साहस, बल, निडरता और लड़ने की क्षमता के कारना जाना जाता है, किन्तु अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल पर ही बुरा प्रभाव पड जाए या वो कमजोर हो जाए तो समझ जाएँ कि उस व्यक्ति का दिल कमजोर होने लगेगा और उसे भी छोटी छोटी बातों से डर लगने लगेगा. कुछ लोग तो इतने डरने लगते है कि उन्हें हृदय घात अर्थात हार्ट अटैक तक पड जाता है.

डर भगाए हनुमान मंत्र ( Hanuman Mantra to Removes Fear ) :
जहाँ हनुमान जी को स्मरण किया जाता है वहां तो वैसे भी सभी दुःख दूर हो जाते है फिर डर की क्या बिसात है. वैसे आपको बता दें कि मंगल के इष्ट देव भी स्वयं हनुमान जी ही है और इसीलिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा व उपासना की जाती है और जो व्यक्ति इस दिन नहा धोकर हनुमान जी के मंत्र को 108 बार जपता है उनके सारे डर दुःख और समस्याएं दूर हो जाती है. ये मंत्र है ॐ एम ह्रीम हनुमंते रामदूताय नमः . इस मंत्र के जप के दौरान आप हनुमान जी की प्रतिमा को अपने सामने अवश्य रखें. CLICK HERE TO KNOW आर्थिक तंगी का नाश करे स्फटिक ...
हर तरह के डर को दूर करें ये मंत्र
हर तरह के डर को दूर करें ये मंत्र
गजेन्द्र मोक्ष स्त्रोत डर रखें कोशों दूर ( Gajendra Moksh Strot Keeps Fear Away ) :
गजेन्द्र मोक्ष स्त्रोत श्री मद भागवत गीता का भाग है, इसका रोजाना पाठ करने या सुनने से भी डर से मुक्ति मिलती है. नरसिंह उपनिषद के हिस्से का ये महान मात्र हमे ईश्वर के सुदर्शन चक्र और उनके नरसिहं अनुष्ठान के बारे में बताता है. इस स्त्रोत के पाठ से हमारे चारों तरफ एक तरह का सुरक्षा चक्र बन जाता है जो हमे हर बुरी चीज से रक्षित करता है. गजेन्द्र मोक्ष स्त्रोत के जिस मंत्र को आपको सुनना है वो इस प्रकार है  उग्रवीरं महाविष्णुं ज्वलन्तं सर्वतोमुखम्. नृसिंहं भीषणं भद्रं मृत्युमृत्युं नमाम्यहम् ॥ “.

मृत्यु का भी डर भगाए महा मृत्युंजय मंत्र ( Maha Mrityunjaya Mantra Removes the Fear of Dead ) :
शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे मृत्यु का डर नहीं होगा लेकिन इस डर को भी भगाया जा सकता है या यूँ कहें कि मृत्यु को भी जीता जा सकता है और इस कार्य में सहायता करता है देवों के देव महादेव शिव जी का महा मृत्युंजय मंत्र जो अपनी खासियत के लिए विश्व विख्यात है. महा मृत्युंजय मंत्र इस प्रकार है  त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌. उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्‌ ॥ ”.

दुर्गा स्तुति ( Durga Stuti or Praising of Durga ) :
जिस व्यक्ति पर माता दुर्गा का हाथ हो उसका ना तो कभी अशुभ हो सकता है और ना ही उसे किसी से डरने की जरूरत होती है क्योकि माता खुद आपकी रक्षा करती है किन्तु उनका आशीर्वाद पाना इतना सरल भी नहीं है. लेकिन अगर आप दिए गये मंत्र से रोजाना उनकी स्तुति करते है तो अवश्य ही आपके सभी डर दूर हो जायेंगे.
 यस्याः प्रभावमतुलं भगवाननन्तो ब्रह्मा हरश्च न हि वक्तमलं बलं च |
सा चण्डिकाखिलजगत्परिपालनाय नाशाय चाशुभभयस्य मतिं करोतु || “.
These Mantra Can Remove Every Fear or Phobia
These Mantra Can Remove Every Fear or Phobia
भगवान गणेश मंत्र ( Lord Ganesha Mantra ) :
अगर आप खुद को भगवान गणेश के प्रति समर्पित कर देते हो तो भी आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएगी. इसके लिए आपको  ऊँ गतभिये नमः ओम गहता  भियए नमः का जाप करना है.

प्रेरित मंत्र ( Prerit Mantra ) :
अगर आप मनोवैज्ञानिक डर का सामना कर रहे हो तो आपके लिए प्रेरित मंत्र बहुत लाभदायी साबित होता है. ये मंत्र डर से लड़ने के लिए ताकत देता है और जल्द ही उसे भगा या हरा भी देता है. प्रेरित मंत्र – “ ऊँ गताभयाय नमः ओम गहता  भयाया नमः ”.

डर भागने के अन्य मंत्र व उपाय तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
डर के आगे जीत है
डर के आगे जीत है

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT