इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Bharat ki 5 Daravani Jagah Jahan Rahte Hai Bhut | भारत की 5 डरावनी जगह जहाँ रहते है भुत | 5 Places of India Where Ghost Lives

भारत की 5 सबसे डरावनी जगह ( 5 Horrible Place of India )
दोस्तों डर अनेक प्रकार के होते है जैसेकि किसी को पानी से डर लगता है तो किसी को ऊँचाई सेकुछ ऐसे होते है जो अँधेरे से डरते है तो कुछ ऐसे होते है जिन्हें बहुत प्रेतों से डर लगता है. दरअसल डर एक ऐसी चीज है जो लोगों को मानसिक रूप से कमजोर बनाता है या यूँ कहें कि मानसिक कमजोरी के कारण ही डर पैदा होता है. किन्तु ऐसे भी लोग है जो अपने डर पर काबू पा लेते है और डरावनी जगहों पर जाना पसंद करते है. आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी 5 डरावनी जगहों के बारे में बताएँगे जो ना सिर्फ डरावनी है बल्कि विचित्र भी है. अगर आप डरावनी जगहों पर जाना पसंद करते है तो आपको इन जगहों पर अवश्य जाना चाहियें. CLICK HERE TO KNOW दुनिया की 5 सबसे रहस्यमयी जगहें ...
Bharat ki 5 Daravani Jagah Jahan Rahte Hai Bhut
Bharat ki 5 Daravani Jagah Jahan Rahte Hai Bhut
  • संजय वन दिल्ली ( Sanjay forest, Delhi ) :
यह जगह भारत की राजधानी दिल्ली में वसन्त कुंज और महरौली के बहुत ही नजदीक स्थित है. इन दोनों जगहों से संजय वन की दुरी बहुत ही कम रह जाती हैं. अगर आप यहां दिन के उजाले में जायेगे तो आपको बिल्कुल भी नही लगेगा कि यह जगह इतनी डरावनी भी हो सकती है. क्योंकि पुरे दिन यहाँ हर तरफ आपको हरी भरी घासें और हर तरफ हरियाली और पंछियो की चहचाहट गूंजती हुई सुनाई देगी. मगर रात को यहां का नजारा बिल्कुल इसके विपरीत हो जाता हैं. रात के समय में यहां बच्चों की चीखें और उनकी पुकारें सुनाई देती हैं. इसके आसपास रहने वाले लोगों का मानना हैं कि जिन बच्चों की आवाजे रात में सुनाई देती हैं वो पृथ्वी राज चौहान के बच्चे हैं. जो छिप कर यहां रहे थे. लेकिन यह बात सिर्फ यही पर बात खत्म नहीं हो जाती हैं. रात के समय में तो यहां के जानवर भी बहुत ही अजीब तरह का बर्ताव करना शुरू कर देते है और यहाँ भूतों की पैरों के निशान भी देखे जा सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW दुनिया के अजीबोगरीब रेस्टोरेंट ...
भारत की 5 डरावनी जगह जहाँ रहते है भुत
भारत की 5 डरावनी जगह जहाँ रहते है भुत 
  • राष्ट्रीय पुस्तकालय कोलकाता ( National Library, Calcutta ) :
यह एक बहुत बड़ा और विशालकाय भवन हैं इसे सन् 1757 में मीर जाफ़र ( Meer Zafer ) को उसके विश्वासघात के लिए तोहफे में दिया गया था. यहां पर किसी के चलने की आवाजें और किसी के बाते करने की आवाजें सुनाई देना बहुत ही साधारण सी बात हैं. यहां पर आपको किसी के पैरों के निशान भी दिख जायेगे और यहां जो पैरों के निशान पाये जाते हैं. यह कहा भी जाता हैं कि यह निशान यहां रहने वाले किसी पुराने बाशिंदे के हैं. इसके पीछे बहुत ही पुरानी कहानी भी छूपी हैं. इन कहानियों के अनुसार कहा जाता है कि ब्रिटिश गवर्नर लार्ड मैटकाफ ( British Governor, Lord Metcof ) को साफ सफाई से बहुत ही ज्यादा प्यार था. वो हरदम साफ सफाई में ही लगे रहते थे. इसी अलावा उनकी पत्नी की मौत की कहानी भी इस विशालकाय भवन से जुडी हुई हैं.

  • मुकेश हिल मुम्बई ( Mukesh Hill, Mumbai ) :
क्या आप कभी सोच भी सकते हो कि भारत की फ़िल्म सिटी कहें जाने वाले मुम्बई में भी कोई खतरनाक और डरावनी जगह हो सकती हैं. यहां रोज ना जाने कितनी ही फिल्मों की शूटिंग होती हैं. मुकेश हिल की जगह कभी बहुत ही बड़ी कपड़ा मील हुआ करती थी और वो कपड़ा मील आग में जलकर बिल्कुल ही स्वहा हो गयी थी. यह जगह कभी फिल्मों की शूटिंग करने की पसंदीदा जगह होती थी. हिंदी फिल्मो का मशूहर गाना " चुम्मा चुम्मा दे दे" इसी जगह पर फिल्माया गया था. लेकिन आज यह जगह फिल्मों की शूटिंगस के लिए तरस सी गयी हैं. अब कोई भी डायरेक्टर ( Director ) यहां अपनी फ़िल्म को शूट करने नही आता हैं और खासकर रात के समय तो यह कोई भी नही आता हैं. कहा जाता हैं कि एक बार यहां कोई टीवी सीरियल शूट हो रहा था और उस सीरियल की अदाकारा ने एक दम से आदमियों की आवाजें निकालनी शुरू कर दी और वहां खड़े सभी इंसानो को उसने एक्जॉसृस्टि फ़िल्म की याद दिला दी.

  • हेबर हॉल चेन्नई ( Heber Hall, Chennai ) :
मद्रास क्रिश्चयिन ( Madras Christian ) में हेबर हॉल हैं जो रात में अपनी जर्जर दीवारों दरवाजों की आवाजों और आती जाती रौशनी की वजह से रात को इतना ख़ौफ़नाक नजारा पेश करती हैं कि उसे शब्दों में बयान कर पाना भी बहुत ही मुश्किल हैं. वैसे तो हेबर हॉल कॉलेज का एक रहने वाला आवासीय हॉल हैं और यहां रहने वाले छात्रों के अनुसार यहां एक छात्र रहता था. वो एक लड़की को प्यार करता था लेकिन लड़की ने उसे ठुकरा दिया था. इस तरह प्यार में ठुकराये जाने के दुःख में लड़के ने ख़ुदकुशी कर ली थी और उसके बाद से ही से यहाँ ऐसे हादसे होने शुरू हो गए थे.
5 Places of India Where Ghost Lives
5 Places of India Where Ghost Lives
  • अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बेंगलुरु ( International Airport, Bangalore ) :
ये हवाई अड्डा भूतिया हवाई अड्डे के नाम से भी बहुत फेमस है. अकसर यहां जहाज उड़ाने वाले पायलट्स शिकायत दर्ज करते रहते है कि उन्हें यहां रनवे पर सफेद साड़ी पहने हुए एक औऱत नजर आती हैं. सिर्फ पायलट्स ही नही बल्कि ग्राउंड स्टाफ भी ऐसी शिकायत करते है. साथ ही वे बताते है कि जब भी उस औरत के पास जाने या पकड़ने की कोशिश की जाती है तो वो औरत वहां से गायब हो जाती हैं. आजतक किसी को यह नही पता चल सका हैं कि वो औरत आती कहाँ से हैं और कहाँ चली जाती हैं.

भारत की अन्य डरावनी जगहों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
डर के आगे जीत है
डर के आगे जीत है

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT