इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Pet ke Bal Kyo Soti Hai Ladkiyan | पेट के बल क्यों सोती है लड़कियां | Why Girls Sleep on Their Stomach Tummy

क्यों पेट के बल सोती है लड़कियांचलिये जानते है इसके पीछे के कारण :
हर कोई जनता है कि पेट के बल सोना हमारे शरीर और सेहत के लिए अच्छा नही होता हैलेकिन एक सर्वे के अनुसार बहुत सी लड़कियों को पेट के बल सोना अच्छा लगता है और इसके पीछे कारण भी बहुत ही अजीबोगरीब है जिन्हें सुनकर आप चौक जायेंगेतो आइयें जानते है कि सर्वे में महिलाओं ने क्या कहा? CLICK HERE TO KNOW जाने सपनों से शगुन और अपशगुन ... 
Pet ke Bal Kyo Soti Hai Ladkiyan
Pet ke Bal Kyo Soti Hai Ladkiyan
  • पेट नही आता बाहर ( Makes Stomach Thin ) :
हर कोई जानता है कि लड़कियों को अपने शरीर की फ़िक्र किस हद तक होती है. शायद ही कोई ऐसी लड़की हो जो सुंदर नही दिखना चाहती होसर्वे के मुताबिक पेट के बल सोने वाली लड़कियों का कहना था कि पेट के बल सोने से उनका पेट बाहर नही आता हैउनके अनुसार पेट अंदर रखने का इससे ज्यादा अच्छा तरीका कोई हो ही नही सकताये बात आज से नही बल्कि हमारे पुराने समय से ही कही जाती है कि पेट अंदर करने के लिए इससे अच्छा कोई भी रास्ता नही है लेकिन विज्ञान ऐसी किसी बातों पर बिलकुल भी विश्वास नही करता है और इस बात को सिरे से नकार भी देता है. विज्ञान के अनुसार ये सब वहम है और कुछ नहीं.

  • पीरियड्स के दिनों में आराम ( Relief in Menstruation Pain ) :
महिलायों को पीरियड्स के दिनों के दौरान बहुत ही परेशानियों से गुजरना पड़ता हैंतो इस सर्वे में शामिल की गयी लड़कियों के अनुसार पेट के बल सोने से उन्हें पीरियड्स के दिनों में होने वाले दर्द और परेशानियों में काफी राहत है और वो उन्हें पहले से काफी बेहतर महसूस होता है. CLICK HERE TO KNOW सोने के तरीके से जाने तकदीर ...
पेट के बल क्यों सोती है लड़कियां
पेट के बल क्यों सोती है लड़कियां
कामभाव कम आते है ( Controls Physical Desire ) :
सर्वे में शामिल लड़कियों के अनुसार पेट के बल सोने से उनको काम भावना या शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा कम होती है, यही नही वो अपनी इन इच्छाओं पर नियंत्रण भी रख पाती है. ऐसा इसलिए है क्योकि पेट के बल सोने से शरीर के कुछ अंगों पर ज्यादा दबाव पड़ता है जिससे कामभाव नियंत्रित रहता है.

  • अच्छे सपने आते है ( Gives Good Dreams ) :
लड़कियों ने इस बात को भी स्वीकार किया कि पेट के बल सोने से उन्हें अच्छे सपने आते हैंलेकिन विज्ञान इस बात को भी सिर्फ एक मिथ बताता है. लेकिन मनोवैज्ञानिक मानते है कि इस अवस्था में लड़कियां अपने दिमाग में चल रही बातों पर अधिक ध्यान दे पाती है जिस कारण उन्हें सपने में वो ही दीखता है जो देखना चाहती है. जैसेकि सोचों अगर एक लड़की पेट के बल लेटकर अपने बॉयफ्रेंड के साथ डेट के बारे में सोच रही है तो उसे खुबसूरत डेट के सपने आना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

लड़कियों के पेट के बल सोने के अन्य कारणों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरन्त नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Why Girls Sleep on Their Stomach Tummy
Why Girls Sleep on Their Stomach Tummy

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT