इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

सीमा की भक्ति में शक्ति – Seema ki Bhakti mein Shakti

 

Seema ki  Bhakti mein Shakti
Seema ki  Bhakti mein Shakti

सीमा आज पूरे 17 साल की हो गयी है, 12th पास करके अब वो  कॉलेज स्टूडेंट बन गयी है. अब कॉलेज स्टूडेंट के नाम से ही पता चलता है की एक स्टाइलिश स्टूडेंट यानी एक तरह से बोल सकते है की फैशन के वजन के निचे दबी हुई एक स्टूडेंट. लेकिन सीमा के साथ ऐसा बिलकूल नहीं था. वो तो सिंपल एक सूट सलवार में कॉलेज जाती थी, उसके साथ वाले स्टूडेंट्स उसका काफी मजाक बनाते थे लेकिन वो कभी ध्यान ही नहीं देती थी बस अपनी मस्ती में मस्त रहने वाली लड़की थी सीमा.

सीमा की भक्ति में शक्ति
सीमा की भक्ति में शक्ति

 

सीमा की मस्ती का राज – सीमा की मस्ती का राज उसकी आत्मिक शक्ति और शांति थी. सीमा जब 5 साल की थी तभी उसके पिताजी ने उसे हनुमान जी की भक्ति रूप वाली एक प्रतिमा दी थी. जिसकी सेवा सीमा बचपन से ही करती आ रही थी. हनुमान जी का एक वीर रूप, तांत्रिक रूप, और रौद्र रूप भी होता है, लेकिन वो लड़की थी इसीलिए उसके पिता ने उसे भक्ति रूप वाली मूर्ति उसे प्रदान की.

सीमा का प्रतिदिन का नियम – सीमा बचपन से ही प्रतिदिन, 4 बजे उठकर नित्य कर्म से निवर्त होकर. हनुमान जी को स्नान कराकर, चमेली के तेल और सिंदूर का तिलक लगाकर हनुमान चालीसा के 11 पाठ प्रतिदिन करती थी. बस इससे ज्यादा वो कुछ नहीं करती थी. इतना सा नियम था उसका. लेकिन इस दौरान वो हनुमान जी की मूर्ति से बात बहुत किया करती थी. वो ऐसे बात करती थी जैसे की हनुमान जी उसके सामने ही बैठे हुए है. और ये नियम एक दो दिन का नहीं पूरे 12 साल पुराना नियम था ये उसका. जब वो सुबह का नियम करती तो जिस तरह वो हनुमान जी से बात करती थी ऐसा लगता था की हनुमान जी उसकी सारी सुन रहे है और उसका जवाब भी दे रहे है.

सीमा पर हनुमान जी का आशीर्वाद - हनुमान जी ने कई बार उसको ऐसी ऐसी बात एडवांस में ही बताई थी जो उसके साथ बाद में ज्यों की त्यों घटित हुई. और एक दो बार तो लोगो की जान तक बच गयी लोगो की. अब इसे हनुमान जी का आशीर्वाद बोलिए, चमत्कार बोलिए, शक्ति बोलिए या सिद्धि बोलिए. ये सब स्वभाविक ही होता था सीमा के साथ.

तांत्रिक का वशीकरण अनुष्ठान – एक लड़के का सीमा पर दिल आगया था वो सीमा को पाना चाहता था हर कीमत पर. उसने हर तरह कोसिस की लेकिन सीमा उसके चक्कर में नहीं पड़ी. वास्तव में जब दिल को सच्चा भक्ति आनद मिल जाए फिर ये छोटे मोटे घटिया मजे इंसान को लुभा नहीं सकते. उस लड़के ने आखरी हथियार तांत्रिक से कांटेक्ट किया.

1.       तांत्रिक ने पहले 40 दिन का वशीकरण मन्त्र अनुष्ठान किया. सीमा पर कोई असर नहीं हुआ. हनुमान जी की साक्षात् शक्ति उसके साथ थी.

2.       असर न होता देख तांत्रिक ने सीमा के बाल और कोई कपडा उस लड़के के जरिये मंगवा लिया. ताकि शमशान वशीकरण क्रिया की जा सके. शमशान वशीकरण क्रिया से रात को ही सीमा को बहुत तेज बुखार आ गया. सीमा को जब भी ऐसी कोई दिक्कत होती थी उसकी आदत के अनुसार ऑटोमेटिकली हनुमान चालीसा उसके अंदर शरू हो जाया करती थी. फलसवरूप  सुबह होते होते सीमा तो ठीक हो गयी लेकिन तांत्रिक बुखार से तड़प रहा था. तांत्रिक पर क्रिया का उल्टा असर हो गया था.

3.       अब तांत्रिक ने आखरी कोसिस करने के लिए शमशान में मसान को जगाना शरू किया. और सीमा पर मसान छोड़ दिया. मसान ने जैसे ही सीमा के घर में घुसने की कोसिस की, उसे इतनी जोर से चोट लगी की वो वापिस शमशान में जा आकर पड़ा. लेकिन मसान जाग चूका था उसे अपना शिकार चाहिए था इसीलिए उसने तांत्रिक को ही अपना शिकार बना लिया.

ये कोई नयी या अलग बात नहीं है, ये तो बस हनुमान जी भक्तो के साथ ये छोटी मोती हरकते होती रहती है.

 

हनुमान चालीसा, Hanuman Chalisa
Vashikaran वशीकरण Vashikaran, हनुमान चालीसा, Hanuman Chalisa

 सीमा की भक्ति में शक्ति. Seema ki  Bhakti mein Shakti

सीमा की भक्ति में शक्ति

भक्ति में आत्मसमर्पण क्यों जरूरी है

भूत प्रेत जरूर रहेंगे आपके घर अगर

कितना खतरनाक है बैक्टीरिया और ये होता क्या है

-  विज्ञानं खुद प्रूफ कर रहा है धार्मिक ग्रंथो को

भूत प्रेत और जिन्न के आमिल दादा गुरु

- आदित्य एल वन मिशन के रहस्य सोलर स्पेस शिप

- श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT