इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Dhaatu Virya Sraav Nikalne ke Karan Lakshan Ayurvedic Ilaaj | धातु स्राव निकलने के कारण लक्षण आयुर्वेदिक उपचार

धातु स्राव होने पर क्या करें

धातु स्राव मूत्र प्रसेक पाश्वकीय ग्रंथि से निकलने वाला लसीला द्रव होता हैं. कई पुरुषों को मूत्र करने से पहले या बाद में तथा शौच के लिए अधिक जोर लगाने पर धातु स्राव होने लगता हैं. धातु स्राव की यह समस्या पुरुषों को अधिक कामुकता और कामुक चिन्तन करने के कारण होती हैं. धातु स्राव की समस्या से निदान पाने के लिए पुरुष कुछ घरेलू उपचारों का प्रयोग कर सकते हैं.


धातु स्राव होने के कारण

1.     पुरुषों को धातु स्राव की समस्या अधिक कामुकता और कामुक चिन्तन करने के कारण होती हैं. 


2.    धातु स्राव की समस्या अधिक चटपटे और मसाले वाला भोजन का सेवन करने के कारण भी हो सकती हैं. 


3.    अगर कोई पुरुष शारीरिक रूप से कमजोर हैं तो उसे शारीरिक निर्बलता के कारण भी धातु स्राव हो सकता हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Home Remedy for Semen Ejaculation
Home Remedy for Semen Ejaculation

धातु स्राव होने पर लक्षण

1.    धातु स्राव होने पर पुरुष की स्मरण शक्ति क्षीण हो जाती हैं.


2.    धातु स्राव होने पर धीरे – धीरे पुरुष में नपुसंकता आने लगती हैं.


3.     धातु स्राव होने पर पुरुष की बुद्धि कमजोर हो जाती हैं.


4.     धातु स्राव की समस्या से ग्रस्त पुरुष में धीरे – धीरे शारीरिक निर्बलता भी आ जाती हैं.


5.    धातु स्राव के होने पर पुरुष नकारात्मकता बढती हैं और धीरे – धीरे उसका आत्मविश्वास कम होने लगता हैं.


धातु स्राव होने पर कैसे करें आयुर्वेदिक उपचार

1.    धातु स्राव की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पुरुष तुलसी की जड़ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस समस्या से निदान पाने के लिए तुलसी की जड़ लें और उसे सुखा लें. अब इस जड को खूब महीन पीसकर इसका चुर्ण बना लें. अब इस चुर्ण की 2 ग्राम मात्रा लें और इसमें 2 ग्राम अश्वगंधा का चुर्ण मिला लें. अब इस चुर्ण का सेवन करें और इसके ऊपर से एक गिलास गरम दूध पी लें.  इस चुर्ण का सेवन करने के बाद दूध पीने से पुरुष को इस समस्या से छुटकारा मिल जाता हैं.


2.    धातु स्राव की समस्या से राहत पाने के लिए तथा सेक्स की समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए पुरुष उड़द की दाल का तथा गाय के दूध का भी प्रयोग कर सकती हैं. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए 40 ग्राम उड़द की दाल लें और उसे बारीक़ पीस लें. अब एक बर्तन में एक गिलास दूध गरम करें और उसमे उड़द के पिसे हुए पाउडर को डाल दें. अब इस दूध में एक चम्मच घी डालें और इसे पी जाये. इस दूध का सेवन करने से धातु स्राव होना बिल्कुल बंद हो जायेगा तथा इसके साथ ही सेक्स से सम्बन्धित अन्य समस्याओं से पुरुष को मुक्ती मिल जाएगी. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Virya Nikalne ke Karan Lakshan Ayurvedic Ilaaj
Virya Nikalne ke Karan Lakshan Ayurvedic Ilaaj

3.    धातु स्राव को रोकने के लिए पुरुष क्वाथ का भी सेवन कर सकते हैं. धातु स्राव से मुक्ति पाने के लिए 100 ग्राम इलायची का चुर्ण लें. 35 या 40 तुलसी के पत्तें लें और 15 ग्राम मिश्री के दाने लें. अब इन सभी का प्रयोग कर क्वाथ बना लें और उसका सेवन करें. क्वाथ का सेवन करने से पुरुष को धातु स्राव होने से मुक्ति मिल जायेगी.


4.    जिन पुरुषों को मूत्र के साथ धातु स्राव होता हैं वो इस समस्या से राहत पाने के लिए इलायची के दानों का तथा सेंकी हुई हिंग का प्रयोग कर सकते हैं. इसके लिए इलायची के दानों का चुर्ण लें और हिंग लें. अब इन दोनों को मिला लें. अब एक गिलास दूध लें और उसमे इस चुर्ण को डाल दें. अब इस दूध में एक चम्मच घी डालें और इस दूध का सेवन करें. दूध का सेवन करने से मूत्र के साथ धातु स्राव होना बंद हो जायेगा.


5.    धातु स्राव से परेशान पुरुष इस समस्या से राहत पाने के लिए कडवे कुंदरू की जड का भी प्रयोग कर सकते हैं. इस समस्या से मुक्त होने के लिए पुरुषों को रोजाना कडवे कुंदरू की जड़ का क्वाथ बनाकर पीना चाहिए. इस क्वाथ को 20 से 25 दिनों तक लगातार पीने से पुरुषों को धातु स्राव की इस समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.  
 
धातु स्राव निकलने के कारण लक्षण आयुर्वेदिक उपचार
धातु स्राव निकलने के कारण लक्षण आयुर्वेदिक उपचार


 Dhaatu Virya Sraav Nikalne ke Karan Lakshan Ayurvedic Ilaaj, धातु स्राव निकलने के कारण लक्षण आयुर्वेदिक उपचार,धातु स्राव, Dhaatu Sraav, Virya Niklne ki Bimari ke Deshi Ilaaj, वीर्य निकलने के देशी इलाज, Home Remedy for Semen Ejaculation.




YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT