इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ladki ko Date Par le Jaane ke liye Kaise Puchen | लड़की को डेट पर ले जाने के लिए कैसे पूछें | How to Ask Girl for Date

लड़की को डेट पर ले जायें ( Ask Girl for Date )
स्कूल, कॉलेज या ऑफिस इत्यादि में लड़के लड़कियों के साथ पढ़ते या काम करते है तो किसी लड़की का पसंद आ जाना या किसी के प्रति मन में कुछ अलग भावना का आना स्वाभाविक होता है. लडको के पास लड़की को अपनी इस फीलिंग को बताने के लिए एक ही तरीका होता है और वो है डेट ( Date ). किन्तु किसी लड़की से डेट के लिए पूछना भी बहुत कठिन होता है क्योकि उससे पूछने से पहले मन में विचार आता है कि कहीं ये डेट की बात सुनकर बुरा न मान जाएँ और रिश्ता आगे बढ़ाना तो दूर, एक दुसरे से बात करना भी संभव ना हो पायें. इसी तरह के विचार लड़के को कमजोर बना देते है और वो अपनी भावनाओं को दबा लेता है. किन्तु ये सही भी तो नही है तो आज हम आपको कुछ ऐसा तरीका बात रहें है जिसे अपनाकर आप अपनी पसंद की लड़की को बाहर डेट पर ले जाने के लिए आसानी से पूछ सकते हो. CLICK HERE TO KNOW DATING TIPS FOR GIRLS ...
Ladki ko Date Par le Jaane ke liye Kaise Puchen
Ladki ko Date Par le Jaane ke liye Kaise Puchen
·         लड़की की पसंद जाने ( Know What Girl Likes ) : अपनी भावनाओं को लड़की को बताने से पहले आपको ये जाँचना होगा कि लड़की क्या चाहती है. इसके लिए आप इस बात को देखने कि वो आपको देखती है या नही, वो आपकी तरफ देखकर हंसती है या नही, उसे आपके पास आना पसंद है या नहीं, क्या वो आपकी आँखों से आँखे मिलाती है या नही इत्यादि. लड़की का आपके प्रति सकारात्मक रवैया या व्यवहार आपके कार्य को आसान बना सकता है. अगर वो ऊपर बताये गई चीजों में से कुछ नही करती है बल्कि आपसे नाराज और गुस्सा रहती है तो आपका कार्य बहुत मुश्किल हो जाता है. CLICK HERE TO KNOW DATING TIPS FOR BOYS ...
लड़की को डेट पर ले जाने के लिए कैसे पूछें
लड़की को डेट पर ले जाने के लिए कैसे पूछें
·         लड़की को जानें ( Know the Girl ) : जब आपको ये लगने लगे कि लड़की भी आपको पसंद करती है या उसकी भी अपमे रूचि है तो आपको लड़की को जानना बहुत जरूरी है. जैसेकि उसे क्या क्या पसंद है, कौन सा गेम खेलती है, किसी तरह के लोगो को वो अपने साथ देखना चाहती है, कौन सी जगह पसंद है इत्यादि. इन सब बातों को जानने के लिए आपको लड़की के साथ बात करनी पड़ेगी तो आप लड़की के पास जाएँ और उनसे मित्रता करें. इसके लिए आप सबसे पहले हाय हेल्लो से शुरुआत करें. फिर छोटी छोटी बातें करें. लड़की की पसंद जानने का आपको ये भी लाभ होगा कि आप जब उन्हें डेट पर लेकर जाते है तो उस वक़्त आप सारी व्यवस्था उसकी पसंद के अनुसार कर सकते हो. आप इस बात का जरुर ध्यान दें कि जब आप लड़की से बातें कर रहे हो तो आप उसकी आँखों की तरफ देखें और अपने आत्मविश्वास को बनायें रखें. आप लड़की के शरीर के बाकी अंगों की तरफ ध्यान या नजर ना रखें वर्ना लड़की को बुरा लगेगा. फिर ना तो वो आपको अपना मित्र बनाएगी और ना ही आपके साथ डेट पर जायेगी. CLICK HERE TO KNOW DATING TIPS FOR COLLEGE STUDENTS ...
How to Ask Girl for Date
How to Ask Girl for Date
·         उन्हें बाहर ले जाने के लिए कहें ( Propose her for Out ) : जब वो आपकी अच्छी मित्र बन जाएँ तो आप उसके साथ अपना अधिक से अधिक समय बिताना शुरू करें और एक दिन जब उनका मूड अच्छा हो तो आप पूरी तैयार के साथ नहा धोकर, अच्छे कपडे पहनकर, परफ्यूम लगाकर, शेव कराकर और अच्छे बनकर उनके पास जाएँ और उनसे सदभाव से पूछें कि “ आज वो क्या कर रही है, उनसे कहें कि अगर आपके पास थोडा टाइम है तो क्या आप मेरे साथ फिल्म देखने चल सकती है. “ यहाँ आप इस बात का भी ध्यान जरुर रखें कि आप उनसे ये बात सिर्फ तब पूछें जब वो अकेली हो. अकेले में पूछें पर आपको सकारात्मक जवाब मिलने की संभावना अधिक होती है. अगर वो आपको ना में जवाब देती है तो इसका मतलब ये नही है कि आप उनसे वहीँ नाराज होकर खड़े हो जाएँ बल्कि आप साधारण ही रहें और जाते जाते कहें कि कोई बात नही फिर कभी चलेंगें. आप उनके जवाब का बुरा ना माने बल्कि इसे एक अनुभव की तरह लें. धीरे धीरे आपके लिए सब ठीक होता चला जायेगा. यदि वो कुछ ना बोले तो समझें कि वो भी आपके साथ जाने के लिए तैयार है. ये चीज आपको उत्सुक जरुर कर देगी. आप अपनी प्रसन्नता को उनके सामने जाहिर कर सकते हो. किन्तु अति ना करें अर्थात उनके सामने नाचना शुरु न कर दें. अपने चेहरे पर मुस्कान रखें और उन्हें कहें कि आप उनके साथ जाने के लिए बहुत उत्सुक है. आप वहां से जाएँ और डेट के लिए तैयारी करें.
लड़की को घुमाने के लिए कैसे ले जायें
लड़की को घुमाने के लिए कैसे ले जायें
·         डेट की तैयारी करें ( Make Plan for Date ) : पहली बार डेट के लिए किसी लड़की को ले जाना जंग के सामान होता है क्योकि आपको पता ही नही होता कि आपको लड़की से कैसे बात करनी है या आप किस तरह से लड़की के साथ डेट की शुरुआत और अंत करना होता है. किन्तु आप इसके लिए थोड़ी अपने मित्रो से मदद लें, थोड़ी अपनी पसंद डालें और ज्यादा से ज्यादा लड़की की पसंद को डालें. जैसेकि आप लड़की के लिए फूलों का इंतजाम करें, उनके लिए कोई गिफ्ट भी ले सकते है, आप उनसे क्या क्या बाते करेंगे ये भी सोचें, इसके अलावा सबसे जरूरी है कि आप उन्हें कहाँ लेकर जायेंगे और कब लेकर जायेंगे ये सोचें और आपको बता दें कि पहली डेट में आप लड़की से अधिक से अधिक बाते करें ताकि आप एक दुसरे को समझ सके. बाते उनके बचपन के बारे में, उनकी पसंद के बारे में इत्यादि. डेट के दौरान आप उन्हें खूब हंसायें. क्योकि लड़कियों को वो लोग बहुत अच्छे लगते है जो उनके चेहरे पर हंसी और उनके मन को ख़ुशी पहुंचाते है. आप उनके लिए खास बनने की कोशिश करें.
Kisi ko Apna Pyar Kaise Bayan Karen
Kisi ko Apna Pyar Kaise Bayan Karen
·         डेट पर जाएँ ( Go on The Date ) : वो दिन आ गया जिसके लिए आपने इतनी मेहनत, कोशिश, तैयार और इंतजार किया है. आप डेट के स्थान पर समय से कुछ पहले पहुंचें और सारी तैयारी को ध्यान से देखें. जब लड़की आ जायें तो आप खडे हो जायें और उनके पास पास जाकर उनके हाथ मिलाकर या हल्के से गले मिलकर उनका स्वागत करें. स्वागत करने के बाद आप उन्हें फुल दें ताकि आपकी डेट की शुरुआत खुशबु से शुर हो सके. इसके बाद आप उनके लिए कुर्सी को बाहर की तरफ खींचे. अगर वो अपना कोट उतरना चाहती है तो आप उनका कोट उतारने में भी उनकी मदद करें. उनके बैठने के बाद आप भी अपनी जगह पर बैठ जाएँ. पहली डेट होने के कारण आपके दिल की धड़कन का बढ़ना स्वाभाविक होता है ये सही भी है. इससे लड़की आपकी भावनाओं को समझ भी पाती है. आप अपने चेहरे पर हल्की सी मुस्कान बनायें रखें और लड़की के लिए कॉफ़ी का आर्डर करें. जब तक कॉफ़ी आये तब तक आप उनके हालचाल और आने में हुई किसी परेशानी के बारे में बातें कर सकते हो. इस तरह आप दोनों थोडा सामान्य महसूस करोगे. आप थोड़ी देर के लिए चुप हो जाएँ और एक दुसरे की नजरों में देखते रहें. कॉफ़ी के आ जाने के बाद आप अपनी बातों को जारी रख सकते है.
Date ke Liye Kaise Patayen
Date ke Liye Kaise Patayen
·         डेट खत्म करें ( End the Date) : डेट के दौरान बाते करें और उनके साथ खाना खाने के बाद आप अपनी डेट को खत्म करें. आप उन्हें बतायें कि आपको उनके साथ आज बहुत अच्छा लगा और आप दोबारा उनके साथ बाहर आना पसंद करोगे. इससे आपको ये पता लग जाएगा कि लड़की भी आपके साथ दोबारा आना पसंद करेगी या नहीं और उसको आज आपके साथ कैसा लगा. जाते वक़्त आप उनका कोट पहनने में उनकी मदद करें और जाते वक़्त भी उन्हें गले जरुर लगायें. साथ ही आप उन्हें अलविदा भी कहें. अगर वो गाडी में आई है तो आप उन्हें कार तक छोड़ने भी जरुर जाएँ.
Ladki Ko Ghumane ke liye Kaise Le Jaayen
Ladki Ko Ghumane ke liye Kaise Le Jaayen
इस तरह आप किसी लड़की को डेट पर ले जाने के लिय पूछ सकते हो और उन्हें डेट पर ले जाने के लिए तैयारी कर उनके साथ अपनी पहली डेट का आनंद उठा सकते हो. अपने इस अनुभव को अधिक खास बनाने के लिए आप अपनी तरफ से हर संभव कोशिश भी जरुर करें और यदि आप उनके साथ अपने रिश्ते को बढ़ाना चाहते है तो आप उन्हें अपनी भावनाओं से भी परिचित करा सकते है किन्तु इसके लिए सही वक़्त का इंतजार भी जरूरी है. तो आप भी अपनी पसंद की लड़की के पास जाएँ और दिए गए तरीके को आजमाकर उनके साथ डेट पर जाएँ.


लड़की को डेट पर ले जाने, लड़की को पटाने, उनकी पसंद को जानने, उनके साथ अपने रिश्ते को बनाने या किसी लड़की को लुभाने के लिए अन्य तरीको को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Date with Girlfriend
Date with Girlfriend
Ladki ko Date Par le Jaane ke liye Kaise Puchen, लड़की को डेट पर ले जाने के लिए कैसे पूछें, How to Ask Girl for Date, Ladki Ko Ghumane ke liye Kaise Le Jaayen, Date ke Liye Kaise Patayen, Date with Girlfriend, Kisi ko apna pyar kese bayan krean, लड़की को घुमाने के लिए कैसे ले जायें.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT