इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ladkiyan Ladkon ko Attitude Kaise Dikhayen | लड़कियां लडकों को रवैया कैसे दिखाएँ | How to Show Girls Attitude

अभिवृत्ति ( Attitude, रवैया, मनोभाव, रुख, मनोदृष्टि )
हर लड़का हमेशा ये सोचता रहता है कि लड़कियां इतना अभिवृत्ति ( Attitude ) क्यों दिखाती है? क्यों वे हर समय खुद में खोई रखती है? क्यों वे किसी लड़के के कोशिश करने पर भी उनको भाव नही देती? इसके अलावा भी कुछ ऐसे प्रश्न है जो लड़के लड़कियों के व्यवहार के बारे में सोचते रहते है. किन्तु ऐसा क्यों है कि हम सब लड़कियों के बारे में इतना सोचते है. ये उनका अभिवृत्ति ही है जो हमे उनके बारे में इतना सोचने पर मजबूर करता है. उनका अभिवृत्ति उन्हें अलग और आकर्षक बनता है, साथ ही उनके आत्मविश्वास के बढ़ावे वे भी अभिवृत्ति का मुख्य योगदान होता है. CLICK HERE TO KNOW HOW TO ADORE A GIRL ...
Ladkiyan Ladkon ko Attitude Kaise Dikhayen
Ladkiyan Ladkon ko Attitude Kaise Dikhayen 
आपको बता दें कि लड़कियां लड़कों पर अपनी छाप छोड़ने के लिए ही इतना अभिवृत्ति दिखाती है. इसके अलावा लड़कियों की ये सोच भी होती है कि उन्हें ऐसी लड़कियां पसंद है जो थोडा अभिवृत्ति दिखाती हो और बाकियों से थोडा अलग हो. यही बात लडको को उनका दीवाना बनती है और लड़के उनके पीछे लगे रहते है. किन्तु लड़कियां अभिवृत्ति सोच समझ कर और सही जगह ही दिखाए तो ही अच्छा रहता है वर्ना ये उनके लिए विपरीत कार्य भी कर सकता है. गलत जगह अभिवृत्ति दिखने से ये घमंडी और मुर्ख भी दिख सकती है, तो ध्यान से. आज हम आपको कुछ ऐसी तरीके और जगह बता रहे है जहाँ आप किसी लड़के को अभिवृत्ति दिखाकर उसे मोहित कर सकती है. CLICK HERE TO KNOW THE DATING TIPS FOR GIRLS ... 
लड़कियां लडकों को रवैया कैसे दिखाएँ
लड़कियां लडकों को रवैया कैसे दिखाएँ 
·         अपने आप से प्यार करें ( Love Yourself ) : अभिवृत्ति दिखने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप खुद से प्यार करें, इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और आप आकर्षक भी दिखोगे. खुद से प्यार करना और खुद के बारे में सोचना कोई गलत नही होता. आप अपने मन में इस बात को बैठा ले कि आप खुद में बहुत समर्थ हो और आपको किसी की जरुरत नही है. आप खुद में खुश रहें, खुद का सहारा बने और अपनी मेहनत और अपने बल पर आगे बढ़ें.

·         आरक्षित रहें ( Be Reserved ) : लड़कों को लड़कियों का शर्माना, उनका हँसना, उनका पास आना और उनकी मीठी मीठी बाते करना बहुत अच्छा लगता है. इसके साथ ही लड़की का नारीत्व देख लड़के उनके पीछे पागल हो जाते है. इसलिए सोचो कि जब कोई लड़का आपको पसंद करने लगे और आप उसे दिखाओं कि आप खुद में खुश हो और आप उनपर ध्यान ना दो तो वो आपके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते है. इसलिए जब भी आप बात करें तो हमेशा सोच समझकर बोलें और कोई भी ऐसी बात ना बोलें जिससे आप अजीब और भद्दे लगो. जब जरूरत हो तभी बोलो, कम बोलो और जो बोलो आकर्षक तरीके से बोलो. आपका ये अभिवृत्ति आपको सबके बीच में महत्वता तो दिलाता ही है साथ ही आपके कई मित्र भी बनता है. CLICK HERE TO KNOW HOW TO KISS A GIRL ... 
How to Show Girls Attitude
How to Show Girls Attitude
·         अलग रहें ( Not That Typical Woman ) : भीड़ में से अलग रहें अर्थात ऐसी लड़कियों की तरह ना रहें जिन्हें लडको के साथ चिपक कर बैठना, हमेशा बोलते रहना, एक दुसरे की चुगली करना और दूसरी लड़कियों से प्रतियोगिता करना. ये सब बाते आपको सामान्य बना देती है और लड़कों को सामान्य नही बल्कि अलग लड़की पसंद होती है. अपने आप को और अपने व्यवहार को ठंडा रखें. जब आप ऐसा करने लगोगे तो आपको किसी से प्रतियोगिता नही करनी पड़ेगी बल्कि सभी आपके जैसा ही बनना चाहेंगे. इस तरह आपका अभिवृत्ति आपको सर्वोपरि भी बना सकता है.
Tips to Show Ego Attitude
Tips to Show Ego Attitude
·         गिरने से बचें ( Don’t Fall ) : आपने अपने अभिवृत्ति से अपनी अलग पहचान तो बना ली और लडको को अपना दीवाना भी बना लिया किन्तु इस अभिवृत्ति को बनायें रखना भी उतना ही आवश्यक है. इसलिए आप भावनाओं में आकर अपने आप को झुका या बदल ना लें. अगर आपको कोई लड़का पसंद भी आ जाता है तो भी आप उसे अपनी भावनाओं को न दिखाएँ, आप उसके साथ आँखें जरुर मिलायें ताकि वो आपका ही रहें किन्तु खुल कर सामने ना आयें इस तरह लड़का हमेशा आपके पीछे रहता है और आपको पाने की कोशिश करता रहता है. इसीलिए आप उसे ऐसा दिखाएँ कि उसका आपसे प्यार करना आपके लिए कोई बड़ी बात नही है क्योकि आपसे तो सभी प्यार करते है. 
How Girls Show Attitude to Boys
How Girls Show Attitude to Boys
·         थोडा इश्कबाजी भी करें ( Be Flirty ) : अभिवृत्ति के साथ साथ थोडा प्यार, थोड़ी शरारत, आँखों में देखना इत्यादि भी करें वर्ना लड़का सोचेगा कि आप उसमे बिलकूल भी इच्छुक नही है और वो भी अपना समय नष्ट ना करते हुए आपको छोड़ सकता है. तो लडको को खुद से बांधे रखने के लिए आप उसे अस्पष्ट रूप से इस तरह के सिग्नल जरुर देते रहें. ताकि वो आपके बारे में सोचने पर हमेशा मजबूर रहें.

तो इन सब तरीको को अपनाकर एक लड़की किसी भी लड़के को अपनी अभिवृत्ति दिखा सकती है. इनसे इनकी अलग पहचान बनती है और लड़के भी इनके प्रति रूचि रखते हुए हमेशा इनके पीछे इनसे जुड़ने के लिए लगे रहते है.


लड़की के लडको के प्रति रवैये या उनके जीने के अंदाज के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Show Attitude
Show Attitude
Ladkiyan Ladkon ko Attitude Kaise Dikhayen, लड़कियां लडकों को रवैया कैसे दिखाएँ, How to Show Girls Attitude, Tips to Show Ego Attitude, How Girls Show Attitude to Boys, Show Attitude, Ladkiyon ka Ghamandi Ravaiya, रवैया, मनोभाव, रुख, मनोदृष्टि.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT