इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Lal Or Kale Swastik se Karen Jivan ke Kashton ko Door | लाल और काले स्वस्तिक से करें जीवन के कष्टों को दूर

लाल स्वस्तिक और कोयले के काले स्वस्तिक का अदभुत राज (Amazing Secrets of the Red And Black Swastika)
कब किस व्यक्ति के जीवन में बुरा वक्त शुरू हो जाता हैं. इस बात का अंदाजा हम लगा ही नहीं सकते. कभी - कभी अचानक ही कुछ ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं या किसी की बुरी नजर हमारे घर की सुख – समृद्धि और खुशियों पर पड जाती हैं. जिससे हमारे अच्छे – भले जीवन में हमें कठिनाइयों और मुसीबतों का सामना करना पड़ता हैं. जिसके कारण हमारे परिवार में विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न होने लग जाती हैं और हमें जीवन में काफी कष्टों को सहना पड़ता हैं. अगर आपके घर को भी किसी की बुरी नजर लग गई या आपके जीवन में अचानक ही कुछ ऐसा हो गया हैं. जिसके कारण आप बहुत ही परेशान हैं. तो इन सभी परेशानियों से बचने के लिए आप ज्योतिशास्त्र में बतायें गए निम्नलिखित उपायों को आजमा सकते हैं.

लाल स्वास्तिक (Red Swastika) - सामान्यत: हम अपने घर के प्रवेश द्वार पर कुमकुम या रोली का इस्तेमाल कर स्वास्तिक का चिन्ह बनाते हैं. स्वास्तिक के चिन्ह को बहुत ही पवित्र तथा शुभ माना जाता हैं. स्वास्तिक के चिन्ह को श्री गणेश भगवान का प्रतीक माना जाता हैं. ऐसा माना जाता हैं कि स्वास्तिक के चिन्ह को बनाने से घर पर इसका शुभ प्रभाव पड़ता हैं तथा घर में सुख, समृद्धि आती हैं. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT पूजाघर मंदिर बनवाने के महत्वपूर्ण टिप्स ...
Lal Or Kale Swastik se Karen Jivan ke Kashton ko Door
Lal Or Kale Swastik se Karen Jivan ke Kashton ko Door

काला स्वास्तिक  (Black Swastika)  -  जिस प्रकार लाल रंग का स्वास्तिक का चिन्ह घर की खुशहाली का द्योतक हैं. ठीक उसी प्रकार कोयले से बना काला स्वास्तिक बुरी नजर और बुरे समय को दूर करने के लिए बेहद ही उपयोगी और अचूक उपाय माना जाता हैं. काला स्वास्तिक भूत – प्रेत अर्थात शमशानी शक्तियों से घर को मुक्त रखने के लिए बेहद उपयोगी होता हैं. क्योंकि यह इन सभी बुरी शक्तियों को अपने बस में कर लेता हैं.
लाल और काले स्वस्तिक से करें जीवन के कष्टों को दूर
लाल और काले स्वस्तिक से करें जीवन के कष्टों को दूर


बुरी नजर व बुरे समय से बचने के लिए उपाय (Remedy for Avoid Evil Power And Bad Time)
1.    यदि आपके घर परिवार के सदस्यों पर या आपके व्यवसाय को किसी की बुरी नजर लग गई हैं. तो इस बुरी नजर के कुप्रभाव से बचने के लिए अपने घर के मुख्य द्वार पर कोयले से एक स्वास्तिक का चिन्ह बना लें. मुख्य द्वार की दीवार पर काले स्वास्तिक के चिन्ह को बनाने से आपके घर पर किसी भी व्यक्ति की बुरी नजर का प्रभाव नहीं होगा.

2.    यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हैं. तो नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित करने के लिए लाल रंग का सिंदूर लें और इससे एक अंगुल लम्बा और चौड़ा स्वास्तिक का चिन्ह अपने घर के बाहर बना लें.

3.    बुरी नजर से बचने के लिए भी काला स्वास्तिक बहुत ही शुभ होता हैं. बुरी नजर से अपने घर को बचाने के लिए होली के दिन एक भोजपत्र लें और उस पर कोयले से काला स्वास्तिक बना लें. अब इस भोजपत्र को अपने गले में धारण कर लें. गले में भोजपत्र को धारण करने पर आपको किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी तथा आपके जीवन में शुभता आएगी.
Bhut Pret ko Bash Mein Karne ke liye Banayen Kala Svastik
Bhut Pret ko Bash Mein Karne ke liye Banayen Kala Svastik

4.    अगर किसी व्यक्ति को रात को सोते समय बुरे सपने आते हैं. तो इसके लिए सोने से पहले अपनी तर्जनी उंगली से लाल स्वास्तिक का चिन्ह बना लें और इसके बाद सोने के लिए जाएँ. इस चिन्ह को बनाने के बाद जब आप सोने जायेंगें तो आपको चैन की नींद आएगी तथा आपको बुरे सपने नहीं आयेंगे.

लाल व काले स्वास्तिक के अन्य अदभुत राज तथा उपायों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Lal Swastika Or Kale Swastika ke Adbhut Raaj
Lal Swastika Or Kale Swastika ke Adbhut Raaj 





Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. Tarjani ungli se kaha swastik banana hai bure sapne se bachne ke liye

    ReplyDelete

ALL TIME HOT