इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Rajasthan ke Butaati Mandir ka Adbhut Chamatkar | राजस्थान के बूटाटी मंदिर का अदभुत चमत्कार | Miracle of Butaati Mandir in Rajasthan

नागौर जिले का बूटाटी मंदिर समाधि (This Butaati Of Naagaur District Attracts You To The Village)
बूटाटी राजस्थान के नागौर स्थित एक मंदिर है जिसमे एक सिद्ध पुरुष श्री चतुरदास जी महाराज की समाधि है. जहाँ विज्ञान घुटने टेक देता है, वहां शुरुआत होती है अंधविश्वास या आस्था की. ठीक ऐसा ही कुछ इतिहास है नागौर जिले की इस बूटाटी का. नजर लगने से होने वाले रोग, ब्रेन हैमरेज (Brain Haemorrhage), पक्षाघात, लकवा इत्यादि व टोन टोटकों का इलाज करवाने देशभर से लोग यहाँ आते हैं. जब किसी रोगी के दरुस्त होने की कोई उम्मीद बाकी नहीं रहती तो वे यहाँ का रुख करते हैं. CLICK HERE TO KNOW कामख्या माँ के मंदिर की विशेष जानकारी ...
Rajasthan ke Butaati Mandir ka Adbhut Chamatkar
Rajasthan ke Butaati Mandir ka Adbhut Chamatkar
लाखों दुखों का एक समाधान (A Single Solution For Your Countless Problems) :
जहाँ महंगी दवाइयों, इंजेक्शन, उपचार पद्धतियों व एक हस्पताल से दुसरे हस्पताल तक घूमने से एक मरीज के ठीक होने की उम्मीद जैसे खत्म सी हो जाती है वहीँ दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं जो पहले शरीर से लाचार हुआ करते थे व नागौर जिले की इस बूटाटी पर पहुँचने के बाद उन्हें स्वास्थ्य लाभ हुआ. नागौर जिले की ये बूटाटी लाख दुखों की दवा है. हर माह शुक्ल पक्ष की द्वादशी को यहाँ मेला भी लगता है जो अपने आप में इसे एक आकर्षण बना देता है.

कैसे पहुंचे यहाँ (How To Reach Here) :
यदि आपके किसी दोस्त, रिश्तेदार या जान-पहचान वाले को ऐसी कोई समस्या है और महिनों महंगा इलाज करवाने के बाद भी वो लाचार हैं तो एक बार राजस्थान के नागौर जिले की इस बूटाटी का रुख अवश्य करें. गूगल मैप पर आसानी से आप इस बूटाटी का रास्ता खोज सकते हैं. कहते हैं यहाँ परिक्रमा करने मात्र से आपकी हालत में सुधार नजर आने लगता है. CLICK HERE TO KNOW शिवलिंग के विभिन्न प्रकार और इनकी पूजा का महत्व ...
राजस्थान के बूटाटी मंदिर का अदभुत चमत्कार
राजस्थान के बूटाटी मंदिर का अदभुत चमत्कार
कभी कभी दवा की जगह दुआ भी काम आती है (Sometimes Even Prayers Work Where Medicines Fail) :
हाँ ये तो सच है कि विज्ञान के पास हर सवाल का जवाब है पर जहाँ विज्ञान भी साथ नही देता, वहां जन्म होता है आस्था का. ठीक ऐसा ही कुछ है इस धाम के साथ भी. यहाँ मांगी गई दुआ व की गई परिक्रमा कभी कभी दवा से भी ज्यादा असर दिखाती है और इसका सुबूत है वो लोग जो यहाँ जाकर लाभान्वित होते हैं.

यदि आप चलने फिरने में असमर्थ हैं (If You Are Not Able To Walk) :
यदि आप या आपका कोई मित्र या परिजन जो चलने-फिरने में असमर्थ है और आपको आपकी समस्या का कोई समाधान नही मिल रहा है तो आप एक बार इस बूटाटी धाम का रुख अवश्य करें और चूँकि मरीज चल फिर नहीं सकता, उसके साथ किसी अपने को भेजकर मरीज को सहारा देकर परिक्रमा करवाएं. लाभ अवश्य होगा. आपके रहने व खान पान की हर सामग्री यहीं उपलब्ध करवाई जाती है. यदि आपको इश्वर में आस्था है तो एक बार इस जगह को भी आजमायें जरुर.


बूटाटी धाम के अन्य चमत्कारी किस्सों को जानने या अन्य राज्यों में ऐसे ही आस्थापूर्ण अदभुत स्थलों के बारे में जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Miracle of Butaati Mandir in Rajasthan
Miracle of Butaati Mandir in Rajasthan
Rajasthan ke Butaati Mandir ka Adbhut Chamatkar, राजस्थान के बूटाटी मंदिर का अदभुत चमत्कार, Miracle of Butaati Mandir in Rajasthan, नागौर जिले का ये बूटाटी ग्राम में खींच लाती है, Butaati Temple, बूटाटी मंदिर, सिद्ध पुरुष श्री चतुरदास जी महाराज की समाधि, Tone Totkon ka Pakka Ilaaj.



YOU MAY ALSO LIKE  
- गुस्से और जिद्द पर काबू कैसे पायें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. upari jadu tone totke aur tantrik pareshaniyon ka purn ilaj kahan kahan sambhav hai. Ye bhi bataiye ki koi fees ya sulk to nahi lagta.

    Kripya margdarshan kariye. Meri email id hai : saurabhsharma200@gmail.com

    ReplyDelete

ALL TIME HOT