इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Piles ke Masson ki Achuk Davaa | पाइल्स के मस्सों की अचूक दवा | Effective Medicine for Piles Hemorrhoid Warts

बवासीर के मस्से (Warts of Piles)

बवासीर (Haemorrhoid or Piles) एक ऐसी गंभीर बीमारी है जो कभी कभी किसी मरीज के लिए एक खतरनाक रूप भी ले लेती है. इसे कई अन्य नाम से भी जाना जाता है जैसे बादी, खूनी, महेशी इत्यादि. खुनी बवासीर में आपके निकासन तंत्र से खून का रिसाव होता है पर दर्द नहीं होता वहीँ दूसरी तरफ बादी बवासीर में कब्ज व गैस बनती है. मस्सा खुनी बवासीर में होता है जिससे पहले हल्का खून का रिसाव होता है वहीँ बाद में ये पिचकारी की तरह खून फेंकने लगता है. इसी मस्से की वजह से ये खून का रिसाव होता है और इसे नष्ट करने के लिए आप निम्न बातों को प्रयोग में ला सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW बवासीर की बिमारी से पायें हमेशा के लिए मुक्ति ...

Piles ke Masson ki Achuk Davaa
Piles ke Masson ki Achuk Davaa
·     अपने गुदा द्वार पर कपूर व नीम की टिकिया बांधें (Tie A Camphor And Neem Cake On Your Wart :
गैस पर तवा रखें. उस पर नीम की पत्तियां रखें और धीमी आंच पर घी डालकर इन पत्तियों को उसमे भूनें. अब इसमें थोड़ा कपूर डाल कर टिकिया बना लें और उस टिकिया को अपने गुदाद्वार पर बांधें. मस्सा नष्ट हो जाएगा.

·     नारियल का तेल अपने गुदाद्वार पर लगायें (Apply Coconut Oil On Your Wart) :
एक रूई का टुकड़ा लेकर उसे नारियल के तेल में भिगोकर अपने गुदाद्वार पर लगायें. मस्सा धीरे-धीरे नष्ट हो जाएगा. CLICK HERE TO KNOW ABOUT अफारा या वायु गैस ... 
पाइल्स के मस्सों की अचूक दवा
पाइल्स के मस्सों की अचूक दवा
·     अफीम व नीलाथोथा से मस्सों का इलाज (Treatment Of Warts With Opium And Neela Thotha) :
कुछ मात्रा में अफीम लें व उस से ठीक आधी मात्रा में नीलाथोथा लें. अब दोनों को कूट कर एक-दुसरे में मिला लें और धीमी आंच पर पकायें. रूई को इस पेस्ट में डुबोकर उस रूई को अपने गुदा स्थल पर लगायें. मस्से नष्ट हो जायेंगे.

·     हल्दी व ग्लिसरीन का पेस्ट (Apply A Paste Of Turmeric And Glycerin) :
हल्दी व ग्लिसरीन का महीन पेस्ट बनाकर उस पेस्ट में रूई डुबोकर अपने मस्सों वाले स्थान पर लगायें. मस्से कुछ दिनों में ही नष्ट हो जायेंगे.

·     लौकी के रस में हल्दी मिलाकर अपने गुदाद्वार पर लगायें (Apply A Mixture Of Gourd Juice And Turmeric On Your Warts) :
लौकी के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाएं व उसके बाद उसमें रूई भिगोकर अपने गुदाद्वार पर बाँध लें. कुछ दिनों में ही मस्सा नष्ट हो जाएगा.
Effective Medicine for Piles Hemorrhoid Warts
Effective Medicine for Piles Hemorrhoid Warts
·     नीम की छाल को सिलवट्टे पर घीस कर लेप गुदाद्वार पर लगायें (Apply Juice Of Neem Bark On Your Wart) :
नीम की छाल को सिलवट्टे पर थोड़ा पानी डाल कर घीस लें. इस से जन्मे रस को अपने गुदाद्वार पर हर रोज लगायें. बवासीर के मस्से नष्ट हो जायेंगे.

·     मूली के रस में नीम की पत्तियों का रस मिलाकर लगायें (Apply Radish Juice Mixed With Neem Juice On Your Wart) :
मूली के रस में नीम की पत्तियों का रस मिलाकर अपने गुदाद्वार पर लगायें. इसके लिए आपको एक रूई को इस रस में भिगोकर अपने गुदाद्वार पर लगाना होगा. बवासीर के मस्से कुछ ही दिनों में नष्ट हो जायेंगे.

·     आंवलों के रस में करेले के बीज मिलाकर अपने गुदाद्वार पर लगायें (Apply Amla Juice Mixed With Bitter Gourd Juice On Your Wart) :
कुछ आंवलों का रस निकालें. उसके बाद इसमें कुछ करेले के बीज मिलाएं. इस पेस्ट को अपने गुदाद्वार पर लगायें. ऐसा हर रोज़ करें. कुछ ही दिनों में आपका मस्सा झड जाएगा.
बवासीर के मस्सों को कैसे नष्ट करें
बवासीर के मस्सों को कैसे नष्ट करें
·     चाय की पत्तियों को पीसकर पेस्ट अपने गुदाद्वार पर लगायें (Apply Blended Tea Leaves On Your Anus) :
चाय पीने के बाद चाय की कहानी हुयी पत्तियां लें और उन्हें पीसकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को हर रोज़ अपने गुदाद्वार पर लगायें. मस्सा झड जाएगा.

·     फिटकरी का चूर्ण खीरे के रस व हल्दी में मिलकर अपने गुदाद्वार पर लगायें (Apply Alum Powder Mixed With Cucumber Juice And Turmeric On Your Warts) :
फिटकरी लें और उसे दस्ते में कूटकर उसका चूर्ण बना लें. इस चूर्ण में खीरे का रस और हल्दी  मिलाएं और इस पेस्ट को हर रोज सुबह व शाम अपने गुदाद्वार पर लगायें. कुछ ही दिनों में लाभ होगा.


बवासीर और बवासीर के मस्सों से मुक्ति पाने के अन्य घरेलू आयुर्वेदिक देशी उपचार और इलाज के बारे में जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Arsh ki Taklif Dur Karne ke Tarike
Arsh ki Taklif Dur Karne ke Tarike
Piles ke Masson ki Achuk Davaa, पाइल्स के मस्सों की अचूक दवा, Effective Medicine for Piles Hemorrhoid Warts, बवासीर के मस्सों को कैसे नष्ट करें, Bavasir ke Masson ko Kaise Door Karen, बादी, महेशी, अर्श, Piles Warts, Arsh ki Taklif Dur Karne ke Tarike.


YOU MAY ALSO LIKE  
- फेसबुक से विडियो मेसेज कैसे भेजें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

4 comments:

  1. बवासीर की आयुर्वेदिक दवा का नाम बताये।

    ReplyDelete
    Replies
    1. Ashfaque Ji,

      Aap neeche diye link par jaayen or bavaasir ko hmeshaa ke liye khtm krne ke upay ke baare mein jaanen.

      http://www.jagrantoday.com/2016/01/bavasir-ki-bimari-se-payen-hamesha-ke.html

      Sampark ke Liye Dhanyavaad
      Jagran Today Team

      Delete
    2. Mere masse kafi bade aur latak rahe hai inko kaise theek kare

      Delete
  2. Plz sir help me mera massa ho gya hai k affiliate bda nd years v kafi ho gye plz sir ye kaise khtm hoga plz help na toh is me koi drd hai na he khoon ata hai only massa hai bs

    ReplyDelete

ALL TIME HOT