इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Khud ka Flat Banane ke Upay | खुद का फ्लैट बनाने के लिए उपाय

स्वयं का घर (Own Home)
1.  हर व्यक्ति की यह ख्वाइश होती हैं कि उसका स्वयं का एक घर हो. जिसके लिए वह दिन – रात मेहनत करता हैं और अपने सपने को साकार करने के लिए हर सम्भव कोशिश करता हैं. यदि आप स्वयं का एक घर बनाना चाहते हैं और लाख कोशिशों  के बाद भी आप इसे पूर्ण नहीं कर पा रहें हैं. तो अपने सपनों के महल को बनाने के लिए निम्नलिखित उपाय करें –

·       स्वयं का मकान बनाने की इच्छा पूर्ति हेतु प्रत्येक शुक्रवार के दिन एक गरीब व निसहाय व्यक्ति को भोजन कराएँ. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT ज्योतिष के अनुसार मकान की जानकारी ...
Khud ka Flat Banane ke Upay
Khud ka Flat Banane ke Upay

·       रविवार के दिन गौमाता को थोडा गुड़ खिलाएं.

·       इसके अलावा रोजाना प्रातःकाल स्नान करने के बाद निम्नलिखित मन्त्र का एक बार जाप अवश्य करें.
मन्त्र - 

ॐ पद्मावती पद्म कुशी वज्रवज्रांपुशी प्रतिब भवंति भवंति।"

इस उपाय को नियमित रूप से अपनाने से आपकी अचल सम्पत्ति में बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही आपको पैतृक सम्पत्ति भी प्राप्त होगी और कुछ ही समय में आपका घर बन जायेगा.

2.  अपने घर के सपने को पूरा करने के लिए आप एक और उपाय नवरात्रि के दिनों में कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए सर्वश्रेष्ठ दिन नवरात्रि की अष्टमी तिथि हैं.

·       अपने सपने को पूर्ण करने के लिए नवरात्रि की अष्टमी तिथि को सुबह जल्दी उठ जाएँ.

·       अपने घर के आस – पास के कुंए का जल, बोरिंग का जल या गंगाजल जो भी आपको उस समय मिल जाए. इस जल को अपने हाथ में ले लें और जल के अपने ऊपर छिठें मारें.

·       इसके बाद पूजा घर में जाएँ और चौकी पर दुर्गा माता की मूर्ति को स्थापित कर दें.

·       अब अपना मुख पूर्व दिशा की ओर कर लें और दुर्गा माँ के समक्ष पांच ग्राम सिक्के रखें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT सपनों का घर बनाने के लिए उपाय ...
खुद का फ्लैट बनाने के लिए उपाय
खुद का फ्लैट बनाने के लिए उपाय

·       अब इन सिक्कों पर रोली का टिका करें, लाल चन्दन का पुष्प चढायें और फूल चढ़ाएं.

·       इसके पश्चात् माँ के समक्ष अपने नए घर को बनवाने के लिए प्रार्थना करें.

·       अब माँ की मूर्ति के सामने से सभी सिक्के उठा लें और इन्हें एक लाल रंग के कपडे में बांध दें और इसे अपनी अलमारी, संदूक या गल्ले में रख दें.

इस उपाय को करने के बाद साल में दो बार अर्थात हर छ: महीने में इस क्रिया को दुबारा दोहराएँ और जब तक आपका कार्य पूर्ण नहीं हो जाता. तब तक इसे करते रहें. आपको इस उपाय का शुभ फल शीघ्र ही प्राप्त हो जाएगा.

3.    अगर आप अपना घर बनाना चाहते हैं और इस कार्य में आपको सफलता नहीं मिल पा रही हैं. तो शुक्ल पक्ष के नवरात्रों के शुक्रवार को इस उपाय को करें.

·       इस उपाय को करने के लिए एक लाल कपडे में छ: चुटकी कुमकुम लें, छ: लौंग लें, नौ बिंदियाँ लें, नौ मुट्ठी साफ मिट्टी तथा छ: कोड़ियाँ लें.

·       अब इन सभी को एक लाल रंग के कपडे में लपेट लें.

·       इसके बाद मन में अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए बोलें और इस कपडे को सभी वस्तुओं के साथ जल में प्रवाहित कर दें.

इस उपाय को नवरात्रि के दिनों में करने से आपकी यह मनोकामना दुर्गा माँ जरुर पूरी कर देंगी.

4.    यदि आप स्वयं का मकान बनाना चाहते हैं और आपको लगातार परेशानियों का सामना करना पड रहा हैं. जैसे – आपको मकान बनाने के लिए लोन नहीं मिल पा रहा हो, आपको जो जगह पसंद हैं. उस पर कोई ओर व्यक्ति निगाहें जमायें हुए बैठा हैं. तो इन सभी समस्याओं से निदान पाकर अपने घर को बनाने के लिए एक मिटटी की कोरी हांड़ी लें.

·       अब इस हांड़ी में दूध, दही, घी, शक्कर, मिश्री, कपूर और शहद डाल दें.

·       अब इस हांड़ी को अपने सामने रखें और उसके सामने बैठकर “ दुर्गा नवार्ण ” के मन्त्रों का जाप करें.
Ghar Banane ke Prabhavshali Totke
Ghar Banane ke Prabhavshali Totke


·       इसके बाद इस हांड़ी को किसी नदी या तालाब के पास ले जाएँ और इसे जमीन में गाड़ दें.

इस उपाय को करने से भी दुर्गा माँ की कृपा आपको प्राप्त होगी तथा आपको जल्द ही एक श्रेष्ठ भूमि अपना घर बनाने के लिए मिल जायेगी.

अपना खुद का फ्लैट भवन घर बनाने के अन्य उपयोगी उपायों के बारे में जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं. 
Apne Ghar ka Sapna Kaise Purn Karen
Apne Ghar ka Sapna Kaise Purn Karen



Khud ka Flat Banane ke Upay, खुद का फ्लैट बनाने के लिए उपायअपना घर, Apna Khud ka Ghar Banane ke Prabhavshali Totke, Khud ka Ghar Banayen, Sapnon ka Mahal Banane ke Jyotishi Tips,  Apne Ghar ka Sapna Kaise Purn Karen, Apna Ghar

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT