इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Adbhut Upayon se Rogon ko Door Bhagayen | अदभुत उपायों से रोगों को दूर भगायें

अच्छे स्वास्थ्य के लिए टोटके (Spells For Good Health)
जीवन में सफलता उसी व्यक्ति को मिलती हैं. जो शारीरिक और मानसिक रूप से हमेशा स्वस्थ रहता हैं. रोग मनुष्य के जीवन में एक अभिशाप की भांति हैं. जिससे ग्रस्त होने पर व्यक्ति अपनी इच्छाओं के अनुसार कार्य नहीं कर पाता. क्योंकि कोई भी व्यक्ति कार्य करने में तभी सक्षम रहता हैं. जब वह शारीरिक रूप से स्वस्थ रहता हैं. अगर व्यक्ति को रोगों ने घेर लिया हैं. तो उसका प्रभाव उसके पूरे शरीर पर तो पड़ता ही हैं. इसके साथ – इसका प्रभाव उसके कार्य पर भी पड़ता हैं. क्योंकि उसका शरीर ऐसे समय में उसका साथ देने में असमर्थ होता हैं. यदि आप भी जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं और रोगों से मुक्त होना चाहते हैं. तो नीचे दिए गये उपायों को जरूर आजमायें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT बवासीर की बीमारी से पायें हमेशा के लिए मुक्ति ...
Adbhut Upayon se Rogon ko Door Bhagayen
Adbhut Upayon se Rogon ko Door Bhagayen

1.    यकृत सम्बन्धित रोगों से मुक्त रहने के लिए (For Liver Related Disease) - सदैव स्वस्थ रहने के लिए रात्रि को सोने से पहले एक गिलास या लोटे में पानी भरकर रख दें. अगले दिन सुबह उठने के बाद इस पानी को पी लें और जिस बर्तन में पानी भरा हुआ था उसे उल्टा रख दें. इसी भांति जब आप दिन में पानी का सेवन करें तो बर्तन को उल्टा रख दें. क्योंकि इस प्रकार बर्तन उल्टा रखने से आपको यकृत से सबंधी परेशानियाँ नहीं होगी और हमेशा आप निरोग रहेंगे.

2.    हृदय विकार और रक्तचाप (Heart Disorder And Blood Pressure) - हृदय विकार के रोग से मुक्त रहने के लिए तथा रक्तचाप का स्तर समान्य रखने के लिए आप एकमुखी, सोलहमुखी, ग्यारह्मुखी, सातमुखी तथा पांचमुखी रुद्राक्ष को धारण कर सकते हैं.

·       इन सभी में से अपनी इच्छानुसार एक रुद्राक्ष लें और उसे सावन के महीने के पहले सोमवार को गंगाजल से स्नान कराएँ.

·       यदि सम्भव हो तो आप इसका रुद्राभिषेक भी कर सकते हैं. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT चाक्षुष्मति विद्या से पायें नेत्र रोग और चश्में से मुक्ति ...
 अदभुत उपायों से रोगों को दूर भगायें
 अदभुत उपायों से रोगों को दूर भगायें

·       इसके बाद इसे शिवलिंग पर या शिव प्रतिमा के सामने चढा दें.

·       अब “ॐ नम: शिवाय” मन्त्र का जाप करते हुए शिवजी पर दूध चढ़ाएं.

·       इसके बाद इस रुद्राक्ष को एक काले रंग के धागे में डालकर अपने गले में धारण कर लें.

·       यदि आप व्रत रखना चाहते हैं तो इस दिन व्रत भी रख सकते हैं. इस रुद्राक्ष को गले में धारण करने के बाद आप सदैव स्वस्थ रहेंगें.

3.    दिल का दौरा या हार्ट अटैक (Heart Attack) जो लोग हृदय के रोगों से पीड़ित हैं और उन्हें 1 या 2 बार हृदय का दौरा आ भी चूका हैं तो वह इन रोगों के निदान के लिए उपरोक्त उपाय को आजमा सकते हैं. इसके अलावा हृदय के दौरों से मुक्ति पाने के लिए निम्नलिखित प्रयोग भी कर सकते हैं.  

·       हार्ट अटैक व हृदय रोगों से पीड़ित होने पर एक पंचामुखी रुद्राक्ष लें, एक लाल रंग का हकीक पत्थर लें, 7 लाला मिर्च साबुत लें तथा आधा मीटर लाला रंग का कपडा लें.

·       सभी वस्तुओं को एकत्रित करने के बाद इन्हें लाल रंग के कपडे में बांध दें.
Jyotish Shastra se Payen Rogon ka Nidan
Jyotish Shastra se Payen Rogon ka Nidan
·       इसके बाद इस कपडे को सभी वस्तुओं के सहित पानी में प्रवाहित कर दें.

इस उपाय को करने के बाद आपको दिल के रोगों से छुटकारा मिल जाएगा.

4.    हमेशा निरोग रहने के लिए (To Stay Always Healthy) हमेशा निरोग पूर्ण जीवन जीने के लिए किसी भी सोमवार से इस उपाय को करें.

·       इस उपाय को करने के लिए रविवार के दिन थोड़े से फूल लें और इन्हें किसी बर्तन में पानी डालकर उसमें भिगोंकर रख दें.

·       अब जब सोमवार की सुबह उठेंगें तो जिस पानी में फूल भिगोंयें हुए थे उस पानी में से पुष्प निकाल कर फेंक दें.

·       इसके बाद इस पानी को पी लें. पानी को पीने के बाद बर्तन को उल्टा करके रख दें. इस उपाय को कुछ हफ़्तों तक निरंतर करने के बाद आपको अपने स्वास्थ्य में सुधार जरूर महसूस होगा.

5.    आपके घर परिवार के सदस्य सदा स्वस्थ रहें. इसके लिए भी आप एक आसान उपाय कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए अपने घर में रोजाना घी का दीपक जलाएं और दीपक जलाने के बाद इसे अपने घर की पूर्व या दक्षिण दिशा में रख दें. यदि आप दीपक में फूलबाती डालकर जलाते हैं. तो आपको इस उपाय का शुभ फल जल्द ही प्राप्त होगा तथा आपके परिवार का प्रत्येक सदस्य हमेशा स्वस्थ रहेगा.

6.    बीमारी, डरावने सपने तथा पितृदोष से छुटकारा (Disease, Nightmare And Pitridosh) यदि आपके घर के किसी व्यक्ति को डरावने सपने आते हैं, कोई पितृदोष से ग्रस्त हैं अन्य किसी प्रकार की बीमारी से ग्रस्त हैं. तो इन सभी परेशानियों से मुक्त रहने के लिए रोजाना शाम को अपने शयनकक्ष में कपूर जलाएं. कपूर जलाने से आपके घर की सभी समस्याएँ तो दूर हो ही जायेंगी. इसके साथ ही आपके घर का वातावरण हमेशा शांत रहेगा.

7.    गृह क्लेश दूर करने के लिए (Tips For Home Peace ) – यदि आपके घर में हमेशा अशांति व्याप्त रहती हैं, व्यापार में हानि हो रही हैं या कोई व्यक्ति रोगों से परेशान हैं तो इन सभी दिक्कतों से निजात पाने के लिए पूर्णिमा के इस उपाय को करें. इस उपाय को करने के लिए पूर्णिमा को रात्रि के समय खीर बना लें. जब खीर ठंडी हो जाये तो इसके भोग चंद्रमा को तथा अपने पितरों को लगायें इसके बाद इस खीर को किसी काले कुत्ते को दे दें. इस उपाय को करने से आपको सभी समस्याओं से राहत मिल जायेगी.

8.    यदि आप रोजाना अपने भोजन में से एक चौथाई हिस्सा कुत्ते को दे देते हैं तो भी आप हमेशा रोगों से मुक्त रह सकते हैं.
Acche Svasthya ke Tips
Acche Svasthya ke Tips

9.    रोगी को जल्द ठीक करने के लिए – यदि कोई व्यक्ति बिमार  हैं. तो उसे शीघ्र ही ठीक करने के लिए रोगी को शहद में थोडा चन्दन मिलाकर खिलाएं.

10. अगर कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार की बीमारी से पीड़ित हैं. तो उसे उस रोग से निजात दिलाने के लिए मंदिर में गुप्तदान करें तथा रविवार के दिन मंदिर में जाकर भगवान को भोग लगाने के बाद सवा किलो लड्डुओं का प्रसाद बाटें.

11.  सोने की सही दिशा (Right Direction of Sleeping) जब भी सोयें तो अपना सिर पूर्व दिशा की ओर तथा दक्षिण दिशा की ओर रखकर सोयें. क्योंकि दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सोने से व्यक्ति के शरीर की चुम्बकीय बल रेखाएं सिर से पैरों की ओर स्थानांतरित हो जाती हैं. जिससे शरीर का पूरा रक्त सिर की ओर प्रवाहित होता हैं. इस दिशा में सिर करके सोने का लाभ यह होता हैं कि व्यक्ति को कभी – किसी प्रकार का रोग नहीं होता तथा उसे सोने के बाद अच्छी नींद आती हैं.

12. बीमारी को दूर भगाने के लिए (To Remove Illness) यदि आपके परिवार का कोई सदस्य बीमार हैं तो इस उपाय को करें.

·       बीमार व्यक्ति को जल्द ही ठीक करने के लिए यदि किसी स्थान पर पूरानी मुर्तियाँ रखी हुई हैं और उसमें घास उगी हुई हैं. तो उस मूर्ति को शनिवार के दिन उस स्थान पर ही पूजा करने के बाद उसे अपने घर पर ले आयें.

·       मूर्ति को घर में लाने के बाद उसे छाया में रख दें और जब मूर्ति के ऊपर उगी हुई घास सुख जाएँ तो इसे रोगी व्यक्ति के कमरे में ले आयें.

·       इसके बाद इस घास में धूप मिला दें और इसे धूप की ही भांति किसी भगवान के चित्र के सामने जला दें.

·       घास और धूप को जलाने के बाद निम्नलिखित मन्त्रों का उच्चारण करें –
मन्त्र -

ॐ माधवाय नम:।
ॐ अनंताय नम:।
ॐ अच्युताय नम:।

इस उपाय को करने के कुछ ही दिनों बाद बीमार व्यक्ति बिल्कुल स्वस्थ हो जाएगा. 

हमेशा स्वस्थ रहने के तथा रोगों से मुक्ति पाने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए अप नीचे तुरंत कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.



Gambhir Rogon ke Prabhavi Totke
Gambhir Rogon ke Prabhavi Totke
     

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT