इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

Cat and Mouse Tale A Political Story - कभी मित्र कभी घोर शत्रु एक चूहे बिल्ली की कहानी Chuhe Billi ki Kahani

कभी मित्र कभी घोर शत्रु  एक चूहे बिल्ली की कहानी - Cat and Mouse Tale A Polotical Story - Chuhe Billi ki Kahani आजकल बहुत बड़ा भोचाल आ...

Grah Shanti ke Jyotishi Upay | ग्रह शांति के ज्योतिषी उपाय | Astrological Ways to Keep Planets Happy

अनिष्ट ग्रहों के निवारण हेतु कुछ उपाय
कहते हैं कि जब कोई व्यक्ति अपनी ज़िन्दगी में ग्रहों की दशा की तरफ ध्यान नहीं देता तो उसकी ज़िन्दगी में ग्रहों की स्तिथि इष्ट से अनिष्ट हो जाती है व ऐसे में उस व्यक्ति को इष्ट से अनिष्ट हुए ग्रहों के निवारण के लिए कुछ उपाय करने पड़ते हैं जो इस प्रकार से हैं. CLICK HERE TO KNOW नवग्रह तांत्रिक व एकाक्षरी मंत्र ...
Grah Shanti ke Jyotishi Upay
Grah Shanti ke Jyotishi Upay
1)         सूर्य ग्रह :
सूर्य ग्रह के अनिष्ट हो जाने पर निवारण हेतु ग्यारह या इक्कीस रविवार तक गणेश जी पर लाल पुष्प अर्पण करने चाहिए. साथ ही आपको चांदी के बर्तन में जल पीना चाहिए अथवा फल मिठाई इत्यादि पर चढ़ाए जाने वाले चांदी के वर्क का सेवन करना चाहिए. रविवार को नमक का सेवन भी कर सकते हैं. सूर्य के निवारण हेतु आपको भगवान विष्णु का पूजन करना चाहिए व सूर्य के एकाक्षरी बीज मंत्र का जाप करना चाहिए. CLICK HERE TO KNOW ग्रहों के प्रतिनिधि मसाले ...
ग्रह शांति के ज्योतिषी उपाय
ग्रह शांति के ज्योतिषी उपाय
2)         चन्द्र ग्रह :
चन्द्र ग्रह के निवारण हेतु आपको दक्षिणावर्ती शंख का नित्य पूजन करना चाहिए. आपको साथ ही ग्यारह सोमवार को दोपहर में केवल दही भात ही ग्रहण करना चाहिए. चन्द्र ग्रह के निवारण हेतु सूर्य अस्त होने के बाद दूध ग्रहण ना करें. सफ़ेद रंग के तीन पुष्प बहती नदी में हर सोमवार व पूर्णिमा को प्रवाहित करने से लाभ प्राप्त होगा.

3)         मंगल ग्रह :
मंगल ग्रह के निवारण हेतु आप आटे के पेड़े में गुड़ मिलाकर गाय को खिलायें. पानी पीने के लिए ताम्बे के जग अथवा लोटे में रखें पानी का सेवन करें. लाल पुष्पों की माला जल में प्रवाहित करें व मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए हनुमान जी का पूजन करें व उनके चरणों से सिन्दूर अपने मस्तक पर लगायें.
Astrological Ways to Keep Planets Happy
Astrological Ways to Keep Planets Happy
4)         गुरु ग्रह :
गुरु ग्रह के निवारण हेतु आप नौ अथवा बारह चमेली के फूल नदी में गुरुवार के दिन प्रवाहित करें. प्रत्येक गुरुवार को पीले कनेर के पुष्प भगवान विष्णु को अर्पण करें. भगवान विष्णु का पूजन करें व विष्णुसहस्रनाम के 108 पाठ करें या किसी योग्य ब्राह्मण से करवाएं.

5)         शुक्र ग्रह :
शुक्र ग्रह के निवारण हेतु आप सफ़ेद रंग के गुलाब के पुष्प शुक्रवार को नदी या कुएं में प्रवाहित कर सकते हैं. साथ ही इस दिन यदि आप तिल, जौ व देशी घी मिलाकर हवन करते हैं तो ये भी आपके लिए लाभदायक होगा. लक्ष्मी व दुर्गा पूजन करने से भी लाभ मिलेगा.
अनिष्ट ग्रहों के निवारण हेतु कुछ उपाय
अनिष्ट ग्रहों के निवारण हेतु कुछ उपाय
6)         शनि ग्रह :
शनिवार को सफेदे के पेड़ का पत्ता अपनी जेब में रखने से शनि का निवारण किया जा सकता है. शनिवार को सरसों का तेल अथवा काले तिल या सफ़ेद खील का प्रसाद अथवा काले वस्त्र दान करने से लाभ मिलेगा. नारियल के तेल में कपूर मिलाकर सिर पर लगाने से भी लाभ मिलेगा. काले तेल से चुपड़ी रोटी काले कुत्ते को खिलाने से भी लाभ मिलेगा. काले घोड़े की नाल की अंगूठी मध्यमा ऊँगली में पहनने से भी लाभ पहुँचता है व कष्टों का निवारण होता है.


अनिष्ट ग्रहों के निवारण हेतु और ग्रह शांति के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Grah Dosh Dur Karne ke Achuk Asarkar Tips
Grah Dosh Dur Karne ke Achuk Asarkar Tips
Grah Shanti ke Jyotishi Upay, ग्रह शांति के ज्योतिषी उपाय, Astrological Ways to Keep Planets Happy, अनिष्ट ग्रहों के निवारण हेतु कुछ उपाय, Grah Dosh Dur Karne ke Achuk Asarkar Tips, Anishtkaari Grah,  Ashubh Grahon ko Shubh Bnane ka Upchar




YOU MAY ALSO LIKE  
-  वास्तु अनुसार करें घर का निर्माण

वास्तु उपाय दिलायेंगे डायबिटीज से छुटकारा

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT