इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Vaastu Upay Dilaayenge Diabetes se Chhutkaara | वास्तु उपाय दिलायेंगे डायबिटीज से छुटकारा | Architectural Way will Cure Diabetes

डायबिटीज परेशान करे तो उसके लिए वास्तु उपाय (Vaastu Changes To Cure Diabetes)
एक कथन के अनुसार, आपके घर में प्रवेश करने वाली हर बीमारी का इलाज घर से वास्तुदोष हटाकर किया जा सकता है. यदि आप डायबिटीज रोग से ग्रस्त हैं तो आप आसानी से अपने घर में वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ बदलाव करके आसानी से उससे निजात पा सकते हैं.

·     वास्तु सुधार प्रारंभ करें घर के दक्षिण पश्चिम भाग से (Begin Vaastu Change From South West Corner Of Your House) :
डायबिटीज से राहत पाने के लिए अपने घर का वास्तु सुधार आप घर के दक्षिण-पश्चिम भाग से प्रारंभ कर सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW मधुमेह एक भयंकर रोग ...
Vaastu Upay Dilaayenge Diabetes se Chhutkaara
Vaastu Upay Dilaayenge Diabetes se Chhutkaara
·     ना खाएं अपने शयन कक्ष में खाना (Do Not Eat Food In Your Sleeping Room) :
आपका शयन कक्ष यानि आपका बैड रूम भले ही आपका निजी कमरा होता है पर आपको कभी भी अपने शयन कक्ष में बैठकर खाना ग्रहण नहीं करना चाहिए. अपने जूतों को भी शयन कक्ष से दूर ही रखें.

·     मिटटी के घड़े में पानी भरकर पीने के लिए इस्तेमाल करें (Use Water Stored In An Earthen Pot For Drinking) :
पीने का पानी आपको मिटटी के घड़े में भरकर रखना चाहिए. रोज़ उस घड़े का पानी बदलते रहें व साथ ही उसमे हर रोज़ तुलसी के पौधे के कुछ पत्ते डाल दें. ऐसा करने से आप डायबिटीज से ही नहीं अन्य कई मौसम बदलाव से उत्पन्न होने वाले बीमारियों से भी बच सकते हैं.

·     घर में आम का वृक्ष लगायें व उसकी पत्तियों का सेवन करें (Plant A Mango Or Amla Tree In Your House) :
घर के बगीचे में एक आम या आंवला का वृक्ष लगायें. इस वृक्ष को नित्य सींचे व साथ ही आम के पत्ते व आंवला के फल का सेवन करें. आपको डायबिटीज से राहत मिलेगी. CLICK HERE TO KNOW मधुमेह के ज्योतिषी उपाय ...
वास्तु उपाय दिलायेंगे डायबिटीज से छुटकारा
वास्तु उपाय दिलायेंगे डायबिटीज से छुटकारा
·     दिन में एक बार अपनी माँ के हाथ का बना खाना अवश्य खाएं ( Eat Food Made By Your Mother Once A Day) :
दिन में एक बार आपको आपकी माँ के हाथ का बना खाना अवश्य ग्रहण करना चाहिए. ऐसा करने से भी आपको डायबिटीज से जल्द राहत मिलेगी.

·     घर के मुखिया को सम्मान दें (Respect The Head Member Of Your House) :
वास्तु के अनुसार अपने घर के मुखिया को सम्मान देने से भी आपको डायबिटीज जैसी बीमारियों से राहत मिल सकती है. वास्तु के अनुसार घर के मुखिया का कमरा बाकि सबके कमरों से भी थोड़ा ऊपर होना चाहिए.

·     रविवार को सूर्य देव को जल अर्पित करें ( Offer Water To Sun God On Sunday) :
रविवार के दिन आपको सूर्या देव को जल अर्पण करना चाहिए. ऐसा करने से भी आपको डायबिटीज से राहत मिल सकती है.
Architectural Way will Cure Diabetes
Architectural Way will Cure Diabetes
·     बंदरों को गुड़ खिलायें (Feed Monkeys With Jiggery) :
डायबिटीज से राहत पाने के लिए आपको बंदरों को नित्य प्रतिदिन गुड़ खिलाना चाहिए. ऐसा करने से भी आपको कुछ हद तक राहत मिलेगी.

·     ईशान कोण से लोहे की सारी वस्तुएं हटा लें (Remove All The Iron Materials From North Eastern Corner Of Your House) :
घर के ईशान कों से लोहे की सभी वस्तुएं जैसे लोहे के पाइप, लोहे के औजार व बाकी सभी ऐसी वस्तुएं हटा लें. ऐसा करने से भी आपको डायबिटीज से राहत मिलेगी.

डायबिटीज के कारण लक्षण और उससे मुक्ति के अन्य ज्योतिषी वास्तु उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
 डायबिटीज परेशान करे तो उसके लिए वास्तु उपाय
 डायबिटीज परेशान करे तो उसके लिए वास्तु उपाय

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT