इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Shree Hanumat Mantra Chamatkaar | श्री हनुमत मंत्र चमत्कार

श्रीहनुमत् मन्त्र चमत्कार

महाबली संकटमोचन हनुमान जी के अनेक नाम है जैसेकि भगवान शिव जी का रुद्रावतार, रामभक्त हनुमान, अनजानी पुत्र मारुती और पवन पुत्र हनुमान. ये असीम विद्या और शक्ति का संगम है. साथ ही ये माना जाता है कि श्री राम जी ने इन्हें अमरता का वरदान दिया था जिस कारण हनुमान जी आज भी हमारे बीच में ही है और हमारी रक्षा करते है. ये हर दुर्बल, असहाय का संकट हर लेते है जिस कारण इन्हें संकटमोचन के नाम से भी जाना जाता है. CLICK HERE TO KNOW महामृत्युंजय मंत्र जप और अर्थ ...

Shree Hanumat Mantra Chamatkaar
Shree Hanumat Mantra Chamatkaar
जो व्यक्ति हनुमान जी की तन मन और पूर्ण आस्था से पूजा करता है उसे अपने जीवन में कभी दुखों का सामना नही करना पड़ता. हनुमान जी पर विश्वास व आस्था ही उनकी सबसे मजबूत ढाल है. किन्तु जीवन में सुख और दुःख दोनों आते है, जिसकी वजह से मानव जीवन उतार चढ़ाव से भरा रहता है. किन्तु इन परिस्थितियों में निराश होने की जगह हमे अपनी आस्था को बनाएं रखना चाहिये. तभी बजरंगबली हमारा साथ देते है.
संकट और दुःख के समय में हनुमान जी का साथ पाने के लिए वैसे तो अनेक मंत्र और जप है, किन्तु आज हम आपको हनुमान जी के कुछ ऐसे चमत्कारिक मन्त्रों के बारे में अवगत करने जा रहे है जिनके उपयोग से आपको निश्चित रूप से और तुरंत लाभ मिलता है. किन्तु ध्यान रखें कि इन उपायों का किसी गलत मकसद और मनसा से उपयोग ना करें अन्यथा आपको इसका विपरीत परिणाम भी भुगतना पड सकता है. इसके साथ ही आप हनुमान जी के मन्त्रों का प्रयोग करने से पहले उसके उच्चारण नियम भी अवश्य पढ़ लें. ऐसे ही कुछ नियम और मंत्र नीचे लिखें है जिनको अपनाकर आप कष्टमुक्त हो सकते हो. CLICK HERE TO KNOW चमत्कारी सिद्ध शबर मंत्र ...
श्री हनुमत मंत्र चमत्कार
श्री हनुमत मंत्र चमत्कार
हनुमत मंत्र उच्चारण नियम :
11000 बार श्रीहनुमत् मन्त्र का उच्चारण करने से सिद्धि होती है. इस जप के लिए आपको रुद्राक्ष की माला की आवश्यकता होती है. ये जप ब्रहमचर्यपूर्वक करें. आपके कठिन से कठिन कार्य को ये जप पूरा करने में मदद कर सकता है व साथ ही आपके हर दुःख का समाधान इस मंत्र के उच्चारण से हो सकता है. श्रीहनुमत् मन्त्र का उच्चारण तब अधिक बेहतर होता है जब आपने भोजन में नमक ना ग्रहण किया हो व साथ ही इस मंत्र का उच्चारण करते समय आपका मन भी शुद्ध होना आवश्यक है.


हनुमान जी के अन्य चमत्कारी लाभकारी मन्त्रों के प्रयोग उच्चारण नियम जानने या उनके बारे में किसी भी तरह की किसी अन्य सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो.
Shree Hanumat Mantra Uccharan
Shree Hanumat Mantra Uccharan
Shree Hanumat Mantra Chamatkaar, श्री हनुमत मंत्र चमत्कार, Shree Hanumat Mantra Uccharan, Adbhut Shree Hanumat Mantra Jap Saamagri, Mann ki Shuddhi ke Liye Hanumat Mantra, Shree Hanumat Mantra se Paayen Taabadtod Kaamyaabi, ताबड़तोड़ कामयाबी



YOU MAY ALSO LIKE  
-  अस्थमा रोग के कारण लक्षण

सोने के तरीके से जाने तक़दीर

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT