इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Advitiya Naariyal ke Chamatkaarik Laabh | अद्वितीय नारियल के चमत्कारिक लाभ | Miraculous Benefits of Unique Coconut

नारियल के इस्तेमाल से परेशानियाँ खत्म ( Use Coconut, Finish Problems )
हर घर में नारियल के तेल का प्रयोग किया जाता है. ये इतना शुद्ध होता है कि हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करता है. नारियल का तेल पके हुए नारियल से तैयार किया जाता है. इसका प्रयोग भोजन बनाने में भी कर सकते है. यें हमें कई रोगों से राहत दिलवाने में मदद करता है, इसका प्रयोग शरीर की मालिश के लिए भी किया जाता है. नारियल का तेल डायबिटीज के मरीजों के लिए भी फायदेमंद होता है इसमें मौजूद पौषक तत्व हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होते है.

नारियल एक ऐसा फल है जिसका प्रयोग सभी धार्मिक कार्यों में सबसे अधिक किया जाता है जैसे विवाह, विशेष पर्व, सभी मांगलिक कार्यों में यहाँ तक कि जब भी आप किसी शुभ कार्य को करने के बारे में सोचते है, तो भी नारियल का ही प्रयोग किया जाता है इसलिए नारियल को अन्य फलों की तुलना में विशेष माना गया है. यदि आप चाहे तो केवल नारियल का ही प्रयोग कर अपने जीवन की परेशानियों से मुक्ति पा सकते है. CLICK HERE TO KNOW नारियल का प्रयोग कर समस्याओं को करें दूर ... 
Advitiya Naariyal ke Chamatkaarik Laabh
Advitiya Naariyal ke Chamatkaarik Laabh
सुन्दरता के लिए नारियल के तेल का प्रयोग ( Use of Coconut Oil for Beauty ) :
·     नारियल के तेल से बालों में अच्छी तरह से मसाज करनी चाहिए, इससे बालों की सभी समस्याएँ दूर हो जाती है और बाल लंबे, घने और बहुत ही सुन्दर हो जाते है.

·     नारियल का तेल प्रयोग करने से त्वचा कोमल, मुलायम सी बनी रहती है.

·     किसी प्रकार की चिंता या फिर नींद पूरी न होने के कारण कई बार आँखों के चारों तरफ़ काले रंग के घेरे हो जाते है. नारियल के तेल से मसाज करके इनको ठीक किया जा सकता है.

·     नारियल के तेल का प्रयोग करने से चेहरे पर अपने आप एक अलग सी चमक आ जाती है और चेहरा कांतिमय लगने लगता है.

·     नारियल के तेल में नीबूं की कुछ बूंदे मिलाकर बालों में लगाने से बालों का रूखापन और रुसी दोनों से ही राहत मिलती है.

व्यापार में हानि ( Loss in Business ) :
·     व्यापार में होने वाली हानि से बचने के लिए शुक्रवार के दिन एक नारियल, एक पीला कपडा, एक जनेऊ तथा सवा पाव मिठाई लें. अब इन सभी वस्तुओं को नारियल के साथ पीले कपडे में रखकर बांध दें.

·     अपने घर के आस पास के स्थान पर जिस भी मंदिर में विष्णु जी की मूर्ति स्थित हो, उस मंदिर में जाकर उस कपडे को जिसमें सभी सामग्री बंधी हुई है, उसको हाथ में लेकर संकल्प करें और इस कपडे को विष्णु जी के चरणों में चढ़ा दें. CLICK HERE TO KNOW नारियल के स्वास्थ्य और औषधीय गुण ... 
अद्वितीय नारियल के चमत्कारिक लाभ
अद्वितीय नारियल के चमत्कारिक लाभ
आर्थिक समस्या ( In Financial Crisis ) :
·     यदि आपको किसी भी प्रकार की धन से जुडी हुई समस्या है जैसे आपका धन कहीं फंसा हुआ है, किसी कार्य में पैसे निवेश किये है और उस कार्य में आपको हानि हो रही है या फिर कोई और समस्या है तो इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए नारियल का  इस्तेमाल करें.

·     इन सभी उपायों से छुटकारा पाने के लिए एक नारियल, चमेली का तेल और सिंदूर लें.

·     अब चमेली के तेल में सिंदूर मिला लें और इस सिंदूर से नारियल पर एक स्वास्तिक बना लें.

·     इसके बाद थोडा सा गुड़ लें और कुछ लड्डू लें और इन दोनों को एक साथ हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित कर दें.

·     भोग लगाने के बाद हनुमान जी के सामने बैठकर ऋणमोचक मंगल स्त्रोत इस मंत्र का 21 बार जप अवश्य करें.
Miraculous Benefits of Unique Coconut
Miraculous Benefits of Unique Coconut
अशुभ दृष्टि होने पर ( If Sinister Vision Effects ) :
·     कुंडली में शनि, राहू, केतू की अशुभ दृष्टि या फिर शनि की ढ़ैया या साढ़े साती चल रही है, तो कुछ उपाय अपनाकर सब कुछ ठीक किया जा सकता है.

·     एक सुखा मेवे वाला नारियल लेकर उसको ऊपर से थोडा सा काट लें. उसमें पाँच रुपये की मेवा और पांच रुपये की पीसी हुई चीनी भर कर, जो हिस्सा काट कर बाहर निकाला था, उसी से ढक कर रख दें.

·     फिर आस-पास में कोई पीपल का पेड़ हो तो उसके नीचे सवा हाथ का गढ्डा खोदकर, उसमें नारियल को दबा दें और उसको अच्छी तरह से दबाकर घर चलें जाएं.

·     लेकिन एक बात का ध्यान जरूर रखें कि जब घर वापिस आ रहे हों तब आप पीछे मुड़कर बिलकुल भी न देंखें. ये उपाय करके अशुभ दृष्टि के साथ साथ मानसिक तनाव से भी पूरी तरह छुटकारा मिल जाएगा.

ग्रहों से सम्बंधित कोई समस्या ( Problem Related to Planets or Horoscope ) :
·     अगर आपको लगता है कि कोई भी कार्य नहीं बन पा रहा है या ऐसा लगता है कि हमारे परिवार पर किसी ने कुछ करवा दिया है तो चिंता बिलकुल भी न करें.
Naariyal ke Achuk Totke
Naariyal ke Achuk Totke
·     यदि घर में कोई ऊपरी बाधा है तो इसके लिए शनिवार के दिन एक पानी वाला नारियल लेकर, उसे काले कपड़े में लपेटें, 100 ग्राम काले तिल, 100 ग्राम उड़द की दाल तथा एक कील के साथ उसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें.  

·     ऐसा करना बहुत ही लाभकारी होता है और सभी प्रकार के खतरों से भी जल्द ही मुक्ति मिल जाती है.

नज़र दोष ( Evil Eye ) :
·     जो भी बच्चे या फिर लोग बहुत ही ज्यादा सुंदर या फिर दिखने में बहुत ही आकर्षित होते है. उन सभी को बहुत ही जल्दी नज़र लग जाती है.

·     नज़र लगने की वजह से बहुत ही तेज बुखार या फिर सिर में दर्द आदि बीमारियाँ हो जाती है इनसे बचने के लिए :-

·     शनिवार के दिन एक नारियल लाल कपडे में लपेटकर उसे नज़र लगे हुए, व्यक्ति या बच्चे के ऊपर से सात बार उतारें और ले जाकर हनुमान जी के मंदिर में उनके चरणों में अर्पित कर दें. इस प्रयोग से जल्दी ही लाभ प्राप्त होगा.

रास्ते की कोई समस्या ( Problem in Success ) :
·     अगर आपको तनाव बहुत ज्यादा रहता है या फिर बहुत गुस्सा आता है, काम नहीं बनता है, परेशानियों के कारण नींद नहीं आती है तो :-

·     बुधवार को रात्रि के समय एक नारियल को अपने पास रखकर सोयें और अगले दिन वीरवार को सुबह वह नारियल गणेश जी के चरणों में अर्पित कर दें.

·     जब भी आपके पास समय हो या यह करना आपके लिए संम्भव हों. तभी मंदिर में जाकर लगातार 11 या 21  दान अवश्य करें. ऐसा करने से आपके सभी कार्य शुभ ही शुभ होंगे.
Paise ki Tangi Dur Kare Naariyal
Paise ki Tangi Dur Kare Naariyal
किसी प्रकार की गंभीर परेशानी का होना ( In Serious Problems ) :
·     यदि आप कभी भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना कर रहें है और आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है, तो ऐसे में ये उपाय अपनाने चाहिए :-

·     दो नारियल, एक चुनरी, कपूर, गुलर के फूल की माला से देवी दुर्गा का मंदिर में जाकर पूजन जरूर करें.

·     एक नारियल को चुन्नी में लपेट कर दक्षिणा के साथ माता के चरणों में अर्पित कर दें.

·     माता की कपूर से आरती करें हुं फ़ट् बोलकर दूसरा नारियल फोड़कर माता को चढ़ा दें. ऐसा करने से सभी प्रकार के डर, शत्रुओं और किसी भी प्रकार की बाधा से जल्दी ही छुटकारा मिलेगा.

नारियल के अन्य चमत्कारिक और अद्वितीय लाभों के बारे में जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Khubsurat or Aakrashak Dikhne ke Liye Apnayen Naariyal
Khubsurat or Aakrashak Dikhne ke Liye Apnayen Naariyal
Advitiya Naariyal ke Chamatkaarik Laabh, अद्वितीय नारियल के चमत्कारिक लाभ, Miraculous Benefits of Unique Coconut, Naariyal ke Achuk Totke, Paise ki Tangi Dur Kare Naariyal, Khubsurat or Aakrashak Dikhne ke Liye Apnayen Naariyal, Use Coconut Finish Problems, नारियल




YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT