इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kaise Badhayen Ghar ki Sukh Shanti Smriddhi | कैसे बढायें घर की सुख शान्ति समृद्धि | Increase Happiness and Prosperity in Home House

घर की सुख शांति के कुछ आसान उपाय ( Simple Ways to Have Peace at Home )
·     सुबह जल्दी उठें ( Wake Up Early in Morning ) : सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले घर की औरतें एक लोटा पानी घर के मुख्य द्वार पर डालें, फिर भजन अवश्य करें. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी आने के रास्ते खुल जाते है. अगर आप चाहते है कि घर मे सुख शांति बनी रहे तो हर एक अमावस्या को घर की अच्छी तरीके से सफाई करें और कम से कम महीने में दो बार उपला जलाकर सारे घर में धुनी देने से घर का उपरी हवा से बचाव रहता है, ऐसा करने से बीमारियाँ भी दूर हो जाती है. अगर घर के अग्नि कोण में पानी की टंकी रखी हुई है, तो इसका मतलब घर में रहने वाले लोगों को कभी भी कर्ज व बीमारी से मुक्ति नहीं मिल पाएगी. घर में अगर सुख शांति न हो, तो पीपल के पेड़ के पास सरसों के तेल का दीया जला कर रख दें. ऐसा लगातार तीन शनिवार अवश्य करें. CLICK HERE TO KNOW घर की सुख समृद्धि शान्ति के लिए टोटके ...
Kaise Badhayen Ghar ki Sukh Shanti Smriddhi
Kaise Badhayen Ghar ki Sukh Shanti Smriddhi
·     दुर्घटना का भय ( Fear of Accident ) : अगर किसी बड़ी बीमारी या दुर्घटना का भय हो तो हनुमान जी के मंदिर में तांबे के बर्तन में गुड देने से बचाव होता है. भाई बहनों से कुछ समस्या चल रही है तो सवा किलो गुड जमींन में दबाने से मामला शांत हो जाता है, ऐसा मंगलवार को ही करें. कमर या गर्दन में तकलीफ रहती है तो दोनों पैरों के अंगूठों में काला या सफेद धागा जरूर बांधें ऐसा करने से लाभ प्राप्त होता है.

·     नज़र उतारने के लिए ( To Remove Evil Eye ) : घर में पैसे रखने वाली अलमारी का मुँह उत्तर दिशा की तरफ ही रखें, ऐसा करने से घर के धन में बढ़ोतरी होती है. किसी भी दिन शाम के समय गाय का दूध, मिटटी के किसी बर्तन में भरकर सीधे हाथ से नजर लगे बच्चे के सिर से सात बार उतारकर चौराहे पर रख दें या फिर किसी कुत्ते को पीला दें. ऐसा करने से नजर दोष खत्म हो जाता है.

·     कार्य पूर्ण करने का उपाय ( Tips to Complete Works ) : घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि के लिए प्रतिदिन रोटी बनाते समय पहली रोटी के चार भाग करें. एक गाय को, दूसरा काले कुत्ते को, तीसरा कौए को और चौथा चौराहे पर रख दें. घर से निकलते समय पहले विपरीत दिशा में 4 कदम चलें और उसके बाद अपने कार्य पर जाएँ तो कार्य अवश्य ही पूर्ण होता है. CLICK HERE TO KNOW घर की समृद्धि के लिए टोटके ...
कैसे बढायें घर की सुख शान्ति समृद्धि
कैसे बढायें घर की सुख शान्ति समृद्धि
·     कष्ट दूर करने के लिए ( To Remove Problems ) : एक मिट्टी का लाल रंग का बन्दर जिसके हाथ खुले हुए हो घर में सूर्य की तरफ पीठ करके रखें, ऐसा प्रत्येक रविवार को करें. चाँदी के बर्तन में केसर घोल कर माथे पर तिलक लगाने से घर की सुख शांति और प्रसिद्धि मिलती है. अगर शादी न हो रही हो या पढाई में परेशानी हो तो पीले फूलों के दो हार लक्ष्मी-नारायण के मन्दिर में चढ़ाएं. काम जरूर बनेगा और स्स्प्को ये उपाय हर वीरवार को शाम के समय जरूर करना है.

·     मनोकामना पूर्ति ( To Fulfill of Wishes ) : बुधवार के दिन साबुत बादाम जो कन्या मंदिर के बाहर बैठीं हों उसको खाने के लिए दें, इससे घर की बीमारी दूर हो जाती है. अगर किसी को अपनी नौकरी मे तबादले को लेकर कोई परेशानी है, तो ताम्बे के लोटे में लाल मिर्च के बीज डालकर सूर्य को जल चढ़ाने से परेशानियाँ दूर हो जाती है, सूर्य को यह लगातार 21 दिनों तक चढाये तो लाभ प्राप्त होगा.
Increase Happiness and Prosperity in Home House
Increase Happiness and Prosperity in Home House
·     आर्थिक स्थिति सुधारे ( Improve Financial Crisis ) : घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए घर में सोने का चौकोर सिक्का रखें, कुत्ते को ढूध पिलायें, अपने कमरे में या पढने वाली किताब में मोर का पंख जरूर रखें. पके हुए मिट्टी के घड़े को लाल रंग से रंगकर उसके मुख पर, कलावा बांधकर तथा उसमें जटायुक्त नारियल रखकर बहते हुए जल में प्रवाहित करने से फायदा मिलता है.

·     शत्रुओं पर विजय ( To Win Over Enemies ) : व्यक्ति जब उचाईयों की तरफ बढ़ने लगता है तो उसकी उन्नति से जलकर उसके कुछ अपने ही उसके शत्रु बन जाते है और उसकी मदद करने के बजाय वहीं उसके रास्ते की रूकावट बनकर खड़े हो जाते है. ऐसे शत्रुओं से निपटना बहुत ही मुश्किल होता है ऐसी स्थितियों से छुटकारा पाने के लिए सुबह जल्दी उठकर नहा कर सात बार हनुमान बाण का पाठ करें तथा हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं और पांच लौंग पूजा के स्थान में देशी कपूर के साथ जलाएँ फिर हवन की राख को माथे पर लगाकर ही बाहर निकलें. ये प्रयोग करने से जीवन में सभी शत्रुओं हो हराने में कामयाब होंगें वहीं दूसरी तरफ इस यंत्र के माध्यम से अपनी मनोकामनाओं की भी पूर्ति कर सकते है.
गृह शांति उपाय टोटके
गृह शांति उपाय टोटके
·     अचानक धन प्राप्ति ( Suddenly Getting Money ) : अगर कहीं से अचानक धन लाभ की स्थितियाँ बन रही हो परन्तु लाभ नहीं मिल पा रहा हो तो, गोपी चन्दन की नौ डालियाँ लेकर केले के वृक्ष पर टांग देनी चाहिए. पर ध्यान देने योग्य यह बात है कि चन्दन पीले धागे से ही बांधना जरूरी है और अचानक धन लाभ के लिए शुल्क पक्ष के पहले बुधवार को सफेद कपडे के झंडे को पीपल के पेड़ पर लगाना चाहिए. अगर व्यापार में अचानक धन मिलने की सम्भावना है तो यह प्रयोग बहुत ही लाभदायक होता है.

·     आर्थिक परेशानियों से बचें ( Remove Financial Problems ) : अगर आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहें है तो मंदिर में केले के दो पौधे लगा दें. अमावस्या के दिन पीला तिकोना पताका विष्णु भगवान के मंदिर में उचांई वाली जगह पर इस तरह से लगाएँ कि वह लहराता ही रहें. तो आपका भाग्य शीघ्र ही चमक उठेगा. झंडा हमेशा वहीं पर लगा कर रखें यह बहुत ही जरूरी है लक्ष्मी माँ के चित्र के पास नौ बत्तियों का घी का दीपक जलाएँ बस उसी दिन से धन लाभ होने लगेगा.
Karyapurti ke Achuk Totke
Karyapurti ke Achuk Totke
·     कार्य पूर्ति के लिए ( To Complete Work ) : सुबह के समय पीपल के वृक्ष में जल चढाएँ तथा अपनी सफलता की  मनोकामना करें और घर से बाहर शुद्ध केसर से सतिया बनाकर उस पर पीले फूल और तिलक चढाएँ. घर से निकलते समय दाहिना पैर पहले बाहर रखें. एक मटके में सवा किलो हरी साबुत मूंग की दाल, दूसरी में सवा किलो दलिया वाला नमक भर दें और यह दोनों हड्डियाँ घर में ही रखी रहने दें. यदि आपको लगता है कि आपका कार्य किसी भी कारण से नहीं बन पा रहा है तो ऐसे में एक नीबूं लेकर उस पर चार लौंग गाड दें और उसे हाथ में रखकर इस मंत्र का ॐ श्री हनुमते नमः का 21 बार जप करें, जप के बाद नीबूं को अपनी जेब में रखकर जिनसे कार्य हो उनसे जाकर मिलें, तो सभी कार्य अवश्य ही पूरे होंगें.  


घर की सुख शांति समृद्धि, दान दौलत, मान सम्मान प्रतिष्ठा को बढाने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Manokamna Purti ke Nuske
Manokamna Purti ke Nuske
Kaise Badhayen Ghar ki Sukh Shanti Smriddhi, कैसे बढायें घर की सुख शान्ति समृद्धि, Increase Happiness and Prosperity in Home House, Karyapurti ke Achuk Totke, Ghar ka Maan Samman Badhaane ke Aasan Upay, Manokamna Purti ke Nuske, गृह शांति उपाय टोटके



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT