इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kaise Jaanen Ladkiyon ke Mann ki Baat | कैसे जानें लड़कियों के मन की बात | How to Know What the Girl Thinks

लड़कियों के मन की बातें
अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहें हैं तो आप जरूर किसी लड़की के मन की बात को जानना चाहते हैं, ये जानना चाहते हैं कि कोई भी लड़की आखिर क्या सोचती है. लड़कियों का मन बहुत ही कोमल होता है. लड़कियाँ किसी से या तो बहुत ज्यादा प्यार करती हैं या फिर बहुत ज्यादा नफरत करती हैं. हर लड़की अपनी ज़िन्दगी में अपने उद्देश्य को लेकर अपने जीवनसाथी को लेकर सपने देखती है. हालाँकि लड़के भी ऐसा करते हैं लेकिन लडकियाँ इस बात को लेकर कुछ ज्यादा ही सीरियस रहती है. लड़कियाँ मन ही मन अपने जीवनसाथी की एक तस्वीर तैयार कर लेती हैं. लड़कियों का मन एक गहरा समुंद्र होता है जिसमें वो कई सारे राज़ छिपाकर रख सकती हैं. CLICK HERE TO KNOW फ़ोन पर कैसे पटायें लड़कियां ...
Kaise Jaanen Ladkiyon ke Mann ki Baat
Kaise Jaanen Ladkiyon ke Mann ki Baat
लड़कियाँ अपनी बातें हर किसी से शेयर नहीं करती हैं. लड़कियों की लाइफ में कुछ ही लोग ऐसे होते है जिनसे वो अपने मन की बातें बताती हैं. इनमे से उनके बेस्टफ्रेंड्स और वो इंसान जिसको वे अपना बहुत ही करीबी समझती हैं. अगर लड़कियों का भरोसा जब टूट जाता है तो वे आसानी से फिर भरोसा नहीं बना पाती हैं उनके मन में कहीं न कहीं उन बातों को लेकर शंका बैठ जाती है. 

लड़कियाँ तीन तरह की होती हैं एक वो जो किसी पर भी अपने पूरी ज़िन्दगी न्योछावर कर देती हैं इस तरह की लड़कियाँ भावुक प्रकृति की होती हैं. दूसरी वो जो अपना वजूद बनाकर जीना पसंद करती हैं उनके लिए उनका आत्म सम्मान सबसे ज्यादा जरूरी होता है. इस तरह की लड़कियाँ ज्वलनशील प्रकृति की होती हैं. तीसरी लड़कियाँ वो होती हैं जिनमें ज्वाला के साथ साथ प्रेम और स्नेह भाव भी कूट कूटकर भरा होता है. 

·     लड़कियाँ जब भी किसी से प्रेम करती हैं तो उसको आसानी से नहीं भुला पाती हैं. लड़की जब भी कोई नया रिश्ता बनती है तो वो अपने पुराने रिश्तों को कम समय देती है और अपने नए रिश्ते को ज्यादा समय देकर उसको सँभालने में लग जाती है. एक लड़की चाहती है कि उसका प्रेमी उससे इतना प्यार करे जितना किसी ने किसी से न किया हो. CLICK HERE TO KNOW प्रेमियों की पहली डेट का महत्व ...
कैसे जानें लड़कियों के मन की बात
कैसे जानें लड़कियों के मन की बात
·     लडकियाँ चाहती हैं कि जो उनका जीवनसाथी हो वो केवल उनसे प्यार करे. लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है इसलिए वे चाहती हैं कि वो उनकी तारीफ करे इसलिए वे अपनी हर बात उनसे बताने की कोशिश करती है.
·     लड़कियाँ जिससे प्यार करती हैं वो चाहती हैं कि वो भी उनसे उतना ही प्यार करे लेकिन लड़कियों में एक आदत होती है कि जो व्यक्ति उनसे जितना प्यार करता है और अगर वो उससे प्यार करती हैं तो वे बदले में उनसे दो गुना प्यार करने की कोशिश करती हैं. 

·     लड़कियाँ अपने प्रेमी के साथ वक्त गुज़ारना पसंद करती हैं. लड़कियाँ फोन पर इसलिए ज्यादा बात करती हैं क्योंकि जब वे अपने प्रेमी से ज्यादा बात करती हैं तो वे उनको अपने पास महसूस करती हैं.
·     लड़कियों को रूठना इसलिए अच्छा लगता है क्योंकि वो चाहती हैं कि आप उनको मनाये इसलिए वो बात बात पर आपसे रूठ जाती हैं क्योंकि उनको पता होता है कि अगर वो रूठ जाएँगी तो आप जरूर मनाएंगे.
How to Know What the Girl Thinks
How to Know What the Girl Thinks
·     लड़कियाँ पहले किसी भी चीज़ की शुरुआत दूसरी तरफ से चाहती हैं. उनको पहल करने में झिझक होती है जिसको लड़के ईगो का नाम दे देते हैं लेकन वो ये नहीं जानते कि लड़कियाँ शर्म का प्रतीक होती हैं इसलिए वो शुरुआत करने में थोड़ी झिझकती हैं.

·     लड़कियों को मेकअप करना अच्छा लगता है क्योंकि वे चाहती हैं कि जब भी वे सज संवरकर आपके सामने आयें तो आप उनकी तारीफ करें. ये इसलिए जरूरी है क्योकि जब भी आपकी गर्लफ्रेंड या आपकी वाइफ सजकर आपके सामने आती है तो उसके थोड़ी सी तारीफ कर दीजिये आपके ऐसा करने से आपका कुछ नहीं जाएगा, बस उनको आपसे थोड़ी सी ख़ुशी जरूर मिल जाएगी. 

·     जैसाकि ऊपर बताया है कि लडकियाँ तीन तरह की होती हैं. तीनों तरह की लड़कियों को अलग अलग तरह के लड़के ही पसंद आते हैं.
आखिर क्या सोचती है युवतियाँ
आखिर क्या सोचती है युवतियाँ
·     जो लडकियाँ भावुक प्रकृति की होती हैं उनको ज्यादा बोलने वाले लड़के पसंद होते हैं. इन लड़कियों को वे लड़के ज्यादा पसंद आते है जो मजाकिया स्वभाव के होते हैं. ये लड़कियाँ उन लड़कों की तरफ बहुत जल्दी आकर्षित हो जाती हैं जो फ़्लर्ट करते हैं. इस प्रकार की लड़कियाँ रोती बहुत हैं. हर छोटी छोटी बात यहाँ तक कि अगर मजाक में भी कोई ऐसी बात कह दी जाये. जिससे इनके मन को पीड़ा पहुंचे तो घंटो घंटो बेवजह रोती रहती हैं. इन लड़कियों का मन बहुत ही कोमल होता है. ये लड़कियाँ किसी पर भी बहुत जल्दी से भरोसा कर लेती हैं और जिस पर भरोसा कर लेती हैं. उनकी हर बात को सच समझने लगती हैं चाहे वो झूठ ही क्यों न हो. इस तरह की लड़कियाँ अपने मन में बहुत सारी बातें छिपाकर रखती हैं. इसका कारण यह है कि जब भी कोई व्यक्ति किसी बात को मन में छिपाकर रखता है और उसको सोच सोचकर रोता है तो उसका मन भावुक हो जाता है. ऐसे व्यक्ति दूसरो की तकलीफ को अपनी तकलीफ समझने लगते हैं और महसूस करने लगते हैं.

·     दूसरी होती हैं ज्वलनशील प्रकृति की लड़कियाँ. इन लड़कियों को अपने आत्म सम्मान की बहुत परवाह होती है. ये लड़कियाँ कुछ भी हो जाये अपने आत्म सम्मान को कभी ठेस नहीं लगने देती, चाहे इसके लिए इनको कितनी ही तकलीफ क्यों न उठानी पड़े या कितने ही पापड़ क्यों न बेलने पड़े. इनके लिए इनका आत्म सम्मान ही सबकुछ होता है इससे बढ़कर इनके लिए कोई और चीज़ मायने नहीं रखती है. इन लड़कियों में गुस्सा और अग्नि बहुत होती है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ये पहले से हर बात का तोड़ निकालना जानती है और ये हमेशा उन्ही लोगों से दोस्ती या मित्रता रखना पसंद करती हैं जो व्यक्ति इनके लेवल का हो इनके काम आ सके. ये लड़कियाँ अपने से कम लेवल वाले व्यक्तियों से मित्रता करना पसंद नहीं करती हैं. ये लड़कियाँ उसी व्यक्ति से प्रेम करना पसंद करती हैं जिसमे कुछ अलग और हटकर हो. ये लड़कियाँ अक्सर सामने वाले को दबाकर रखना पसंद करती हैं.
Kitni Trah ki Hoti Hai Ladkiyan
Kitni Trah ki Hoti Hai Ladkiyan
·     तीसरी वो लड़कियाँ होती हैं जो भावुक भी होती हैं और गुस्से वाली भी होती हैं. इस तरह की लड़कियों में लड़कों को परखने की बहुत समझ होती है. ये लड़कियाँ मित्र बनाना बहुत पसंद करती हैं. व्यक्ति चाहे जैसा भी हो जिस तरह का भी हो ये अपने आप को उस माहौल में ढल लेती हैं और किसी के साथ भी बहुत ही जल्दी से घुल मिल जाती हैं. ये लड़कियाँ अपनी बातें ज्यादा शेयर करना पसंद करती हैं. इस तरह की लड़कियाँ अपने मन को बेकार की बातों से दूर रखना ही पसंद करती है. इस तरह की लड़कियाँ उन्ही बातों पर ज्यादा गौर करती हैं जो सही होती हैं. इन लड़कियों को कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई भी इन्सान इनके बारे में क्या सोचता है. इनको अपनी बात अच्छे से मनवाना आता है इसके लिए चाहे इन्हें कोई इमोशनल एक्टिंग करने पड़े या गुस्सा दिखाना पड़े.

लड़कियों के मन की बात जानने, उन्हें लुभाने या उनकों अपने जीवन का हिस्सा बनाने के अन्य उपायों व तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Aakhir Kya Sochti Hai Yuvatiyan
Aakhir Kya Sochti Hai Yuvatiyan

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

3 comments:

  1. jo larki majak jyada karti hai vo kaisi hoti h

    ReplyDelete
  2. yrr koi ldki..kisi ldke ko ye kyu bolti h ki mujhe andhere mei drr lg ra h

    ReplyDelete
    Replies
    1. Kyoki vo dar ke bahaane aapke karib aanaa chahti hai islie.

      Sampark ke Liye Dhanyavaad
      Jagran Today Team

      Delete

ALL TIME HOT